राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कुल्लू के लिए भेजी राहत सामग्री

Avatar photo Spaka News
Spaka News

जभवन से हरी झंडी दिखाकर वाहनों को किया रवाना राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज राज भवन से कुल्लू जिला के लिए राहत सामग्री के साथ वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राहत सामग्री में स्वच्छता किट, तिरपाल, किचन सेट और कंबल इत्यादि शामिल हैं।  
इस अवसर पर शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि बीते वर्ष बारिश से हुए भारी नुकसान के कारण इस वर्ष हर स्तर पर पूरी तैयारी, सावधानी और सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा भी उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं ताकि ऐसी संभावित स्थिति में लोगों को तुंरत राहत उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में राज्य रेड क्रॉस ने विभिन्न जिलों में राहत के तौर पर 3438 स्वच्छता किट, 1189 कंबल, 2057 तिरपाल, 2085 किचन सेट और 36 फैमिली टेंट उपलब्ध करवाए हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष राहत सामग्री सर्वप्रथम कुल्लू भेजी गई है और इसी तरह अन्य जिलों में भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

शिव प्रताप शुक्ल ने अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के लोग बरसात के इस मौसम के दौरान सतर्क रहें। उन्होंने पर्यटकों से भी नदी-नालों के किनारे न जाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जनजातीय क्षेत्रों में जाने वाले पर्यटक स्थानीय प्रशासन को अपनी यात्रा की जानकारी जरूर दें। राज्यपाल के सचिव सी.पी. वर्मा भी इस मौके पर उपस्थित थेे।


Spaka News
Next Post

मछुआरा संघ का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला

Spaka Newsदेहरा। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से शुक्रवार को पौंग बांध मछुआरा संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को अपनी समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। मुख्यमंत्री ने मछुआरों की बात गौर से सुनने के बाद कहा कि चुनाव आचार संहिता के बाद उनकी समस्याओं […]

You May Like