हिमाचल की रिपना भट्टा होंगी टीम इंडिया की कोच

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के चिड़गांव तहसील के दिऊदी गांव की रिपना भट्टा 13वीं मार्शल आर्ट कुरांश विश्व कप प्रतियोगिता में टीम इंडिया की कोच होंगी। विश्व कप स्पर्धा 25 नवंबर से महाराष्ट्र के पुणे में होगी। इसमें 66 देशों के करीब 350 खिलाड़ी भाग लेंगे। विश्व कप से पहले तीन दिवसीय ट्रेनिंग कैंप चल रहा है। विश्व कप स्पर्धा में भारतीय दल से 21 खिलाड़ी विभिन्न भार वर्ग में भाग ले रहे हैं। रिपना भट्टा को टीम का कोच बनाया गया है। रिपना विभिन्न राष्ट्रीय स्तरीय स्पर्धा मे बतौर खिलाड़ी भाग लेकर मेडल जीत चुकी है।

रिपना की उपलब्धि से पिता बिंदर सिंह और माता लीलावती उत्साहित हैं। रिपना भट्टा ने बताया कि विश्वकप स्पर्धा में टीम इंडिया का कोच बनने पर गर्व हो रहा है। उन्होंने कहा कि मार्शल आर्ट कुरांश खेल जूडो कराटे की तर्ज पर ही खेला जाता है। यह खेल मिडल ईस्ट देशों में अधिक खेला जाता है। हाल ही में हुई एशियन गेम्स में भी मार्शल आर्ट कुरांश स्पर्धा में भारतीय टीम ने मेडल हासिल किया था। विश्व कप स्पर्धा में भी भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। 


Spaka News
Next Post

हिमाचल : विवाहिता के ससुराल में समझौता करवाने गए प्रधान पर जानलेवा हमला, डेढ़ किलोमीटर भागकर बचाई जान.....

Spaka Newsपुलिस थाना भवारना के तहत ग्राम पंचायत पतरोड़खर (पुन्नर) में विवाहिता के ससुराल में समझौता करवाने गए जुगेहड़ मनियाड़ा के प्रधान पर जानलेवा हमला हुआ है। पालमपुर (कांगड़ा): पुलिस थाना भवारना के तहत ग्राम पंचायत पतरोड़खर (पुन्नर) में विवाहिता के ससुराल में समझौता करवाने गए जुगेहड़ मनियाड़ा के प्रधान […]

You May Like