आज का राशिफल 17 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 17 April 2022: इन जातकों के साथ हो सकता है धाेखा, सतर्क रहें

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आपको सरकार और सत्ता का पूरा सहयोग मिल रहा है। अगर आप किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो यह आपको आसानी से मिल जाएगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा और कुछ अच्छे मित्र भी बनेंगे। आपको बच्चे के भविष्य के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि वह अपना रास्ता खुद खोज लेंगे। छात्रों को अभी कुछ और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। व्यस्तता के कारण आप अपनी प्राथमिकता के आधार पर कार्य का चयन कर सकते हैं। यदि आप प्राथमिकता के आधार पर काम नहीं करते हैं तो भविष्य में आपको परेशानी हो सकती है। अगर आपको किसी काम में विनिमय करना पड़े तो उसे खुलकर करें क्योंकि बाद में आपको उसका पूरा फायदा मिलेगा। शाम के समय आप किसी शुभ उत्सव में शामिल हो सकते हैं। आज आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा। जिससे आप अपने व्यवसाय में सभी लाभ आसानी से अर्जित करने में सक्षम होंगे।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आपको बेवजह के खर्च से बचना चाहिए, नहीं तो आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है और आपके संचित धन को समाप्त होने से कोई नहीं रोक सकता। पिता का शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है, कुछ सावधानियां बरतें। शाम से रात तक आज आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। संतान पक्ष से हर्षवर्धन की कोई खबर मिल सकती है। अध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। जिसे देखकर परिवार के सदस्यों का मन प्रसन्न रहेगा। जो लोग विदेश से व्यापार कर रहे हैं उन्हें कुछ जानकारी मिल सकती है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके बच्चों पर आपका विश्वास और भी मजबूत होगा, क्योंकि उनके द्वारा किए गए कार्यों से आपके परिवार का नाम रोशन होगा। आप अपनी माता को मातृ पक्ष के लोगों से सुलह के लिए ले जा सकते हैं। आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा अन्यथा उन्हें किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप अपना ऐश्वर्य दिखाने के लिए धन खर्च करते हैं तो आपके शत्रु परेशान रह सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी वाद-विवाद हो सकता है। जिससे वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। अगर आपको आंखों से जुड़ी कोई समस्या चल रही थी तो उसमें सुधार होगा। जीवनसाथी से बात करते समय आपको मधुरता बनाए रखनी होगी, नहीं तो उन्हें गुस्सा आ सकता है। आप अपने मन की कुछ समस्याएं माता-पिता से साझा करेंगे और उनका समाधान भी आपको आसानी से मिल जाएगा। अगर छात्र किसी भी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो वे ऐसा कर सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आप अपने व्यवसाय के किसी काम को अंजाम तक पहुंचाकर ही दम लेंगे।यदि आप कोई काम करते हैं तो उसे पूरी हिम्मत और लगन से करें, तभी सफलता मिलेगी। ऐसा प्रतीत होता है कि आपको अपने माता-पिता का सुख और सहयोग प्रचुर मात्रा में मिल रहा है। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे लेकिन लोग इसे आपकी मजबूरी और स्वार्थ समझेंगे इसलिए आपको सावधान रहना होगा। व्यापार करने वाले लोगों को मन मुताबिक धन लाभ होगा। जीवनसाथी की तबीयत बिगड़ने से आप चिंतित रहेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए शुभ फल लेकर आएगा। आपकी संपत्ति और अधिकार में वृद्धि होती दिख रही है। आपको आय के कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे। जिससे आप किसी पुराने काम में निवेश भी कर सकते हैं। छात्रों में अपने गुरु के प्रति पूर्ण भक्ति और निष्ठा होगी। आप दिल से दूसरों का भला सोचेंगे और लोगों की सेवा में लगे रहेंगे। कोई संपत्ति हासिल करने की आपकी इच्छा पूरी होगी। अगर आपका भाई आपको कोई काम करने से मना करता है तो आपको वो करने की जरूरत नहीं है, नहीं तो वह आगे चलकर आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपका मन अशांत रहेगा, क्योंकि आपके शत्रु प्रबल होंगे, जो आपके द्वारा किए जा रहे कार्यों को बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि आपका कोई काम कानून में लम्बित है तो आपको उसका ध्यान रखना होगा, तभी आप उसमें पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे। भले ही आपके शत्रु आपको भड़काने की कोशिश करें, आपको धैर्य रखना होगा। आप अपने व्यवसाय की चल रही समस्याओं को भी आसानी से हल करने में सक्षम होंगे। अगर आप कोई नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप उसमें कुछ समय रुकें।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन परोपकार के कार्यों में व्यतीत होगा। आप में दान की भावना का विकास होगा। आप कुछ धार्मिक अनुष्ठानों में भी भाग ले सकते हैं। अगर आज आपको किसी की मदद करने का मौका मिलता है तो सोच-समझकर ही आगे बढ़ें, नहीं तो आपको स्वार्थी समझा जा सकता है। आपको बाहर के खाने से दूर रहना चाहिए, नहीं तो आपको पेट दर्द, अपच, गैस आदि समस्या हो सकती है। आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी और भाग्य की दृष्टि से नया व्यवसाय शुरू करना भी आपके लिए अच्छा रहेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए कीमती चीजें हासिल करने का दिन होगा। आप अपने ऊपर कुछ पैसे भी खर्च करेंगे और अपने लिए कुछ नए कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि खरीद सकते हैं। आपको खुश देखकर आपके शत्रु परेशान होंगे। ससुराल पक्ष से मान-सम्मान मिलता नजर आ रहा है। लेकिन आपको कुछ ऐसे खर्चे भी झेलने पड़ेंगे, जिन्हें आपको मजबूरी में उठाना पड़ेगा। अगर आपको किसी नए काम में निवेश करना है तो उसे खुलकर करें। इसका पूरा लाभ आपको भविष्य में मिलेगा। संतान के सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुखों का भोग और नौकर चक्रों के सुखों में वृद्धि करने का दिन होगा। शाम से लेकर रात तक आज आप किसी निकट और दूर की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप अपनी बुद्धि से व्यापार में कुछ नया खोजने की कोशिश में लगे रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य के विश्वासघात से आपका मन अशांत रहेगा। यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसके चल-अचल पहलुओं की स्वतंत्र रूप से जांच करें, अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में वांछित परिणाम प्राप्त होंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशी का रहेगा। आप अपने हंसमुख व्यक्तित्व के कारण कुछ और नए दोस्त बना पाएंगे। यदि संतान के विवाह को लेकर कोई समस्या चल रही थी तो उसका समाधान आपको मिलेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत में रात बिताएंगे। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों का मान सम्मान के कारण मनोबल ऊंचा होगा। छोटे व्यापारियों को नकदी की कमी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन फिर भी वे अपने दैनिक खर्चों को पूरा करने में सक्षम होंगे। यदि आपको किसी सौदे को अंतिम रूप देना है तो सोच-समझकर निर्णय लें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 17 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

धोखाधड़ी:पैसा दोगुना करने के लालच में डुबाये अढ़ाई करोड़ रूपए , शिक्षक पर आरोप पैसे लगवाने का, जाने पूरा मामला

Spaka Newsपैसा दोगुना करने के लालच में और सरकारी स्कूल के शिक्षक की बातों में आकर एक व्यक्ति को अढ़ाई करोड़ की चपत लग गई है। यह पैसा जीरकपुर के एक व्यक्ति के बैंक में विभिन्न खातों से जमा हुआ है, जिसे कथित कंपनी का संचालक बताया जा रहा है। […]

You May Like