भाजपा का घोषणा पत्र जारी: 8 लाख रोजगार, महिलाओं को फ्री सिलेंडर ,स्कूली छात्रों को साइकिल तो कॉलेज छात्रों को स्कूटी देने की घोषणा………..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

 हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने अपने घोषणापत्र को दृष्टि पत्र नाम दिया है। घोषणा पत्र समिति के संयोजक राज्यसभा सांसद डॉक्टर सिकंदर कुमार हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में रविवार को शिमला में भाजपा का घोषणापत्र जारी हुआ। घोषणा पत्र में कई लोकलुभावने वायदे किए गए हैं। खासकर स्कूली छात्राओं और महिलाओं के लिए विशेष घोषणाएं की गई हैं।

घोषणा पत्र में स्कूल जाने वाली बेटियों को साइकिल और कॉलेज छात्रों को स्कूटी देने का वायदा किया गया है। इससे आठ लाख स्कूली बेटियों को सुविधा मिलेगी। इस योजना पर 500 करोड़ रूपये खर्च होगा। इसके अलावा महिलाओं को होमस्टे सहित अन्य उद्यम शुरू करने के लिए ब्याज मुक्त लोन देने के लिए 500 करोड़ रुपए का कॉर्प्स फंड बनाया जाएगा। इसी तरह युवाओं के लिए हिम स्टार्टअप योजना शुरू की जाएगी।

घोषणा पत्र में प्रदेश में पांच नए मेडिकल कालेज खोलने, आठ लाख लोगों को रोजगार देने, सभी गांवों को पीएम सड़क योजना से जोड़ने, धार्मिक पर्यटन स्थलों को सड़क सुविधा से जोड़ने, सेब कार्टन पर 12 फीसदी से अधिक जीएसटी को सरकार द्वारा वहन करने, सरकारी नौकरी में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने, 12 जिलों में बालिका छात्रावासों का निर्माण करने, हिम केयर कार्ड से कवर न होने वाली बीमारियों के इलाज के लिए महिलाओं को स्त्री शक्ति कार्ड देने, 12वीं कक्षा में 5000 रैंक वाले छात्राओं को 2500 रूपये प्रतिमाह की छात्रवृत्ति देने, गरीब परिवार की 30 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को अटल पेंशन योजना में शामिल करने, देवी अन्नपूर्णा योजना से गरीब महिलाओं को 3 फ्री रसोई गैस सिलेंडर देने, सीएम शगुन योजना में बीपीएल परिवारों को 31 हजार की जगह 51 हजार रूपये देने, माता और नवजात की देखभाल के लिए महिलाओं को 25000 रूपये की राशि देने, और महिलाओं को होमस्टे चलाने के लिए ब्याज मुक्त ऋण देने की घोषणाएं की गई है।

 दृष्टि पत्र समिति के अध्यक्ष डॉक्टर सिकंदर ने बताया कि दृष्टि पत्र के लिए हर वर्ग के किसान, बागवान, महिला, युवा, सैनिक सभी वर्गों के सुझाव ऑनलाइन व ऑफलाइन मिलें हैं। इस तरह कुल 25 हजार से ज्यादा सुझाव मिले हैं। इन सभी सुझावों को संकलित व अवलोकन के बाद अहम सुझावों को इस दृष्टि पत्र में समाहित किया गया है।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : कांग्रेस व बीजेपी के कार्यकर्ताओं में मारपीट, 1 गंभीर रूप से घायल..........

Spaka Newsचंबा। जिले के कैंथली क्षेत्र में कांग्रेस व बीजेपी के कार्यकर्ता आपस में भिडऩे का मामला सामने आया है। दोनों कार्यकर्ताओं में खूब मारपीट और गाली गलौज हुई है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी के कार्यकर्ता प्रीतम ने कैंथली क्षेत्र के कांग्रेस समर्थक नरेश कुमार व विनोद कुमार पर मारपीट करने […]

You May Like