आज का राशिफल 16 मई 2022 Aaj Ka Rashifal 16 May 2022: जानिए क्या कहती है आपकी राशि, कैसा रहेगा आज का दिन

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल कैसा होगा। दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

ऑफिस में आज आप पूरी क्षमता से काम कर पाएंगे। आप कुशलता से काम करने में सक्षम होंगे। आपको अपने उन सहकर्मियों से सावधान रहने की जरूरत है। आपकी प्रगति से सहयोगी खुश नहीं हो सकते हैं। आपका काम आपको ऊंचाई पर ले जाएगा। आपको ऐसे लोगों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। सफेद आज आपका लकी कलर है। दोपहर 1 से 2 बजे के बीच का समय आपके लिए शुभ है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आप आध्यात्मिक हो सकते हैं। ऐसे काम करने का मन कर सकता है जो आपको मानसिक शांति प्रदान करें। भाग-दौड़ भरी जिंदगी से दूर रहने का यह एक अच्छा तरीका है। कुछ लोगों को आपकी मदद की आवश्यकता हो सकती है। शांति के लिए आज रॉयल ब्लू कलर में कुछ पहनें। दोपहर 2 से 3 बजे के बीच का समय आपके लिए भाग्यशाली है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

वृश्चिक राशि में चंद्रमा का गोचर आपके जीवन में सम्मान, जागरूकता, धन और वृद्धि लाएगा। जीवन का आनंद लें। पॉजिटिव एनर्जी से काम करें। आपके निजी जीवन को भी बेहतर बनाने का समय है। सोना पहनने से भाग्योदय होगा। दोपहर 2 से 3 बजे के बीच का समय आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आप बहुत भाग्यशाली हैं। आपके आसपास के लोग आपको अच्छा महसूस कराएंगे। दूसरों के लाभ के लिए आज के दिन का लाभ उठाएं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अन्य लोग आपके कार्यों को देख रहे हैं। आपके घर के प्रवेश द्वार पर सफेद गुलाब रखें। दोपहर 3 से 4 बजे के बीच का समय आपके लिए शुभ है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

वृश्चिक राशि में चंद्रमा आज आपको संतुष्ट और खुश महसूस कराएगा है। आपकी कड़ी मेहनत, धैर्य और दृढ़ता आपके लिए शुभ होगा। आज के लिए अपने तनाव को अलग रखें और अपनी सफलता का आनंद लें। अपने प्रियजनों के साथ का आनंद लें। हरा पन्ना आपके जीवन में सौभाग्य लेकर आएगा। दोपहर 2 बजे से पहले कुछ भी महत्वपूर्ण कर सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

वृश्चिक राशि में चंद्रमा के गोचर से आपकी चीजें खो सकती हैं। सतर्क रहने का प्रयास करें। अपनी चाबियों और अन्य महत्वपूर्ण वस्तुओं का अतिरिक्त ध्यान रखें। आपके काम में दिक्कत नहीं होगी। आपको अपने करियर को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। नीला आज आपका शुभ रंग होगा। शाम 7 बजे से रात 8 बजे के बीच का समय अच्छा माना जा सकता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आप निजी और ऑफिस के काम में दबाव महसूस कर सकते हैं। अपने कामों के लिए जवाबदेह होंगे। कामों के प्रति जिम्मेदार होंगे। आप जल्द ही अपने जीवन को सामान्य महसूस करेंगे। एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी के अनुसार फिरोजी आपका लकी कलर है। शाम 7:45 से 8:45 बजे के बीच का समय आपके लिए भाग्यशाली होगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आप प्रतिकूल परिस्थितियों में भी बेहतर तरीके से काम करेंगे। समस्याएं जीवन का हिस्सा हैं। सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। मुश्किल परिस्थितियों में अच्छे तरीके से काम कर पाएंगे। आप अपने रास्ते में आने वाली समस्याओं का सामना कर सकते हैं। पॉजिटिव एनर्जी के लिए नीले रंग में कुछ पहनें। सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच का समय आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

अपने सभी विभिन्न विकल्पों पर विचार करें। विपक्षों की पहचान करें। आपको अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की जरूरत है। सौभाग्य को आकर्षित करने के लिए हरे रंग में कुछ पहनें। दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे के बीच का समय आपके लिए भाग्यशाली है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आप कुछ भ्रमित हो सकते हैं। आपको विचार और दृढ़ संकल्प की स्पष्टता मिल सकती है। अपने विचारों के हिसाब से काम करें। सोचें कि आपको क्या करना है। आप काम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। सफेद रंग में कुछ पहनने से आपको सौभाग्य और सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने में मदद मिलेगी। दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे के बीच का समय आपके लिए अच्छा रहेगा

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

वृश्चिक राशि में चंद्रमा का गोचर आपको अपने लक्ष्य को पॉजिटिव एनर्जी से प्राप्त करना चाहिए। करियर के के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहेगा। दोस्त, परिवार, धन, प्रसिद्धि और सफलता प्राप्त करेंगे। लक्ष्य निर्धारित करके काम करें। सौभाग्य को आकर्षित करने के लिए बैंगनी पहनें। शाम 4:15 से शाम 5 बजे के बीच का समय आज आपके लिए शुभ है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

कानूनी लड़ाई के कारण आपको चिंताएं हो सकती हैं। आप सामान्य दिनचर्या में रह सकते हैं। मानसिक और भावनात्मक रूप से जीवन में आगे बढ़ने का समय है। अपने परिवार के साथ समय बिताने की जरूरत है। गहरे लाल रंग के कपड़े पहनें। शाम 4 बजे से शाम 5 बजे के बीच के समय आपके लिए लकी होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 16 मई 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल के जंगल में महिला ने दिया शिशु को जन्म, 108 कर्मियों की जितनी तारीफ करो कम होगी

Spaka Newsशिमला : हिमाचल प्रदेश के रामपुर उपमंडल में एक महिला ने जंगल की पगडंडी पर ही शिशु को जन्म दिया। ये इस कारण संभव हुआ, क्योंकि 108 के ईएमटी शमशेर सागर रास्ते में प्रसव पीड़ा से कराह रही अंजू नेगी तक पूरी रफ्तार में पैदल ही  पहुंचे। दरअसल, सुबह […]

You May Like