फेस्टिवल सीजन के चलते ऑनलाइन ठगी से बचे,जाने पूरा मामला ………

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

दीपावली के चलते ऑनलाइन शॉपिंग के लिए ऑफर की बहार आई हुई है। त्योहारों में बड़ी छूट के चक्कर में लोग ऑनलाइन शॉपिंग को प्रमुखता दे रहे हैं। लोगों के इस मूड को भांपते हुए कंपनियां भी ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर दे रही हैं। कहीं एक सामान की खरीद पर 80-90 फीसदी तक की छूट का ऑफर दिया जा रहा है, तो कहीं महंगे इलेक्ट्रॉनिक्स सामान खरीदने के लिए शून्य ब्याज दर पर कर्ज देने का ऑफर। ऐसे किसी भी बंपर ऑफर पर क्लिक करते समय ग्राहकों को बेहद सावधान रहना चाहिए। क्योंकि हो सकता है कि असली जैसा दिखने वाला ऑफर कोई ठगी का लिंक हो और इस पर क्लिक करते ही शातिर आपके बैंक खाते से राशि निकाल सकते हैं। इन दिनों ग्राहकों को लूटने के लिए शातिरों ने नए-नए तरीके इस्तेमाल करने शुरू कर दिए हैं।
कई बार फर्जीबाड़ा करने के लिए असली कंपनी के रूप-रंग और डिजाइन की वेबसाइट भी बना दी जाती है। इन पर क्लिक करते ही आपकी सारी गोपनीय जानकारी शातिरों के पास पहुंच जाती है। त्योहारी सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर ठगों से बचने के लिए साइबर सैल ने भी अलर्ट जारी किया है। साइबर सैल शिमला के एएसपी नरवीर राठौर का कहना है कि दीपावली के त्योहारी सीजन में किसी भी कंपनी का ऑफर स्वीकार करने से पहले कंपनी के सोशल मीडिया अकाउंट की अवश्य जांच कर लें। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी यदि कुछ शंका हो तो कंपनी के आसपास की शाखा या शोरूम पर जाकर ऑनलाइन बाजार के लिए दिए जा रहे ऑफर की जानकारी जरूर लें।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल : साथ रहने से इंकार करने पर देवर ने गला घोंटकर मौत के घाट उतारी भाभी,देवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

Spaka Newsहिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में अपनी ही भाभी की हत्या करने वाले देवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी देवार को पश्चिम बंगाल से हिमाचल पुलिस ने गिरफ्तार किया है.बद्दी के तहत संढ़ोली में महिला की संदिग्ध हालत में कमरे से शव मिलने के मामले में […]

You May Like