आज का राशिफल 2 नवंबर 2023, Aaj Ka Rashifal 2 November 2023: आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा, आज इन राशियों पर होगी विशेष कृपा…

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके साहस में वृद्धि होगी। आपको संतान पक्ष की ओर से शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। नकारात्मक विचारों को न रखें। कारोबार में सक्रियता बनाए रखें। जीवनसाथी का सहयोग मिलता दिख रहा है। गोपनीय बातों को उजागर ना करेंनई संपत्ति की खरीदारी की इच्छा रहेगी।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से आप बेहद खुश रहेंगे। अपनी काबिलियत का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे और आपकी वाणी की सौम्यता से मान सम्मान मिलेगा। परिजनों के साथ वक्त बिताएंगे। आपको सावधान रहना होगा। विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश कर सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन सामान्य रहेगा। आप अपने किसी जरूरी काम में आलस्य न करें।जोखिम वाले मामलों में सावधान रहे। आप अपने जररी कार्य को सुधारेंगे। सम्मान में वृद्धि होगी और करीबियों का आप भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। खर्चों पर नियंत्रण बनाए। नौकरी में प्रमोशन हो सकता है। परिवार के लिए आसानी से समय निकाल पाएंगे। विवादों से दूर रहें।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन निवेश संबंधी मामले में बेहतर रहने वाला है। आपको चालाक लोगों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपको दिक्कत में डाल सकता हैं। कारोबारी मामलों में ढील ना दें। सोच समझकर दस्तखत करें।लेनदेन के प्रयास अच्छे रहेंगे। आपको कुछ आवश्यक मामलों में सावधान रहना होगा। जरूरी कार्यों के लिए यात्रा कर सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए आय में वृद्धि लेकर आने वाला है। कारोबार में तेजी आने से आप प्रसन्न रहेंगे। महत्वपूर्ण कार्य पर आप प्रभाव दिखाएंगे। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। वाणिज्यिक मामलों में आपका पूरा समर्थन रहेगा। उन्नति के पद पर आप तेजी से आगे बढ़ेंगे, जिससे परिवार के सदस्यों को भी हैरानी होगी, लेकिन आप गलत तरीके से धन कमाने से बचें और कार्यक्षेत्र में आप लाभ के अवसरों को पहचानकर उन पर अमल करेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। माता-पिता को आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में लेकर जा सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज करीबियों का सहयोग और विश्वास आप पर बढ़ेगा। आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको धैर्य दिखाना होगा। आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। काफी खुश रहेंगे। कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपको किसी नए काम की शुरुआत सोच समझकर करें।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन भाग्य के हिसाब से अच्छा रहेगा। व्यापार में तेजी बनाए रखें। आपको अच्छा लाभ मिलेगा। ट्रैवल कर सकते हैं। विद्यार्थियों को लाभ होगा। कुछ काम रुक रुक कर पूरे होंगे। आपको परिस्थितियों के अनुकूल चलना बेहतर रहेगा। कुछ नवीन विषय में आप पूरा ध्यान देंगे। कारोबार की योजनाओं को फिर से शुरू कर सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज सेहत को लेकर तनाव महसूस कर सकते हैं। पुराना रोग फिर से उभर सकता है। वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग मिलेगा। आप किसी सरकारी योजना का लाभ उठाएंगे व बहसबाजी में ना पड़े, नहीं तो समस्या आ सकती है। कोई सलाह दे, तो उस पर अमल बहुत ही सोच विचार कर करें।रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। अधिक काम से थकान हो सकती है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन धन संपत्ति में वृद्धि लेकर आने वाला है। वैवाहिक जीवन में समरसता बनी रहेगी। किसी से कुछ अनबन चल रही थी, तो वह दूर होगी। ने आप किसी आवश्यक कार्य पर पूरा जोर देंगे। छोटों की गलतियों को आपको माफ करना होगा। किसी भूमि, भवन के मामले उलझ सकते हैं। पास की जगह यात्रा पर जा सकते हैं। कोई आपको अच्छी खबर दे सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज परिश्रम का फल मिलेगा। लेनदेन के मामले में आपको स्पष्टता रखें। कारोबार से जुड़े मामलों में आप सावधान रहें। आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे। सेहत के चलते आपको समस्या हो सकती है। आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश करेंगे। बचत करने की प्रवृत्ति बढ़ेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। पारिवारिक परिस्थितियों पर आपको काबू रखना होगा। करीबियों का साथ और विश्वास आप पर बना रहेगा। आप किसी काम को किसी दूसरे के भरोसे ना टाले। दफ्तार आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। बड़ों की बात को सुने व समझे। कौशल में सुधार आएगा। तनाव कम होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज घर परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आप किसी प्रकार के तर्क वितर्क से दूर रहें, नहीं तो उसे आपकी छवि को कोई नुकसान हो सकता है। परिवार में चल रही समस्याओं को आप नजरअंदाज न करें। आपको बच्चों से मदद लेनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आप पर कुछ आरोप लग सकता है। तनाव रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 2 नवंबर 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता


Spaka News
Next Post

IAS व HPAS अधिकारियों को चुनावों में ड्यूटी के चलते अतिरिक्त कार्यभार.

Spaka NewsSpaka News

You May Like