जबरन वसूली : फॉरेस्ट गॉर्ड 14000 सहित गिरफ्तार

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में   राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार ब्यूरो ऊना ने गगरेट पंजाब की सीमा पर स्थित फॉरेस्ट चेक पोस्ट पर तैनात एक फॉरेस्ट गॉर्ड को फ्यूल वुड लेकर पंजाब जा रहे वाहनों से जबरन उगाही करते हुए पकड़ा है ।आरोपी के पास से साढ़े 14 हजार रुपए की नकदी भी बरामद की गई है। वहीं, यह पैसे कहां से आए, इसे लेकर भी गार्ड कोई तसल्ली बख्श जवाब नहीं दे पाया। विजिलेंस की टीम ने फारेस्ट गॉर्ड के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर फारेस्ट गार्ड को गिरफ्तार कर लिया है।

राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीएसपी अनिल मेहता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कई दिनों से ये शिकायत मिल रही थी कि गगरेट स्थित फॉरेस्ट चेक पोस्ट पर परमिट के साथ पंजाब को फ्यूल वुड लेकर जाने वाले वाहनों से जबरन वसूली की जाती है। ऐसे में इसी सूचना के आधार पर विजिलेंस की टीम के दो सदस्य चालकों के वेश में फ्यूल वुड लेकर जा रहे वाहनों के साथ चेक पोस्ट पर गए। 

वहां पर जब परमिट एंट्री करने लगे तो वहां तैनात फारेस्ट गॉर्ड राकेश कुमार ने उन्हें बैरियर पार करवाने के पैसे ले लिए। इसके बाद जब चेक पोस्ट की दो गवाहों की मौजूदगी में तलाशी ली गई, तो वहां से साढ़े चौदह हज़ार रुपए बरामद हुए। गौरतलब है कि नियमानुसार इस चेक पोस्ट पर न तो किसी प्रकार की पर्ची काटी जा सकती है और न ही कोई उगाही की जा सकती है। 


Spaka News
Next Post

हिमाचल : पांच माह पहले मिले लावारिस लाश के मामले में सनसनीखेज खुलासा, गला काटकर की थी हत्या .........................................................

Spaka Newsऊना: जिला के हरोली थाना क्षेत्र के गांव ठाकरां में 11 अक्टूबर, 2021 को बरामद की गई लावारिस लाश के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। फोरेंसिक लैब से मिली रिपोर्ट के मुताबिक मृतक चंद्रभान उर्फ चन्नी की मौत का असल कारण किसी जानवर का हमला नहीं, अपितु किसी […]

You May Like