हिमाचल: 72 घंटे में सलाखों के पीछे पहुंचाया युवती का हत्यारा, शादी करना चाहता था, जाने पूरी खबर

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

सिरमौर। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले स्थित  कालाअंब थाना के तहत हरियाणा की सीमा पर पत्थर के नीचे दबी मिली युवती की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने 72 घंटे से भी कम समय में मामले को पूरी तरह से क्रैक करते हुए आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। 

मृतका 19 साल की थी, जबकि आरोपी 21 साल का है। पुलिस ने बताया कि युवती के मर्डर में शामिल आरोपी कालाअंब में एक निजी कम्पनी में सिक्योरिटी गार्ड लगा है जोकि युवती के गांव का ही निवासी है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक उस लड़की से शादी करना चाहता था। अकेला पाकर उसे शादी के लिए उकसा रहा था। 

अरंड वाला के जंगल में लापता युवती का शव मिला था। आरोपी औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर कार्यरत है। पुलिस के मुताबिक वैज्ञानिक जांच के आधार पर युवक की गिरफ्तारी की गई है।

उल्लेखनीय है कि 3 मार्च की रात पुलिस की पहरेदारी में युवती के शव को जंगल से नहीं हटाया गया था ताकि फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर सके। 4 मार्च को फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। इसके बाद शव को नहान मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। ब्लाइंड मर्डर केस को क्रैक करने के लिए एसआईटी भी गठित की गई थी। तीन दिन के भीतर ही पुलिस हत्या करने वाले  के गिरेबान तक पहुंचने में सफल हो गई। 

अहम बात यह भी है कि असल में  पुलिस ने मात्र एक  दिन में ही केस की गुत्थी को सुलझा लिया हैं, क्योंकि 2 दिन का वक्त  फॉरेंसिक जांच व पोस्टमार्टम में लग गया था।तीन मार्च को शव मौके से नहीं हटाया गया,4 मार्च की शाम तक पोस्टमार्टम निपटा। 5 मार्च की रात आरोपी सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया। 

  जांच में इस बात का भी पता चला है कि जिस दिन युवती की हत्या की गई उसी दिन उसकी नानी की भी मौत हुई थी। परिवार युवती की नानी के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने नारायणगढ़ गए हुए थे।  हालांकि हत्या की वजह को लेकर स्थिति पूरी तरह साफ नहीं हुई है लेकिन बताया जा रहा है कि आरोपी युवक उस लड़की से शादी करना चाहता था। अकेला पाकर उसे शादी के लिए उकसा रहा था। हत्या के तरीके को जांच जा रही है ,हालांकि युवक धक्का लगने की बात कह रहा है।  हालांकि आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं है कि रेप के बाद हत्या हुई है, लेकिन पुलिस इस पहलू को भी नजरअंदाज नहीं कर रही है। युवती घर से 20 फरवरी को लापता हुई थी। शुरुआती जांच में ही पुलिस इस नतीजे पर पहुंच गई थी कि हत्या की गई है। इस कारण भी शक किया जा रहा था क्योंकि शव शातिर तरीके से पत्थरों के नीचे ठिकाने लगाया गया था। 

 उधर एसपी ओमापति जम्वाल ने पुष्टि करते हुए कहा कि कालाअंब के प्रभारी की अगुवाई में एसआईटी का गठन किया गया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा द्वारा  जांच की निगरानी की जा रही थी।  अंधेरी गांव के जंगल में शव बरामद किया गया था। उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि आरोपी युवक क्षेत्र में ही एक सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर निजी फर्म में कार्य करता है।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल : HRTC चलती बस का खुला स्टीयरिंग, इस तरह बचाई 24 सवारियों की जान ................

Spaka Newsमंडी : हिमाचल पथ परिवहन निगम HRTC के सरकाघाट डिपो में बसों की सही जांच नहीं हो रही है। शनिवार को भी सरकाघाट से ब्राडता-भल्याणा रूट से लौट रही बस का स्टीयरिंग ही चालक के हाथ में आ गया। चालक ने तुरंत बस को ब्रेक लगा दी अन्यथा हादसा […]

You May Like