आज का राशिफल 6 फरवरी 2022 Aaj Ka Rashifal 6 February 2022 : रविवार का दिन इनके लिए होगा फायदेमंद, इन्हें मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज मीन राशि के जातक किसी प्रबुद्ध व्यक्ति की बातों से प्रभावित रहेंगे। वृषभ, सिंह पर कार्य को लेकर दबाव ज्यादा रहेगा। वहीं किसी को आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है। जानिए आज रविवार 6 फरवरी का राशिफल..

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। क्योंकि उन्हें नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। सरकारी कर्मचारियों को आज किसी की गपशप और गाली-गलौज करने की जरूरत नहीं है, नहीं तो इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ सकता है। आज आपको मातृ पक्ष से भी धन लाभ हो रहा है। शाम के समय परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही परेशानी के लिए आप अपने परिवार के किसी सदस्य के पास जा सकते हैं। आज आपको अपने स्वभाव की चिड़चिड़ापन को दूर करना होगा तभी आप व्यापार में लाभ कमा पाएंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छी संपत्ति के संकेत दे रहा है। आज आपके धन में भी वृद्धि होती दिख रही है। यदि आपका कोई पैतृक संपत्ति संबंधी मामला कानून में चल रहा है तो आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। लेकिन आज आपको किसी के लिए अच्छा या बुरा नहीं सोचना है, नहीं तो यह आपका दिमाग खराब कर देगा। अगर आज आपको कारोबार में कुछ बदलाव करने हैं तो उसे जरूर करें। क्योंकि आगे चलकर यह आपके लिए फायदे का सौदा साबित होने वाला है। आज आपको अपने बेवजह के ख़र्चों पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो आपके धन कोष में कमी आ सकती है और बाद में आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज के दिन संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। क्योंकि संतान को वेतन वृद्धि, पदोन्नति या विदेश जाने जैसी कोई सूचना सुनने को मिलेगी। आज आपके पिता को पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। जिसमें आपको उन्हें बाहर के खाने-पीने से परहेज करने के लिए कहना होगा। जो लोग नया वाहन खरीदने जा रहे हैं। उन्हें कुछ समय इंतजार करना होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आप अपने जीवन साथी की प्रगति को देखकर प्रसन्न होंगे। आपके कुछ कार्य ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में न चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। आज आपके परिवार के छोटे-छोटे बच्चे आपके साथ मस्ती करते नजर आएंगे। जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। अगर आज आपके मन में कोई समस्या चल रही है तो आज आप उसे अपने माता-पिता से भी साझा करेंगे। आज आप अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलने और पुरानी शिकायतों को दूर करने में प्रसन्न होंगे। बच्चों को भी आज पढ़ने का बहुत शौक होगा। आज आप अपने बच्चे के लिए कोई जरूरी सामग्री ला सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है। क्योंकि आज आपके परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। अगर कोई आपसी कलह थी, तो वह भी खत्म हो जाएगी और परिवार के सभी सदस्य एक साथ नजर आएंगे। व्यापार करने वाले लोगों को आय के कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे। आज आप अपने माता-पिता के साथ कुछ समय अकेले बिताएंगे। जिसमें आप बच्चे के भविष्य को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहने वाला है। आज आपको अपने बच्चों की कंपनी और उनके ख़र्चों पर ध्यान देना होगा। अगर लव लाइफ जीने वाले लोगों ने अभी तक अपने पार्टनर का परिचय अपने परिवार वालों से नहीं कराया है तो वे उनका परिचय भी करा सकते हैं। यदि आपने अपना संचित धन खर्च कर दिया है तो बाद में आपको परेशानी हो सकती है इसलिए आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने संचित धन को बचाकर रखें। यदि छात्रों ने शिक्षा के लिए विदेश जाने का विचार किया है तो वे आज इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी मनोकामना पूर्ति का दिन होगा। क्योंकि आज आपको अपने परिवार के सदस्यों से कोई तोहफा या सरप्राइज पार्टी मिल सकता है। क्योंकि सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज कोई नया पद मिल सकता है। आज आप किसी मित्र के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। जो लोग साझेदारी में कोई नया व्यवसाय करना चाहते हैं, उनके लिए कुछ समय इंतजार करना बेहतर होगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है, क्योंकि आज यदि आप अपने व्यापार के लिए किसी से पैसे उधार लेने की सोच रहे हैं तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। जिससे धीमी गति से चल रहे व्यापार पर भी असर पड़ेगा। आप गति देने में सक्षम होंगे। लेकिन उसके लिए आपको अपने पिता से परामर्श करना होगा। आपको अपने आसपास के लोगों से भी सावधान रहना होगा, क्योंकि वे आपके मित्र भी हो सकते हैं। आज आप अपने कनिष्ठ की मदद से अपने सभी कार्य समय पर पूरे कर पाएंगे जिससे आपको काफी धन लाभ हो सकता है। विद्यार्थियों को आज पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहने वाला है। क्योंकि आपके कार्यक्षेत्र में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जिसमें आपको सावधान रहना होगा। यदि आप क्रोधित होते हैं तो आपके अधिकारी आपकी पदोन्नति या वेतन वृद्धि रोक सकते हैं। आज आपको शाम के समय अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज आप जीवनसाथी से अपनी परेशानी साझा करेंगे। जिसमें आपको उनका पूरा सहयोग मिलेगा। यदि आपके परिवार के किसी सदस्य को आज स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है तो उसमें उनका कष्ट बढ़ सकता है जिससे वे परेशान रहेंगे। आज यदि आपके भाइयों के साथ भी कोई विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी, तो वह परिवार में माता-पिता के सहयोग से समाप्त हो जाएगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि करने का रहेगा। लेकिन आज आपको अपने गृह व्यवसाय या आस-पास रहने वाले शत्रुओं से सावधान रहना होगा अन्यथा वे आपको परेशान करते रहेंगे । यदि आज आप जीवनसाथी के लिए कोई नया व्यवसाय करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन उनके लिए बेहतर रहने वाला है। यदि छोटे व्यापारियों को व्यापार में धन की कमी का सामना करना पड़ रहा है तो वे किसी परिचित से सलाह ले सकते हैं। व्यापार करने वाले लोगों को आज अपनी योजनाओं को किसी के साथ साझा करने से पहले ध्यान देना होगा, ताकि वे उनकी योजनाओं का लाभ न उठा सकें।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में तरक्की का दिन होगा। नौकरी से जुड़े लोगों को भी आज कार्यक्षेत्र में अत्यधिक काम सौंपा जा सकता है। जिससे आप भी परेशान रहेंगे। लेकिन अपनी चतुर बुद्धि से अपने सभी कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आज जीवनसाथी के साथ यदि आपका कोई वैचारिक मतभेद है तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप चुप रहें, नहीं तो यह लंबा खिंच सकता है। शाम के समय आप किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होंगे। आज आप बच्चों की शिक्षा से जुड़े किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह ले सकते हैं जो लंबे समय से रोजगार की तलाश में घर-घर घूम रहे हैं उन्हें आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आज आपके बच्चे का धर्म और काम के प्रति विश्वास बढ़ेगा। जिसे देखकर आपको मानसिक शांति मिलेगी। इस दिन आपके घर में आपके किसी रिश्तेदार का आगमन हो सकता है। जो लोग नई संपत्ति खरीदने जा रहे हैं। उन्हें बजट की योजना बनानी होगी, अन्यथा उन्हें बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों को आज कोई जनसभा करने का मौका मिलेगा। छात्रों को शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान भी अपने शिक्षकों से लेना पड़ सकता है। अगर आज आप अपने किसी रिश्तेदार को पैसा उधार देंगे तो वह पैसा वापस मिलने की संभावना कम है। इसलिए सावधान रहें।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल के लाहुल की बेटी अंगरूप लामो ने नीट की परीक्षा में सफलता के झंडे गाड़े.....

Spaka Newsहिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले लाहुल-स्पीति की बेटी अंगरूप लामो ने नीट की परीक्षा में सफलता के झंडे गाड़े हैं। 720 अंकों में से अंगरूप लामो ने देश भर में हुई नीट की लिखित परीक्षा में 544 अंक हासिल कर हिमाचल एसटी वर्ग में सातवां स्थान हासिल किया है। । […]

You May Like