आज का राशिफल 25 नवंबर 2023, Aaj Ka Rashifal 25 November 2023: आज के दिन इन राशि वालों के पूरे होंगे अधूरे कार्य,जानें शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि…….

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. नौकरी में पदोन्नति होगी. राजनीतिक क्षेत्र में आपकी कोई महत्वाकांक्षा पूरी होगी. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करेंगे. कार्य क्षेत्र में चली आ रही बाधाएं कम होगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरूचि बढ़ेगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. धार्मिक क्रियाकलापों में अभिरुचि बढ़ सकती है. विद्यार्थियों को अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी. दूर देश से किसी परिजन का शुभ समाचार आएगा.

उपाय :- आज उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे से जल्दी अर्घ्य दें. सूर्य मंत्र का श्रद्धा और विश्वास से जप करें. नमक ना खाएं.

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता. बढ़ेगी किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. जिससे आपका कार्य क्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा. छोटी-छोटी यात्राओं के योग बनेंगे. कार्य क्षेत्र में अधिक संघर्ष एवं परिश्रम करना पड़ेगा. आजीविका के क्षेत्र में कार्य व्यक्तियों को नौकरी में सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे. किसी उच्च पदस्थ राजनीतिक व्यक्ति से भेंट होगी. राजनीति में आपको अपार जन समर्थन मिलेगा.

उपाय :- लक्ष्मी पूजन करें. लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें. गौ सेवा करें.

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज व्यापारिक क्षेत्र में नए अनुबंध होंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी आप स्वयं उठाएं. किसी और के ऊपर ना छोड़े. अन्यथा काम बिगड़ सकता है. कार्य क्षेत्र में योजनाबद्ध रूप से संचालन करना शुभ रहेगा. साझेदारी के रूप में व्यापार करने के योग बन सकते हैं. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अपने सहयोगियों के साथ ताल मेल युक्त व्यवहार करने से नई आशा की कारण जागेगी. कार्य क्षेत्र में उतावली पन से बचें. सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर रखें. राजनीति में बड़बोले पन से बचें.

उपाय :- आज हनुमान जी को रोली लगाएं. हनुमान चालीसा का पाठ करें. साधु की सेवा करें. नंगे पैर मंदिर में जाएं. भगवान से अपने अपराधों के लिए क्षमा मांगे. नित्य ॐ हनुमते नमः मंत्र का जाप करें.

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज व्यापारिक योजना को गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं. किसी विरोधी अथवा शत्रु को पता न चलने दे. अन्यथा उनसे विघ्न बाधा आ सकती है. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों की व्यक्तिगत समस्याएं बढ़ सकती हैं. नौकरी में अपने कार्य के प्रति ध्यान दें. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न लोगों को व्यापार में लाभ होने की संभावना है. राजनीति में विरोधियों से सावधानी रखें. वह कोई षड्यंत्र रचकर आपको अपमानित कर सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्य जब तक पूर्ण हो जाए तब तक किसी से कार्य के संबंध में चर्चा ना करें.

उपाय :- आज किसी ब्राह्मण को चने की दाल पीले कपड़े, मिष्ठान, दक्षिणा देकर उनका आशीर्वाद लें.

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 

आज किसी महत्वपूर्ण कार्य में बड़ा आने से आपका मन खंड हो सकता है. कार्य क्षेत्र के संबंध में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. लंबी दूरी की यात्रा आज की संभावना है. राजनीतिक क्षेत्र में आपका पद एवं कद बढ़ सकता है. अपनी महत्वाकांक्षाओं को अधिक न बढ़ने दें. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों के लिए समय लाभ व उन्नति दायक रहेगा. नौकरी से जुड़े हुए व्यक्तियों को अपने उच्च अधिकारियों के साथ व्यर्थ वाद विवाद से बचना होगा. अन्यथा आपके लिए गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती हैं.

उपाय :- आज सूर्य देव को नमस्कार करें. आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें. गायत्री मंत्र का उच्चारण करते हुए अर्घ्य दें.

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी. नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. शासन सत्ता से जुड़े लोगों को नवीन दायित्व प्राप्त हो सकते हैं. भूमि के क्रय विक्रय में लगे लोगों को सरकार की योजना का लाभ मिलेगा. व्यवसाय के क्षेत्र में किए गए कार्यों का लाभ प्राप्त होगा. आजीविका के क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने से स्थिति सुधरेगी अधिक वाद विवाद वाली स्थिति से बचें. किसी के बहकावे में ना आए. कोर्ट कचहरी के मामलों में पैरवी अच्छे से करें.

उपाय :- आज सरसों के तेल का दान करें. शनि मंत्र ॐ शं शनिश्चराय नमः का 108 बार जाप करें. वीरान जगह पर बट वृक्ष की जड़ में दूध चढ़ाएं और उसका तिलक लगाए.

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज कार्य क्षेत्र में कोई भी बड़ा निर्णय सोच समझ कर लें. जल्दबाजी न करें. अपने महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में विरोधी पक्ष को ना बताएं. वे आपकी योजना में बाधा डाल सकते हैं. कार्य क्षेत्र में सहयोगी जनों के साथ तालमेल बैठाने की आवश्यकता रहेगी. किसी भी प्रकार से अपने मन को कार्यों में व्यस्त रखने की कोशिश करें. राजनीतिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा आपको खोया हुआ पद पुनः प्राप्त हो सकता है. लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा के योग बनेंगे. सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करेंगे.

उपाय :- आज सूर्य मंत्र लाल चंदन की माला पर ॐ घृणि सूर्याय नमः मंत्र 108 बार जपें. अपने पिता को वस्त्र एवं धन भेंट कर उनका आशीर्वाद लें.

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 

आज परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा. धन संपत्ति में वृद्धि होगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में वरिष्ठ परिजन की सलाह लाभकारी सिद्ध होगी. अपने महत्वपूर्ण कार्यों को करने का प्रयास करें. व्यवहार को सकारात्मक बनाए रखें। क्रोध से बचें. आजीविका के क्षेत्र में संलग्न लोगों को नौकरी में संघर्ष बढ़ सकता है. उच्च अधिकारियों से अकारण वाद विवाद हो सकता है. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. संयमित व्यवहार रखें. व्यापार में नए अनुबंध होने से स्थिति सुधरेगी.

उपाय:- आज किसी गरीब व्यक्ति को सफेद ,काला कंबल दान करें. सात प्रकार का अनाज पक्षियों को चुगाएं. किसी की बुराई करने से बचें.

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज किसी कोर्ट कचहरी के मामले में लापरवाही आपको मुसीबत में डाल सकती है. आपकी सूझबूझ आपको इस मुसीबत से बचा सकती है. नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. खेलकूद प्रतियोगिता में आपको विघ्न एवं बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपने लाभप्रद योजना पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी विरोधी पक्ष आपके प्रति कुछ नरम रहेगा.

उपाय :- आज शमी के वृक्ष के पास बैठकर दशरथ कृत शनि स्त्रोत का तीन बार पाठ करें. अपने नौकर को मीठा खाने को दें.

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज कार्य क्षेत्र में अधीनस्थों के साथ आपसी मतभेद हो सकते हैं. व्यापारिक यात्रा में अनजान व्यक्ति से सावधान रहें. धोखा हो सकता है. कार्य क्षेत्र में साधारण रूप से लाभ उन्नति के योग बनेंगे. सहकर्मियों के साथ परस्पर तालमेल बनाए रखें. व्यापार करने वाले लोग धैर्यपूर्वक कार्य करें. किसी महत्वपूर्ण कार्यों में जल्दबाजी में निर्णय ना लें. हानि हो सकती है. परिस्थितियां धीरे-धीरे अनुकूल होती चली जाएगी. विरोधी पक्ष आपसे मित्रता का हाथ बढ़ा सकता है. राजनीतिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. संतान की ओर से सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा.

उपाय :- आज सूजी और चीनी मिलाकर चीटियों के बिल के पास डालें. गरीब, असहाय लोगों की मदद करें. उन्हें कपड़े भेंट करें.

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. व्यापारिक क्षेत्र में आई बाधा दूर होगी. कार्य क्षेत्र में अनावश्यक परेशानियां बढ़ सकती है. बातचीत से समस्याओं का समाधान निकलेगा. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को व्यापार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. योजना बनाकर कार्य करने से लाभ होगा. विरोधी पक्ष का बर्ताव अधिक नकारात्मक हो सकता है. कार्य क्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल होने लगेंगी. मन में नई आशा और उमंग की किरण जागेगी.

उपाय :- आज गरीबों को वस्त्र तथा आटा दान दें. परिवार में अपने किसी परिजन की आर्थिक मदद करें. ॐ शं शनिश्चराय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें.

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. अपने व्यवहार को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें. बुद्धिमत्ता पूर्वक महत्वपूर्ण कार्यों में निर्णय लें. कार्य क्षेत्र में विरोधियों के द्वारा समस्याएं बढ़ सकती हैं. सतर्कता पूर्वक कार्य करें. अपनी योजनाओं को गुप्त रखें. समय से पूर्व उनका खुलासा न करें. व्यापारिक यात्रा सफल होगी. राजनीति में आपके नेतृत्व की चारों ओर सराहना होगी. नवीन व्यापार अथवा उद्योग शुरू करने हेतु कर्ज लेना पड़ सकता है.

उपाय:- आज भगवान श्री कृष्ण की भक्ति करें. ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. पीपल के पौधे पर मीठे जल को अर्पित करें.

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 25 नवंबर 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इ


Spaka News
Next Post

लोक निर्माण मंत्री ने सड़क निर्माण में सुरक्षा मापदंडों का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिए

Spaka Newsलोक निर्माण मंत्री ने सड़क निर्माण में सुरक्षा मापदंडों का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिए लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने विभाग के अधिकारियों को सड़कों के निर्माण में सुरक्षा मापदंडों का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण के […]

You May Like