पोस्ट कोड-839 क्लर्क के पेपर में 40 फीसदी अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा दी,हजार आवेदनों ने तोड़ दी युवाओं की उमीदे ….

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

इन परीक्षा केंद्रों पर लगभग 40 फीसदी अभ्यर्थियों ने ही लिखित परीक्षा दी, जबकि 60 फीसदी अनुपस्थित रहे। इसके साथ ही असिस्टेंट मैनेजर टेक्रिकल पोस्ट कोड 833 के तहत भरे जाने वाले पांच पदों की लिखित परीक्षा देने भी 70 फीसदी के करीब ही अभ्यर्थी पहुंचे, जबकि 30 फीसदी के लगभग अनुपस्थित रहे हैं। यह परीक्षा हमीरपुर व शिमला के छह केंद्रों पर हुई। बता दें कि क्लर्क पोस्टकोड 839 के तहत 19 पदों को भरने के लिए 64 हजार 214 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जबकि असिस्टेंट मैनेजर टेक्निकल पोस्ट कोड 833 के तहत पांच पद भरने 1279 आवेदन आयोग को प्राप्त हुए थे। क्लर्क पोस्ट कोड 839 के तहत भरे जाने वाले 19 पदों के लिए हजारों अभ्यर्थियों ने व्यर्थ में ही आवेदन कर पैसा गंवाया है। बता दें कि सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 360 रुपए, जबकि आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 120 रुपए रखा गया है। महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। (एचडीएम)

शिमला जिला में रविवार को हमीरपुर चयन आयोग की ओर से कलर्क भर्ती के 19 पदों के लिए परीक्षा करवाई गई। जिला शिमला में इसके लिए अलग-अलग केंद्र बनाए गए थे। इसमें परीक्षा केंद्रों में केवल 20 से 30 फीसदी छात्र ही पहुंच पाए। इसका एक कारण हमीरपुर चयन बोर्ड की ओर से परीक्षा के लिए जो केंद्र दिए गए थे, वे काफी दूर थे। अभ्यर्थियों को इन परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए या तो पहले दिन निकलना पड़ा या फिर कुछ सुबह परीक्षा के दिन ही चार बजे के करीब घर से निकले। परीक्षा केंद्र दूर होने के चलते अभ्यर्थियों को दिक्कतें भी झेलनी पड़ी। कुछ अभ्यर्थियों ने केंद्र दूर होने के चलते न जाना ही बेहतर समझा। दूसरी ओर रविवार को अवकाश के चलते कुछ एक जगह बसों की भी दिक्कत आई। कोविड नियमों के दायरे में यह परीक्षा करवाई गई। थर्मल स्कैनिंग और रजिस्टर में एंट्री के बाद ही परीक्षा हॉल में अभ्यर्थियों को एंट्री दी गई। पूरे प्रदेश में इसके लिए 47 हजार महिलाओं ने आवेदन किया था, जबकि और 22 हजार पुरुष आवेदक थे। इसमें केवल 28 फीसदी अभ्यर्थी ही परीक्षा केंद्रों में पहुंचे।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पहाड़ी से मलबा आने से बंद हुई सड़क, शिमला के कार्ट रोड पर थमे वाहनों के पहिए.....

Spaka Newsकार्ट रोड के पास खासा जाम लगा रहा। जिसके कारण कांग्रेस भवन से शुरू हुई वाहनों की कतारें 103 टनल तक जा पहुंची हैं। जाम लगने से लोगों को दिक्कतों सामना करना पड़ा। हुआ ये कि 2 दिन से हो रही बारिश के कारण घोड़ा अस्पताल के पास पहाड़ी […]

You May Like