दहल गया तुर्की : 7.8 तीव्रता के भूकंप के बाद सीरिया और तुर्की में 100 से ज्यादा की मौत, कई इमारतों को नुकसान..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

तुर्की में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रेक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 7.8 मापी गई है। सीरिया समेत 9 देशों में झटके महसूस हुएओ हैं। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, भूकंप का केंद्र तुर्की के नूर्दगी से 23 किमी पूर्व में था। मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

तुर्किए और पड़ोसी देशों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। नूर्दगी से 23 किलोमीटर पूर्व की ओर यह झटके महसूस किए गए। इसका असर सीरिया तक देखने को मिला। जानकारी के मुताबिक, भूकंप की वजह से कई इमारतें धराशायी हो गई हैं। तुर्किए में अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, सीरिया में जान गंवाने वालों को आंकड़ा 90 तक पहुंच गया है। 500 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.8 मापी गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान कई लोगों की मौत हो गई है। 16 इमारतों को नुकसान पहुंचा है। यह आंकड़ा अभी बढ़ भी सकता है। सनलिउर्फा मेयर ने फिलहाल 15 लोगों की मौत की पुष्टि की है। 

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, भूकंप का केंद्र गाजियांटेप से लगभग 33 किलोमीटर (20 मील) और नूरदगी शहर से लगभग 26 किलोमीटर (16 मील) दूर था।  यह 18 किलोमीटर (11 मील) की गहराई पर केंद्रित था। भूकंप के झटके दूर सीरिया तक महसूस किए गए। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि कई इमारतों को नुकसान पहुंचने की खबरें आई हैं। संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण की मानें तो भूकंप की वजह से कई लोगों के हताहत होने की आशंका है।


Spaka News
Next Post

दर्दनाक हादसा: फोटो खींचते समय पुल से नीचे गिरा, कॉलेज टूर पर मनाली घूमने आया था............

Spaka Newsकुल्लू जिले के तहत 15 मील में फोटो खींचते समय एक पर्यटक के ब्यास नदी में गिरने का मामला प्रकाश में आया है।  ब्यास नदी में गिरने के चलते पर्यटक की मौके पर ही मौत हो गई है। मृतक की पहचान आर्यन खान पुत्र शकीर अली निवासी जगतपुरी कृष्णा […]

You May Like