हिमाचल : निजी कार में EVM मशीनों की बरामदगी मामले में 6 कर्मचारी निलंबित……………….

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

रामपुर बुशहर विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को हुई वोटिंग के बाद एक निजी कार से ईवीएम बरामद किए जाने से माहौल तनावपूर्ण हो गया था। कांग्रेस समर्थकों ने पहले कार का घेराव कर नारेबाजी की और बाद में स्थानीय पुलिस थाने के समक्ष धरना दिया। प्रदेश कांग्रेस लीगल सेल ने चुनाव आयोग से शिकायत कर मामले में कार्रवाई व जांच की मांग उठाई।

इस पूरे घटनाक्रम पर कड़ा संज्ञान लेते हुए रामपुर विधानसभा हल्के के रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने सम्बंधित पोलिंग पार्टी के छह कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। रिटर्निंग अधिकारी द्वारा जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि पोलिंग स्टेशन नम्बर -49 दत्तनगर की पोलिंग पार्टी ने चुनाव आयोग के आदेशों की अवहेलना करते हुए ईवीएम को अपनी निजी गाड़ी में ले गए। नियमों की उल्लंघना पाए जाने पर एसडीएम ने उक्त पोलिंग स्टेशन के चार मतदान कर्मियों और दो सुरक्षा कर्मियों को निलंबित करने के आदेश जारी किए।

क्या है पूरा मामला

शनिवार देर शाम रामपुर के दत्तनगर में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक निजी कार रोकी, जिसमें ईवीएम ले जाई जा रही थी। कांग्रेसियों ने इस बात पर हंगामा शुरू कर दिया कि ईवीएम को निजी कार से कैसे ले जाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा वीडियो वायरल हो गया। 

रामपुर बुशहर से कांग्रेस उम्मीदवार व मौजूदा विधायक नन्द लाल ने मौके पर पहुंचकर पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित किया। रामपुर पुलिस ने कार और ईवीएम मशीन को कब्जे में लिया। 

            कांग्रेस ने इस पूरे प्रकरण की चुनाव आयोग से शिकायत कर जांच की मांग की है। कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में लिखा गया है कि ईवीएम मशीनों को पोलिंग बूथ से स्ट्रांग रूम के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा अधिकृत गाड़ी की बजाय एक निजी गाड़ी (HP03D-2023) में ले जाया जा रहा था। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग उठाई। 


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 15 नवंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 15 November 2022 : आज का दिन बेहतरीन पल लेकर आएगा, मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा...........

Spaka Newsआज आप किसी दोस्त के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. आज आपको अपने जीवन साथी से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आज आपको बहुत अच्छा लगेगा। यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार एस्ट्रोसेज […]

You May Like