आज का राशिफल 26 जुलाई 2024, Aaj Ka Rashifal 26 July 2024 : लक्ष्मी जी की कृपा से मेष, तुला और कुंभ राशि वालों को मिलेगी सफलता, जानें कैसा बीतेगा जातकों के लिए आज का दिन …

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ नए अधिकार मिल सकते हैं, जिससे आपके कामों में भी वृद्धि होगी। आपको यदि अपने घर परिवार में चल रही किसी समस्या को लेकर चिंता सता रही थी, तो वह भी दूर हो सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन करके आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। आप तरक्की की राह में आगे बढ़ेंगे।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए बिजनेस को लेकर कुछ नयी योजनाएं बनाने के लिए रहेगा। आपको अपने खर्चों का लेखा-जोखा करके आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरत पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। आपको झगड़ालू लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको संतान के करियर को लेकर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। आप किसी काम में बिना सोचे समझे हाथ ना डालें।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा रहने वाला है। आपको अपने परिवार के सदस्यों का सहयोग और सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलेगा। जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको किसी काम के समय से पूरा न होने के कारण मन परेशान रहेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको अपने आर्थिक मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ बहुत मस्ती करने में कुछ समय व्यतीत करेंगे। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे। सरकारी नौकरी को लेकर आपको मेहनत अधिक करनी होगी, तभी कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको शेयर मार्केट में निवेश सोच समझकर करना होगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए वैवाहिक जीवन में खुशियां लेकर आएगा। आप अपने परिवार के सदस्यों को लेकर किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी कला कौशल के प्रति रुचि जागृत होगी। परस्पर सहयोग की संभावना आपके मन में बनी रहेगी। ससुराल पक्ष की किसी व्यक्ति से लेनदेन बहुत ही सोच विचारकर करें। आपका जीवनसाथी से यदि कोई वाद-विवाद चल रहा था, तो आप उसे बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करेंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज के दिन आपके लिए परस्पर सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपको किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान दे सकता है। आपको कार्यक्षेत्र में महिला मित्रों से सावधान रहें और आपके स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन रहने के कारण इसका असर आपके कामों पर भी पड़ेगा। आपके व्यवहार से घर और बाहर के लोग भी परेशान रहेंगे। आपको पार्टनरशिप में किसी काम की शुरुआत करने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कुछ कामों के लिए खरी खोटी सुनने को मिल सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपके कुछ पुराने अटके हुए काम पूरे होने की संभावना है। आपके घर किसी दूर रह रहे सदस्य का आगमन हो सकता है, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे। आपको नौकरी में बदलाव के बारे में सोचने की आवश्यकता है, जिससे आपके प्रमोशन मिलने की संभावना है। आप अपने किसी मित्र से कोई जरूरी जानकारी शेयर ना करें, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में पूरा ध्यान देने के लिए रहेगा। आपको अपने जल्दबाजी में किसी लिए गए फैसले के लिए पछतावा होगा, इसलिए आप किसी बात को लेकर धैर्य रखकर निपटाएं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। आपको घर बाहर के कामों में तालमेल बनाकर चलने की आवश्यकता है। आपको प्रॉपर्टी की खरीदारी करना अच्छा रहेगा, लेकिन आप वाहनों का प्रयोग सावधान रहकर करें।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यापार में ध्यान देने के लिए रहेगा, क्योंकि आपके खर्च बढ़ने से आपका बजट मिल सकता है। आपकी माताजी आपको यदि कोई जिम्मेदारी दे, तो आप उसे समय रहते पूरा करें। आपको शीघ्रता भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आपके पास काम की अधिकता रहने के कारण आप परेशान रहेंगे। आप किसी से कोई वादा करें, तो उसे समय रहते पूरा करें। परिवार में किसी सदस्य को नौकरी के लिए विदेश जाना पड़ सकता है। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। आपके धन प्राप्ति में मार्ग सुलभ होंगे। संतान के मनमाने व्यवहार के कारण आपको चिंता सताएगी। आपको कार्यक्षेत्र में किसी बेवजह की बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। आपके बॉस से आप किसी बात को लेकर तर्क-वितर्क में ना पड़े। आपको पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं पर ध्यान देना होगा, नहीं तो उनका असर उनके गृहस्थ जीवन पर पड़ सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए धन के मामले में अच्छा रहने वाला है। आप अपनी आय को बढ़ाने पर पूरा ध्यान देंगे। आपको कुछ नए इनकम के सोर्स भी मिल सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ नया सीखने को मिलेगा, जो आगे उनके खूब काम आएगा। आप यदि कहीं निवेश करने की तैयारी में लगे हैं, तो उसमें आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी काम के चलते अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सावधान रहने के लिए रहेगा, क्योंकि आपके कुछ काम धन के कारण अटकने की संभावना है। आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही कुछ मुश्किलों से आसानी से बाहर निकाल सकेंगे। यदि आप नौकरी के साथ-साथ पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बनाएंगे, तो उसके लिए आप समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आप किसी नए वाहन को लेकर धन खर्च कर सकते हैं। दान-पुण्य के कार्य में भी आपकी काफी रुचि रहेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 26 जुलाई 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

हिमाचल समाचारः अब एक क्लिक में देखें 25 July 2024 के प्रादेशिक समाचार

Spaka NewsHimachal Samachar 25 07 2024 Spaka News
Featured Video Play Icon

You May Like