पर्यटन नगरी कसौली में मशरूम खाने से एक व्यक्ति की मौत, तीन की हालत गम्भीर………..

Avatar photo Spaka News
Spaka News

हिमाचल प्रदेश के सोलन जनपद के कसौली के गढ़खल गांव में मशरूम के सेवन से एक व्यक्ति की मौत होने का समाचार मिला है जबकि तीन की हालत नाजुक है। तीनों को धर्मपुर में प्राथमिक उपचार के बाद सोलन अस्पताल रैफर किया गया है।शुरुआती जानकारी के मुताबिक मशरूम का सेवन करने वाले प्रवासी मजदुर है। हालांकि जंगल में मिलने वाली मशरूम की प्रजातियां जहरीली हो सकती है, लेकिन बाजार में उपलब्ध मशरूम जहरीली नहीं होती है। फ़िलहाल घटना फ़ूड पोइसिनिंग से जुडी प्रतीत हो रही है, लेकिन पुलिस सब्जी के सैंपल कंडाघाट प्रयोगशाला भेज रही है। जांच में आमने आया है कि प्रवासी मजदूरों ने मशरूम व गोभी की सब्जी बनाई थी। 

मृतक की पहचान पंचकूला के सुकेतरी  गांव के रहने वाले 35 साल के नजाकत के तौर पर हुई है। उपचारधीन मजदूर बिहार के चंपारण के रहने वाले है।  

जांच के मुताबिक चार प्रवासी बाजार से बीती शाम के खाने के लिए मशरूम व गोभी लेकर गए थे। सब्जी रात के भोजन में खाई। आधी रात करीब को एक की तबीयत खराब हुई। इसके बाद लगातार उल्टियां शुरू हो गईं। कुछ देर बाद ही बाकी की तबीयत भी बिगड़ गई। तड़के पांच बजे एंबुलेंस के माध्यम से चारो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मपुर पहुंचाया गया। उपचार के दौरान एक ने दम तोड़ दिया। वहीं तीन को क्षेत्रीय अस्पताल रैफर किया। पुलिस मौके पर छानबीन में जुट गई है।मामला विषाक्त भोजन से जुड़ा प्रतीत हो रहा है। डीएसपी कहा कि मशरूम व गोभी की सब्जी बनाई गई थी। सैंपल जांच के के लिए भेजे जा रहे है।


Spaka News
Next Post

‘बीटेक पानीपुरी वाली’ के नाम से मशहूर 21 साल की लड़की की सक्सेस स्टोरी, बुलेट चलाकर खिलाती है गोलगप्पे......

Spaka Newsदिल्ली : ‘बीटेक पानीपुरी वाली’ के नाम से मशहूर 21 साल की तापसी उपाध्याय इस वक्त अपने काम की वजह से चर्चा में हैं। वो दिल्ली की सड़कों पर ठेला लगाकर गोलगप्पे खिला रही हैं। सड़क से गुजरते लोग बीटेक पानीपुरी का नाम देखकर रुक जाते हैं और गोलगप्पे […]

You May Like