Facebook का बदला नाम और अब Meta होगी नई पहचान, अब होगी ये नई पहचान

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने एक बड़ी तबदीली का ऐलान करते हुए अपना नाम बदल कर ‘मेटा’ (Meta) रख लिया है. फेसबुक को अब मेटा के नाम से पुकारा जाएगा. पिछले कई हफ्तों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नाम की तबदीली की बात कही जा रही थी. अप इस पूरे अमल के लिए कंपनी ने वर्चुअल रियलिटी और ऑगमेंटेड रियलिटी में भारी इंवेस्ट किया है.

ये है फेसबुक की प्लानिंग?
जाकारी के मुताबिक, फेसबुक को मेटावर्स कंपनी के तौर पर पेश करने की प्लानिंग के तहत रीब्रांडिंग की जा रही है. फेसबुक अपनी वर्चुअल दुनिया मेटावर्स के लिए इस साल 10 बिलियन डॉलर इन्वेस्ट करने वाला है. यह फेसबुक का वर्चुअल और ऑगमेंट रियल्टी (VR/AR) जैसी तकनीकों का उपयोग करके एक नए वर्चुअल एक्सपीरिएंस का नया मरहला होगा. कंपनी अपने फेसबुक रियल्टी लैब्स पर अरबों डॉलर खर्च करेगी, जिसे इस मेटावर्स डिवीजन ने AR और VR हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और कंटेंट बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है.

नए अध्याय के साथ अपनी पहचान
द न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया कि हालांकि जकरबर्ग ने घोषणा की है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य ऐप बने रहेंगे, लेकिन ये सभी मेटा कंपनी के अंतर्गत होंगे। जकरबर्ग ने भविष्य के फेसबुक के तकनीकी दांव को प्रदर्शित करने के लिए एक वर्चुअल प्रोग्राम में बोलते हुए कहा,”मैं इस नए अध्याय के साथ अपनी पहचान के बारे में बहुत सोच रहा था। समय के साथ, मुझे आशा है कि हमें एक मेटावर्स कंपनी के रूप में देखा जाएगा।”


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल : बंदूक की नोक पर लाखों की लूट पर पुलिस को कामयाबीर, पढ़े पूरी खबर......

Spaka Newsअंब रोड स्थित शराब कारोबारी के कार्यालय में मार्च 2021 में बंदूक की नोक पर 9.50 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है। इस मामले में पुलिस द्वारा वारदात को अंजाम देने वालों में से […]

You May Like