67th National Film Awards: कंगना रनौत को बेस्ट एक्ट्रेस, रजनीकांत को मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

सोमवार को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (67th National Film Awards) का आयोजन दिल्ली में किया गया। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) ने पुरस्कार वितरण किया। अभिनेत्री कंगना रनौत, एक्टर मनोज बाजपेयी, धनुष सहित कई अभिनेताओं को अवॉर्ड मिले। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत ‘छिछोरे’ (Chhichhore) को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार (Best Hindi Film award) दिया गया। जबकि प्रियदर्शन के मलयालम काल के महाकाव्य मरक्कर: अरब सागर के शेर (Marakkar: Lion of the Arabian Sea) ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म जीती।

पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा मार्च 2021 में की गई थी। भारतीय सिनेमा की दुनिया में शानदार योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार इस सुपरस्टार रजनीकांत को दिया गया। एएनआई ने पुरस्कार समारोह से तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त करने वाले प्रमुख सितारों को दिखाया गया।

लाल साड़ी में खूबसूरत दिखने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत को फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री श्रेणी के तहत उपराष्ट्रपति ने पुरस्कार प्रदान किया। मनोज बाजपेयी को फिल्म ‘भोंसले’ और धनुष को तमिल फिल्म ‘असुरन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया। वहीं दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ ने सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म श्रेणी के तहत पुरस्कार जीता। अवॉर्ड लेने के लिए सुशांत सिंह राजपूत स्टारर फिल्म की पूरी टीम मौजूद थी। 2019 की रिलीज के लिए आयोजित कार्यक्रम में निर्देशक नितेश तिवारी को भी सम्मानित किया गया।

अभिनेताओं के अलावा गायक बी प्राक को ‘तेरी मिट्टी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्व गायक और सवानी रवींद्र को ‘रान पेटला’ के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका का पुरस्कार मिला। सुपरस्टार रजनीकांत को दिल्ली में आयोजित समारोह में ‘दादा साहब फाल्के पुरस्कार’ प्राप्त किया। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें प्रतिभाशाली अभिनेता रजनीकांत को सम्मान दिया गया जिन्होंने अपने अभिनय कौशल से मनोरंजन उद्योग में योगदान दिया है। 


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुकान के अंदर 18 साल के युवक ने पंखे से फांसी लगाकर मौत को लगाया गले.......

Spaka Newsहिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के उपमंडल पांवटा साहिब में एक युवक द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। मीट की दुकान चलाने वाले 18 साल के युवक ने दुकान के अंदर पंखे से फांसी लगाकर मौत को गले लगा दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई […]

You May Like