आज का राशिफल 26 अगस्त 2024, Aaj Ka Rashifal 26 August 2024 : जन्माष्टमी पर इन राशियों वाले पाएंगे शुभ सूचना, आर्थिक पक्ष रहेगा मजबूत

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तनाव भरा रहने वाला है। गृहस्थ जीवन में साथी से किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़े की संभावना है। अपने ऊपर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में ना लगने के कारण उन्हे अपने कामों को करने में समस्या आएगी। आपको किसी काम को नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपको किसी कानूनी मामले में जीत मिलने से आपकी प्रॉपर्टी में इजाफा होगा। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आप अपने कामों को कल पर टालने की कोशिश करेंगे, जो आपको समस्या देंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज तालमेल बनाकर चलने की आवश्यकता है, तभी आप अपने साथी को खुश रख पाएंगे। नौकरी में कार्यरत लोग यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बनाएंगे, तो वह आसानी से कर सकते हैं। आपको अपने कामों को लेकर कुछ असुविधा रहेगी, इसलिए आप थोड़ा परेशान रहेंगे।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपको अपने ज्ञान को बढ़ाने का रहेगा। कुछ लंबे समय से रुके हुए काम आपको परेशान करेंगे। आप अपने व्यवसाय की योजनाओं को लेकर अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। पारिवारिक मामलों को आपको मिल बैठकर दूर करने की आवश्यकता है। आपको आज घर के लड़ाई-झगड़े को लेकर तनाव बना रहेगा। भाई बहन को कोई शारीरिक कष्ट होने के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको किसी बात को लेकर उलझन रहेगी।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए किसी काम को जल्दबाजी में करने से बचने के लिए रहेगा। यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ था, तो वह आपको मिल सकता है। आपको किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपकी किसी गलती को लेकर आपको अपने अधिकारी से डांट खानी पड़ सकती हैं। यदि आपने शेयर मार्केट में पहले धन का निवेश किया था, तो उससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। आप किसी से मांगकर वाहन ना चलाएं और आप किसी काम को पूरा करने में अपने भाइयों से मदद ले सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में अच्छा रहने वाला है। आपका बिजनेस की कोई पुरानी डील लंबे समय से अटक रही थी, तो वह फाइनल हो सकती है। आपको कोई विदेश में रह रहे परिजन से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपके जीवनसाथी आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे, तो आपको उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी और आप अपने घरेलू मामलों को घर से बाहर न जाने दें।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको यदि कोई समस्या लंबे समय से घेरे हुए थी, तो वह आज खत्म हो सकती है। आपकी अपने किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विधार्थियों को पढ़ाई-लिखाई को लेकर यदि कोई चिंता चल रही है, तो वह दूर होगी। आपको कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने का मौका मिलेगा। आपको अपने कामों को लेकर सतर्क रहना होगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा, जो जातक कामों को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। संतान की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। नौकरी को लेकर परेशान चल रहे लोग उसमें कोई बदलाव करने की योजना बनाएंगे। आपको कार्यक्षेत्र में टीमवर्क के जरिए काम करने का मौका मिलेगा, जिससे आप किसी काम को आसानी से कर सकेंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। राजनीति में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। प्रॉपर्टी में निवेश कर रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनका धन किसी गलत काम में फंस सकता है। आपको अपने परिवार में बड़े सदस्यों की बातों को महत्व देना होगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी खटपट होने हो सकती है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप कहीं बाहर जा सकते हैं। बिजनेस कर रहे लोगों को कामों को लेकर सलाह  करना होगा। सेहत में यदि आपने लापरवाही बरती, तो आपकी समस्याएं बढ़ सकती हैं। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी और आप अपनी पारिवारिक समस्याओं को मिल बैठकर दूर करने की कोशिश करें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है। आपके ऊपर कार्यक्षेत्र में काम का दबाव अधिक रहेगा, जिस कारण आपको कुछ चिंता सताएगी। आपको अपने कामों के साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों को भी समय देना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आपको किसी काम को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खर्चो से भरा रहने वाला है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। आपकी कोई गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा। आपको अपने कामों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर चलना बेहतर रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, लेकिन आपके कुछ शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, जिन्हें आपको अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात देनी होगी। आप अपने बेफिजूल के खर्चों को कंट्रोल करने की कोशिश करें, नहीं तो आपका धन संबंधित समस्याएं बढ़ेंगी। जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। यदि आपने किसी लोन आदि के लिए अप्लाई किया था, तो वह भी आपका आसानी से मिल जाएगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 26 अगस्त 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता।


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 27 अगस्त 2024, Aaj Ka Rashifal 27 August 2024 : इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें दैनिक राशिफल

Spaka Newsराशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार […]

You May Like