हिमाचल: NIT हमीरपुर के स्टूडेंट प्रतीक को Amazon में 1.12 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज मिला

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

प्रतीक कहते हैं कि अगले साल उनकी इंजीनियरिंग की डिग्री कंप्लीट होगी. इसके बाद वह कंपनी को ज्वाइन करेंगे. तीन चार महीनों से वह लगातार इसकी तैयारी में जुटे थे और उन्हें आखिरकार सफलता मिल गई. 
हिमाचल प्रदेश में 3 माह के भीतर ही एनआईटी हमीरपुर (NIT Hamirpur) के एक और छात्र को एक करोड़ रुपये से अधिक का सालाना पैकेज मिला है. बी.टेक (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) के अंतिम वर्ष के छात्र प्रतीक भरत शर्मा को एमेजॉन (Amazon) बर्लिन से 1.12 करोड़ रुपये के पैकेज के साथ ऑफ कैंपस प्लेसमेंट ऑफर मिला है.
प्रतीक हमीरपुर जिले में धनेड पंचायत के लिंगवीं गांव के रहने वाले हैं. उनकी मां सुमनलता राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जोल सप्पर  में शिक्षिका हैं. प्रतीक जब महज सातवीं क्लास में पढ़ते थे तब उनके सिर से पिता का साया उठ गया था. पिता राजकुमार सेना में थे. प्रतीक ने केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर में 12वीं तक शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने जेईई को क्लियर कर एनआईटी हमीरपुर में दाखिला लिया. 

अगले साल ज्वाइन करेंगे कंपनी 
 प्रतीक कहते हैं कि एनआईटी हमीरपुर में दाखिला मिलना मेरी पहली सफलता थी. अगले साल उनकी इंजीनियरिंग की डिग्री कंप्लीट होगी. इसके बाद वह कंपनी को ज्वाइन करेंगे. प्रतीक ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया.  कुछ महीने पहले ही उन्होंने एमेजॉन (Amazon) में इंटरव्यू दिया था. उनका कहना है कि वह कोडिंग के सवाल लगातार हल करते थे. तीन चार महीनों से वह लगातार इसकी तैयारी में जुटे थे और उन्हें आखिरकार सफलता मिल गई. 

 google-paytm से भी मिला है ऑफर 
प्रतीक भरत शर्मा को गूगल कंपनी से ऑफ-कैंपस ऑफर और पेटीएम से ऑन-कैंपस प्लेसमेंट ऑफर भी मिला है. एनआईटी हमीरपुर के निदेशक प्रो ललित कुमार अवस्थी ने प्रतीक को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनके आगामी करियर के लिए मंगल कामना की.

हाल के 1-2 वर्षों में एनआईटी हमीरपुर के छात्र बहुराष्ट्रीय कंपनियों में करोड़ों रुपये के उच्च वेतन पैकेज की नौकरियां लगातार हासिल कर रहे हैं. प्रो. अवस्थी ने कहा कि इस प्रकार की सफलता अन्य छात्रों को अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करती है.


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कौशल विकास प्रशिक्षण के नाम पर फर्जीवाड़ा, विजिलेंस ने दर्ज की एफआईआर, जाने पूरा मामला……

Spaka Newsबेरोजगार युवाओं को कौशल विकास की ट्रेनिंग देने के नाम पर जमकर फर्जीवाड़ा चल रहा है। राज्य शासन को धोखे में रखकर संस्थाओं ने अपना पंजीयन करा लिया है। उनके यहां न तो संसाधन है और न ही पर्याप्त कमरे। प्रशिक्षार्थी भी 10 से 20 प्रतिशत ही आ रहे […]

You May Like