हिमाचल : ब्यास नदी में डूबे 2 छात्र के शव बरामद………..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

कांगड़ा जिला के देहरा के फेरा गांव के साथ बह रही ब्यास नदी में सेल्फी लेने के चक्कर में दो बच्चों की मौत हो गई। फिलहाल एनडीआरएफ की टीम ने दोनों छात्रों में से एक के शव को ढूंढ निकाला है। अंशुल व आयुष दोनों अपने पांच स्कूली दोस्तों के साथ ब्यास नदी के किनारे चट्टानों पर पार्टी व सेल्फी लेने और पार्टी करने आए थे। घर से आधार कार्ड अपडेट करने का बहाना लगाकर निकले थे। घटनास्थल पर कपड़े, कोल्डड्रिंक की बोतल व गिलास मिले हैं। स्कूटी भी सड़क किनारे खड़ी मिली। यह भी बताया जा रहा है कि अन्य दोस्त भी अपनी अपनी बाइकें लेकर आए थे। यह दोनों छात्र गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल गरली में ग्यारहवीं कक्षा में साथ पढ़ते थे। फिलहाल एक छात्र के शव को ढूंढने नूरपुर से आई एनडीआरएफ की 16 सदस्यीय टीम, ज्वालामुखी के डीएसपी चन्द्रपाल सिंह व देहरा पुलिस सर्च ऑपरेशन में जुटी है। आए दिन कई छात्र छात्राओं को यहां सेल्फी लेते देखा जा सकता है।
अंशुल कुमार पुत्र वीरेंद्र कुमार गांव कठियाडा गरली जिला कांगड़ा व आयुष पुत्र राजपाल गांव व डाकघर गरली में अपने मामा के घर रहता था। जबकि आयुष के घर ऊना जिला के अम्ब के गांव पोलिया परोतां में हैं। दोनों की उम्र भी 16 वर्ष है व बीते कल सुबह स्कूटी पर सवार होकर परागपुर की तरफ गए थे। लेकिन शनिवार शाम को घर नहीं पहुंचे। इन दोनों की तलाश स्थानीय लोगों द्वारा अपने तौर पर की गई। काफी मशक्कत के बाद स्कूटी देहरा के लोहर सुनहेत से चंबा पत्तन रोड़ पर फेरा गांव में ब्यास नदी के किनारे मिली। फिर परिजनों को ब्यास नदी के किनारे चट्टानों के बीच रेत पर इन दोनों के कपड़े, मोबाइल मिले। आज 48 घण्टे बाद आयुष के शव को एनडीआरएफ की टीम ने नदी के बीच से निकाला। आयुष अपने ननिहाल में रहता था।
देहरा के नजदीकी गांव चुधरेड़ के पास फेरा में ब्यास नदी में डूबे दूसरे 16 वर्षीय लड़के का शव मंगलवार को एनडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिया है। मंगलवार दोपहर के बाद एनडीआरएफ की टीम ने करीब 30 फुट गहरे पत्थरों में फंसे 16 वर्षीय मनियाला निवासी अंशुल के शव को खोज निकाला।
इन छात्रों के शव ढूंढने के लिए एनडीआरएफ ने सर्च अभियान चलाया था और सोमवार को एक लड़के का शव बरामद हुआ था और मंगलवार को दूसरे लड़के का शव भी एनडीआरएफ की टीम ने खोज निकाला। डीएसपी देहरा अंकित शर्मा ने बताया कि दूसरे लड़के का शव बरामद कर लिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल : लैपटॉप की बजाय स्मार्ट फोन देने की तैयारी, उच्च शिक्षा विभाग ने प्रोपोजल तैयार कर सरकार को भेजा

Spaka Newsसरकारी स्कूलों और कालेजों में पढऩे वाले मेधावी छात्र जिन्हें प्रदेश सरकार हर साल टॉप में रहने पर लैपटॉप देती है उन्हें अब अगले साल से स्मार्ट फोन मिल सकते हैं। उच्च शिक्षा विभाग ने इस योजना में बदलाव करते हुए अब लैपटॉप की बजाय स्मार्ट फोन देने का […]

You May Like