आज का राशिफल 01 जुलाई 2024, Aaj Ka Rashifal 01 July 2024 : जुलाई का पहले दिन  वृश्चिक, धनु, कुंभ और मीन इन राशि वालों को नौकरी में खुशखबरी मिलने वाली है…………

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आप अपनी चतुर बुद्धि से अपने आसपास रह रहे विरोधियों को आसानी से मात दे पाएंगे, जिससे उन्हें हैरानी होगी। कार्यक्षेत्र में आप एक नया मुकाम हासिल करेंगे। आपके बॉस भी आपके कामों की तारीफ करेंगे। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार में  किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। कारोबार में चल रही समस्याओं को आप अपने पिताजी की मदद से सुलझाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। कोई कानूनी मामला आपको परेशान कर सकता है। 

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। आप अपनी योग्यता से आगे बढ़ेंगे। यदि किसी बात को लेकर परिवार में वाद विवाद चल रहा था, तो वह भी दूर होगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपके पिताजी किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है। आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में जीत मिलेगी। आप अपने आसपास रह रहे लोगों से कोई भी गुप्त जानकारी शेयर ना करें।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बच रहा होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपको अपने पारिवारिक समस्याओं का समाधान भी मिलेगा। संतान की शिक्षा को लेकर आप सतर्क रहें, यदि कोई समस्या है, तो उसे प्राथमिकता दें और उसे समाप्त होने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मीठी वाणी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे, जिससे आपको खुशी होगी। आप टीमवर्क के जरिए किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों मे अहम के कारण समस्याएं बढ़ेगी।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खर्चों भरा रहने वाला है। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी। आपको अपने काम को संभलकर करना होगा। आप अपने रिश्ते में किसी गलतफहमी को जगह ना दें, नहीं तो आपकी समस्या बढ़ेगी। किसी की सुनी सुनाई बातों पर यदि आपने भरोसा किया, तो वह कोई लड़ाई झगड़े की वजह बन सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आप  किसी से धन उधार बहुत ही सोच विचार कर लें।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए प्रभाव व प्रताप को बढ़ाने वाला रहेगा। कारोबार में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा। आप किसी से कोई लेनदेन बहुत ही सोच विचार कर करें। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आप कारोबार में किसी को सझेदार ना बनाएं, नहीं तो वह आपकी समस्याओं को बढ़ाएंगे। माताजी को कोई शारीरिक कष्ट होने के कारण वह परेशान रहेंगे। आपको अपनी संतान से अपने मन की बातों को कहने का मौका मिलेगा। जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं, उन्हें  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से निजात मिलेगी। आप अपने धर्म-कर्म के कार्य पर पूरा ध्यान देंगे। आपके सहयोगी आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे। आपकी किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा प्रबल रहेगी। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा, जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है, तभी वह कोई अच्छा मुकाम हासिल कर सकेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है। आप यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे, तो इससे आपको जीत अवश्य मिलेगी, लेकिन आप अपने विरोधियों को आसानी से मात दे पाएंगे। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने मित्रों से बातचीत करनी होगी। जीवनसाथी आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आपका कोई धन संबंधित मामला यदि लंबे समय से चल रहा था, तो आप अपने उस कर्जा को भी आसानी से उतार पाएंगे। आपको बड़ों की बातों पर ध्यान लगाकर चलना होगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप कोई भी निर्णय गंभीरता पूर्वक लें। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए आपको समस्या होगी। आपको अपने परिवार के सदस्यों का सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा। आर्थिक मामलों में आपको भाग्य का भरोसे यदि कोई काम करेंगे, तो उसमें आपको अच्छी सफलता मिलेगी। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जो आपको परेशान करेगा। आप अपने बिजनेस को ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है।  आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे।  धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपकी रुचि रहेगी, जिससे आपकी एक अलग पहचान बनेगी। राजनीति में कार्यरत लोगों को कोई नई जिम्मेदारी मिलने से वह परेशान रहेंगे। आपको अपनी संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। आपके कुछ विरोधी आपके कामों में रोड़ा अटकाएंगे। आपके घर किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याएं फिर से उभरेगी, लेकिन आप उन्हें अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे पाएंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को बहुत ही सोच विचार कर करना होगा। कोई निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। आपको अपने बढ़ते खर्चों पर रोक लगानी होगी, क्योंकि बेफिजूल के खर्चे के कारण आपकी आर्थिक स्थिति में समस्या खड़ी हो सकती है। आपको अपने कामकाज में लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतनी है। यदि आपको किसी काम को लेकर चिंता सता रही थी, तो वह भी दूर होगी। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोगों इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी। बिजनेस में आपको मन मुताबिक लाभ मिलेगा। आप किसी पुराने निवेश से अच्छा धन कमाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, क्योंकि आपको प्रमोशन मिलने की संभावना है। मामा पक्ष को धन लाभ मिलेगा। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती हैं। इस सप्ताह आप जीवनसाथी को कहीं घूमाने फिरने  लेकर जा सकते हैं। आपके पिताजी की कोई बात आपको बुरी लग सकती है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको आवेश में आकर कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आपके मन की कोई इच्छा पूरी होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपका कोई काम   जो लंबे समय से अटक रहा था, तो उसके पूरे होने की  संभावना है। आपकी संतान किसी गलत राह पर आगे बढ़ सकती है, इसलिए आप उन पर पूरी निगरानी बनाकर रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 01 जुलाई 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

राज्यपाल ने पारिस्थितिकी तंत्र के विकास और संरक्षण के बीच संतुलन बनाने पर बल दिया

Spaka Newsराज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने समाज के सभी वर्गों से वृक्षारोपण अभियान का हिस्सा बनने और पारिस्थितिकी तंत्र के विकास और संरक्षण के बीच संतुलन बनाए रखने में अपना सहयोग देने की अपील की है।वह आज सोलन के निकट शमलेच में सभ्या रि-फोरेस्टर्स सोसाइटी द्वारा आयोजित नौवें वार्षिक वृक्षारोपण […]

You May Like