आज का राशिफल 8 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 8 March 2022: ये राशि वाले पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाकर रखें

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपको नौकरी में अपने पिछले काम के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है। आपको अपने वरिष्ठों से उपहार भी मिल सकता है। आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपके आत्मसम्मान में भी वृद्धि होगी। अपने मन की कोई भी बात किसी ऐसे दोस्त से शेयर करने से बचें, जिस पर आपको भरोसा न हो। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। माता के साथ आप मातृ पक्ष के लोगों के साथ सुलह के लिए जा सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके घरेलू सामानों में वृद्धि करने का रहेगा। आज व्यापार या नौकरी करने वाले लोग किसी अज्ञात भय के कारण परेशान रहेंगे, जिससे वे कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। मानसिक तनाव अधिक रहेगा और आपका स्वभाव भी कुछ चिड़चिड़ा रहेगा, जिसे देखकर परिवार के लोग भी परेशान होंगे, लेकिन जीवन पार्टनर से आपको सहयोग भरपूर मिलता नजर आ रहा है। छात्रों को शिक्षा में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे और सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को आज महिलाओं से बात करते समय सावधान रहना होगा, अन्यथा यह उनके लिए विवाद पैदा कर सकता है। शासन में आपको सत्ता का पूरा सहयोग मिलता नजर आ रहा है, लेकिन अगर आपका कोई सरकारी काम लंबे समय से अटका हुआ है तो आज आपको उसका ध्यान रखना होगा। जो लोग अपना पैसा सट्टे में लगाते। खुलकर निवेश कर सकते हैं उनके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। आपकी प्रसिद्धि और प्रसिद्धि में वृद्धि होगी और आप सामाजिक और धार्मिक क्षेत्रों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। जिससे आपकी विश्वसनीयता भी चारों ओर फैलेगी, लेकिन कोई प्रतिकूल समाचार सुनने के बाद आपको अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। जिसमें आपको धन लाभ होगा। धैर्य रखना। साझेदारी में किया गया व्यवसाय आपको मनचाहा लाभ दे सकता है। जिससे आप अपने परिवार की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में भी सफल होंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे और सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को आज महिलाओं से बात करते समय सावधान रहना होगा, अन्यथा यह उनके लिए विवाद पैदा कर सकता है। शासन में आपको सत्ता का पूरा सहयोग मिलता नजर आ रहा है, लेकिन अगर आपका कोई सरकारी काम लंबे समय से अटका हुआ है तो आज आपको उसका ध्यान रखना होगा। जो लोग अपना पैसा सट्टे में लगाते। खुलकर निवेश कर सकते हैं उनके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज आपका स्वास्थ्य गर्म रह सकता है। जिसमें आपको सावधान रहना होगा, लेकिन परिवार में किसी शुभ कार्यक्रम की भी चर्चा हो सकती है। आप अपने घर में पूजा, पाठ, हवन आदि कर सकते हैं। अगर आज आप अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के साथ सुलह कर रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप उससे तौल कर बात करें। आज आपको विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है। संतान के विवाह में आ रही परेशानियां खत्म होंगी लेकिन परिवार के किसी सदस्य से धोखा मिलने से आप परेशान रहेंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और आपके आसपास का वातावरण खुशनुमा रहेगा। छोटे बच्चे भी आज मौज मस्ती करते नजर आएंगे। जिससे आप अपनी सारी चिंताएं भूल जाएंगे। अपने मन की कुछ समस्याओं का समाधान खोजने के लिए आप अपने किसी वरिष्ठ सदस्य से बात कर सकते हैं। छात्रों को अपने शिक्षकों से बात करके अपनी शिक्षा में आने वाली समस्याओं को समाप्त करना होगा, तभी वे सफलता प्राप्त कर पाएंगे। अगर आपने किसी से उधार लिया था, तो आप उसे चुका पाएंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके रिश्ते में मजबूती लाएगा। यदि कोई वाद-विवाद काफी समय से चल रहा था तो उसमें आपको सफलता मिलेगी और परिवार के किसी सदस्य के सहयोग से उसका अंत होगा। आप किसी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप भी दे सकते हैं, लेकिन आपको इसे किसी के प्रभाव में नहीं करना है। बेहतर होगा कि आप अपनी सूझबूझ और विवेक से कोई फैसला लें। छोटे व्यवसायियों को आज अपने बिज़नेस संबंधी समस्याओं के लिए फैमिली के किसी सदस्य से एडवाइस लेनी पड़ सकती है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए थोड़ा उलझन भरा रहेगा, लेकिन वे व्यर्थ ही जाएंगे, जिससे आप परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु प्रबल रहेंगे और आपके काम को बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोग आज अपनी वाणी के कारण मित्र बना पाएंगे और उनकी वाणी से आज उन्हें मान सम्मान मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने ससुराल वालों के साथ सुलह के लिए जा सकते हैं। शाम के समय आप जन्मदिन, शादी की पार्टियों आदि में शामिल हो सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन धन लेने का रहेगा। अविवाहित लोगों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। जिससे पूरा परिवार खुश रहेगा। अगर आपको बच्चों की पढ़ाई से जुड़ी यात्रा पर जाना है तो वह यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी। पार्टनरशिप में चल रहे कारोबार में आज आपको मनचाहा लाभ मिलेगा, लेकिन पार्टनर की कुछ बातों से आपका मन थोड़ा उदास रहेगा। शाम के समय आज आप परिवार के छोटे बच्चों के लिए कोई तोहफा लेकर आ सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे, लेकिन इसमें सुधार होगा। छोटे कारोबारियों को अपने धीमे चल रहे कारोबार के लिए कुछ पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं, जो आपको आसानी से मिल जाएंगे। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं, लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि आप परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से बात करके वहां जाएं। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे वे प्रसन्न रहेंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

राजनीति की दिशा में काम कर रहे जातकों के लिए आज का दिन परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि उनके कुछ शत्रु उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे। जिससे उन्हें परेशान नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए आज बेहतर अवसर आ सकते हैं। लंबे समय से रुका हुआ आपका कोई काम पूरा होने से आप खुश होंगे और अपने माता-पिता को देव दर्शन की यात्रा पर भी ले जा सकते हैं, लेकिन किसी के साथ पैसों का लेन-देन होने पर संतान के खराब व्यवहार से आप परेशान रहेंगे। अगर ऐसा है तो यह आपके लिए परेशानी का सबब रहेगा इसलिए सावधान रहें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति के लिए आज का दिन रहेगा। आप अपने माता-पिता के सहयोग से किसी नए व्यवसाय में हाथ डाल सकते हैं। जिसमें आपको सफलता मिलेगी, लेकिन आपको अपने भाई-बहनों के साथ चल रही बहस को समाप्त करने का प्रयास करना होगा, जो अभी भी भ्रमित हैं। उनका समाधान आपको करना होगा। छात्रों को विदेश से शिक्षा प्राप्त करने का भी मौका मिल सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को आज छिटपुट लाभ के अधिकारियों को पहचानना होगा तभी वे उनसे लाभ कमा पाएंगे। शाम के समय आप किसी मित्र के घर किसी भोज के लिए जा सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 8 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल: 29 साल की विवाहिता ने निगल लिया जहर, ससुराल पक्ष के चार लोगों पर मामला दर्ज ​

Spaka Newsऊना सदर थाना के तहत सतलेटा में 29 वर्षीय विवाहिता की जहरीला पदार्थ से निगलने से मौत हो गई। मृतक महिला की पहचान नरेश कुमारी पत्नी सपताल सिंह निवासी सतलेटा के रूप में हुई है .#POLICE, पुलिस ने शव का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पोस्टमार्टम ,करवाकर परिजनों को सौंप […]

You May Like