हिमाचल : क्रैश बैरियर में लटक गई निजी बस,60 यात्रियों की अटकी सांसें……….

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

सिरमौर : उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह से नौहराधार जा रही निजी बस दीपू कोच गुरुवार सायं करीब 5 किलोमीटर दूर गांव डुंगी के समीप अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर लटक गई और बड़ा हादसा होते-होते बचा। 

उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह से नौहराधार जा रही निजी बस दीपू कोच गुरुवार सायं करीब 5 किलोमीटर दूर गांव डुंगी के समीप अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर लटक गई और बड़ा हादसा होते-होते बचा। 

गनीमत यह रही कि बस यहां मौजूद स्टील क्रैश बैरियर में बस जा फंसी जिससे यात्रियों की जान बाल-बाल बची। बस में मौजूद यात्रियों के अनुसार ढलान में अचानक बस अनियंत्रित हुई और इसमें 60 के करीब सवारियां उस दौरान थी। 

गौरतलब है कि इससे पूर्व गत 4 अक्टूबर को साथ लगते टिकरी गांव में एक पिकअप हादसे में 3 स्थानीय लोगों की जान जा चुकी है। उस दौरान भी लोगों ने स्थानीय पुलिस प्रशासन से यहां रोड सेफ्टी व यातायात नियमों के प्रति लापरवाही न बरतें की अपील की थी। 

पिछले कुछ अरसे में चुनावी साल में पुलिस थाना संगड़ाह से सख्ती से यातायात नियमों का पालन करवाने वाले 3 अराजपत्रित पुलिस अधिकारियों व डीएसपी के तबादले के बाद यहां न केवल चालक लगातार यातायात नियमों की अवहेलना करते दिख रहे हैं, बल्कि हादसों में भी बढ़ोतरी हुई है। 

बस फंसने अथवा लटकने से संगड़ाह-राजगढ़ सड़क बड़े वाहनों के लिए के लिए बंद हो चुका है और इसके बाद आने जाने वाली एचआरटीसी की अरलू-नाहन व राजगढ़-संगड़ाह बस के यात्री गंतव्य तक नहीं पहुंच पाए। 

उक्त स्थान से लौटकर संगड़ाह पहुंचे अरलू-नाहन बस के चालक परिचालक ने बताया कि बस हटाए जाने पर कल सुबह ही संभव यहां बड़े वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकेगी।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : LLB कर रहे कांगड़ा के युवक ने निगला जहरीला पदार्थ,पीजीआई ले जाते समय रास्ते में तोड़ा दम

Spaka Newsहमीरपुर में ही किराए के कमरे में रहने वाले एक युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। युवक को उपचार के लिए हमीरपुर अस्पताल पहुंचाया गया। स्थिति नाजुक होता देख इसे हमीरपुर मेडिकल कालेज से पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया। पीजीआई ले जाते […]

You May Like