हिमाचल : शादी हो या मुंडन नहीं परोस पाएंगे बीयर,परोसी तो भरना होगा 50,000 रुपए जुर्माना

Avatar photo Spaka News
Spaka News

ब्याह-शादी में बीयर परोसी तो 50,000 रुपए जुर्माना भरना होगा। लाहौल-स्पीति की तोद घाटी की कोलंग पंचायत ने प्रस्ताव पारित कर यह निर्णय लिया है। शादियों और घर में किसी भी तरह के शुभ कार्य में बीयर के बढ़ते प्रचलन का लाहौल में विरोध हो रहा है। पंचायत ने बीयर परोसने पर सख्त कदम उठाया है। पंचायत ने फैसला लिया है कि किसी भी कार्यक्रम में अगर बीयर परोसी गई तो 50,000 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा। पंचायत के इस फैसले का सभी स्वागत कर रहे हैं। कोलंग पंचायत प्रधान तंजीन मिन्तोंक ने बताया कि पंचायत के सभी लोगों ने बीयर न परोसने के लिए प्रस्ताव पारित किया है।

उन्होंने बताया कि पंचायत ने गांव में व्यक्ति की मृत्यु होने पर रस्म को लेकर खर्च होने वाली राशि भी निर्धारित कर दी है। ग्रामीणों टशी, दोरजे व पलजोर बताया कि सभी ने पंचायत के निर्णय का स्वागत किया है।


Spaka News
Next Post

काँगड़ा में चार दिन तक पंखे से लटका रहा व्यक्ति का शव,बदबू आने पर पता चला…..

Spaka Newsकांगड़ा ज्वालामुखी के साथ लगती पंचायत घुरकाल के गांव अंबोटू में चार दिन बाद एक व्यक्ति का शव कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला। मृतक की पहचान संजीव कुमार (35) पुत्र राजेंद्र पाल, निवासी अंबोटू के रूप में हुई है।पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है […]

You May Like