आज का राशिफल 1 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 1 July 2022:जानें आपके लिए कैसा रहेगा माह का पहला दिन,इन राशियों पर बरसेगी लक्ष्मी जी कृपा, खूब मिलेगा पैसा

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

01 जुलाई 2022 का राशिफल: आज पुष्य नक्षत्र है। चन्द्रमा अपनी राशि कर्क में है। शनि आज कुंभ राशि में है। गुरु मीन में हैं। शेष ग्रह स्थितियां पूर्ववत हैं। आज कर्क,तुला व मकर राशि के जातक व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति करेंगे। मेष तथा मीन राशि के टेक्निकल व मैनेजमेंट फील्ड के छात्र जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। कन्या व धनु राशि के जातक वाहन चलाने के प्रति लापरवाही न करें तो बेहतर है। आइए अब आज का विस्तृत राशिफल जानते हैं-

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए थोड़ा उलझन भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में कोई नया प्रोजेक्ट मिलने से आपको खुशी होगी, लेकिन दोस्तों के साथ खाली समय नहीं बिताना चाहिए। मन में भ्रम की स्थिति के कारण आपकी निर्णय लेने की क्षमता भी प्रभावित हो सकती है। आपके किसी भाई-बहन के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। आपको चल रही कुछ पुरानी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आपको रुका हुआ धन भी मिल सकता है। सांसारिक सुखों के साधनों में वृद्धि होगी। आपको अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। लोगों की छोटी-छोटी बातों को नज़रअंदाज करना होगा और बेहतर होगा कि आप अपने आप में मग्न रहकर अपने काम पर ध्यान दें।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे और कई काम हाथ में आने से आपकी चिंता भी बढ़ सकती है लेकिन फिर भी आपको यह सोचना होगा कि पहले किसे करना है और बाद में किसे करना है। अगर आपने पार्टनरशिप में कोई काम चलाया है तो उसमें आपको मनचाहा लाभ मिलेगा। व्यापार करने वाले लोगों को कोई अच्छी जानकारी सुनने को मिल सकती है। लव लाइफ जीने वाले लोग अपने पार्टनर के प्यार में डूबे नजर आएंगे। आपको आंखों से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है, इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि ज्यादा तले-भुने भोजन से परहेज करें।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कोई कानूनी काम आपको परेशान करेगा। जिसके लिए आपको किसी के साथ समझौता करना पड़ सकता है। अगर परिवार में संपत्ति को लेकर बंटवारा है तो आपको उसमें बड़ों के बीच बोलने से बचना होगा। यदि जीवनसाथी से कोई विवाद चल रहा था तो वह समाप्त हो जाएगा। परिवार के सदस्यों को किसी नए काम में निवेश करने में पूरा सहयोग मिलेगा। आपको लोगों की छोटी-छोटी बातों को नज़रअंदाज करना होगा और अपने काम पर टिके रहना होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छी संपत्ति के संकेत दे रहा है। नई संपत्ति खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी। नौकरी में भी आपको प्रमोशन मिलता नजर आ रहा है, लेकिन किसी की बात पर भरोसा करने से बचना होगा। दोस्तों के साथ मस्ती करते नजर आएंगे। पारिवारिक विवाद वरिष्ठ सदस्यों के सहयोग से सुलझेंगे। विदेश यात्रा के लिए भी आज योग के योग बन रहे हैं। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलती दिख रही है। आपका कोई मित्र आपसे मदद मांग सकता है। पिता को कोई बीमारी थी तो उनके कष्ट बढ़ सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। भाई-बहनों से चल रही अनबन खत्म होगी, लेकिन सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को किसी सरकारी योजना का लाभ मिलता दिख रहा है। जो लोग किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, उन्हें आसानी से मिल जाएगा। आप किसी परोपकारी कार्य में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसका लाभ आपको अवश्य मिलेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी और कार्यक्षेत्र में बदलाव करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बच्चों की संगति का विशेष ध्यान रखना होगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सुस्ती भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। लोगों के साथ बेकार बैठे समय बिताने से बेहतर है कि आप अपने काम पर ध्यान दें। यदि छात्रों ने किसी परीक्षा में भाग लेने का विचार किया है तो वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य को विदेश से नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। जिसमें आपको उन्हें रोकना नहीं है। यदि संतान के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो आज वह मित्र के सहयोग से समाप्त होगी।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि लेकर आएगा, जो लोग सट्टे में पैसा लगाते हैं, वे किसी की सलाह पर आकर निवेश करेंगे तो बाद में पछताएंगे। आप अपने शरीर में चुस्ती-फुर्ती से भरे रहेंगे, जिससे आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर काफी मेहनत करनी होगी तभी वे उनमें सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं चल रही थीं, तो उनका समाधान आपको आसानी से मिल जाएगा। आपके पिता द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप समय रहते पूरा कर लेंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके ख़र्चों में वृद्धि लेकर आएगा। कुछ व्यावसायिक बाधाओं के कारण आपके कुछ काम रुक सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा। छात्रों को परेशानी होगी। परिवार में आज का माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपको संयम रखना होगा तभी आप उससे आसानी से निकल पाएंगे। आप अपने माता-पिता को किसी धार्मिक कार्यक्रम में ले जा सकते हैं। आज आपको किसी मित्र के घर किसी दावत में जाने का मौका मिलेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति में वृद्धि हो सकती है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को मनचाहा परिवर्तन मिलेगा। अगर आपने पहले किसी को पैसे उधार दिए हैं, तो आप उसे वापस पा सकते हैं। अविवाहित लोगों के लिए अच्छे विवाह प्रस्ताव आएंगे। जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने को लेकर चर्चा हो सकती है। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर अगर आप किसी नए काम में निवेश करते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बहुत दिनों बाद आज आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

 आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु आपको परेशान करेंगे, लेकिन नौकरी से जुड़े व्यक्ति का अपने किसी अधिकारी से विवाद हो सकता है। आपको अपने धन का पूरा लाभ मिलेगा। अगर आप व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी तभी वे किसी परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय अकेले बिताएंगे। संतान पक्ष से भी हर्षवर्धन की कोई खबर सुनने को मिल सकती है। व्यापार करने वाले लोगों को भी मन मुताबिक लाभ मिलेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए विशेष फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी कुछ लंबे समय से लंबित योजनाओं को लॉन्च करेंगे। जिससे निश्चित रूप से आपको फायदा होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। संतान के करियर में आ रही समस्याओं का समाधान आपको मिलेगा। किसी से बेवजह वाद-विवाद करने से आपको बचना होगा, क्योंकि आपका अशिष्ट व्यवहार आपकी परेशानी का कारण बन सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोग किसी कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिससे उनकी छवि में निखार आएगा। लव लाइफ जीने वाले लोगों को पार्टनर से बात करते समय अपनी कुछ बातें छुपानी पड़ेगी, नहीं तो झगड़ा हो सकता है। 

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आर्थिक स्थिति को लेकर आज आपका दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा और मन अशांत हो सकता है, लेकिन पैसों के लेन-देन में आपको सावधानी बरतनी होगी। अगर छात्र किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो उनके लिए एक बेहतर मौका आ सकता है। अगर आपने किसी निवेश संबंधी योजना में जल्दबाजी में निवेश किया है तो बाद में आपको इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है। बिना सोचे-समझे किसी से पैसे उधार लेने से आपको बचना होगा, नहीं तो इसे निकालना आपके लिए मुश्किल होगा। पारिवारिक जीवन अनुकूल रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का भी प्लान बना सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 1 जुलाई 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी सुलझी, बेइज्जती का बदला लेने के लिए उतारा था मौत के घाट,पढ़े पूरी खबर

Spaka Newsकुल्लू : भुन्तर के गड़सा में 26 जून को हुई बजुर्ग महिला की हत्या मामले की गुत्थी को पुलिस थाना भुंतर की टीम ने पुलिस अधीक्षक कुल्लू की अगुवाई में 50 घंटों के अन्दर सुलझा लिया है। जिस व्यक्ति ने हत्याकांड को अन्जाम दिया था, उसके बारे में शुरू […]

You May Like