आज का राशिफल 17 अक्टूबर 2022 Aaj Ka Rashifal 17 October 2022 : आज अचानक कहीं से पैसा आएगा, सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

17 October 2022 आज का दिन सभी राशियों सकारात्मक रहने वाला है। कुछ राशियों को आर्थिक लाभ होगा तो किसी को पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी। राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप भाईचारे को बढ़ावा देंगे, लेकिन आज आप कुछ पारिवारिक परिस्थितियों को देखकर परेशान हो सकते हैं। परिवार में चल रहा कलह लंबे समय तक फैल सकता है। भाइयों को आज आपका पूरा सहयोग मिलेगा। आप सामाजिक कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे और आपकी अच्छी सोच के कारण लोग आपसे खुश होंगे। गृहस्थ जीवन जीने वाले लोगों को घर और बाहर सामंजस्य बनाए रखना चाहिए, नहीं तो साथी आपसे नाराज हो सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके धन में वृद्धि लेकर आएगा। आज व्यापार करने वाले कुछ लोगों से मुलाकात होने से आपकी वृद्धि हो सकेगी। भावनाओं में बहकर आप कोई फैसला ले सकते हैं जो आपके लिए परेशानी का सबब बनेगा। आज आपको जीवन स्तर को बढ़ाने का मौका मिलेगा। परिवार के लोग आज आपकी बातों से प्रसन्न होंगे। आपको योग और व्यायाम से अपने शरीर को अच्छा रखना है। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उनका आज तनाव कम होगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपका कोई मित्र आपकी बातों के कारण आपसे नाराज हो सकता है। छोटे व्यवसायी किसी बड़े काम में हाथ आजमाने की सोच सकते हैं। आज आपको नकारात्मक सोच को अपने ऊपर हावी होने से रोकना होगा, नहीं तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। आज आप माता-पिता की सेवा में कुछ समय जरूर बिताएंगे, लेकिन संतान आज आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज के दिन अगर सेहत में कोई दिक्कत आ रही थी तो उसमें सुधार होगा। आज आपको विदेश में काम करने का मौका मिल सकता है। आज यदि आप धन संबंधी किसी समस्या का सामना कर रहे हैं तो उसके लिए आप अपने पिता से बात कर सकते हैं। जीवनसाथी के कुछ पुराने रोग आज फिर से उभर सकते हैं, जिन्हें नज़रअंदाज करने से बचना होगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए जरूरी काम करने का रहेगा। आज आप अपनी धन संबंधी समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे, लेकिन फिर भी आप अपने दैनिक खर्चों को आसानी से दूर कर पाएंगे। आज किसी बात को लेकर संतान से आपकी अनबन हो सकती है, जिसमें आपको चुप रहना ही बेहतर होगा। आपका कोई पुराना रुका हुआ काम आ सकता है। अगर आप आज कोई सरकारी काम करते हैं तो उसके नियमों और कानूनों का पूरा ध्यान रखें।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आज आप अपनी अच्छी सोच का पूरा फायदा उठाएंगे। कला और कौशल से जुड़े लोग आज अपने करियर को बेहतर बनाने के प्रयास में लगे रहेंगे। व्यापार करने वाले लोगों को धन लाभ के अवसरों पर चलना होगा तभी वे अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर पाएंगे। अपनी पिछली किसी गलती के लिए आपको कार्यस्थल पर अधिकारियों से डांट भी पड़ सकती है। आज आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए विशेष फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी बात लोगों के सामने रखनी होगी, इसका पूरा लाभ आपको मिलेगा। आप धार्मिक कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे और नौकरी करने वाले लोगों का आज तबादला हो सकता है और करियर की दिशा में आगे बढ़ेंगे। जो लोग व्यापार करना चाहते हैं तो उनके लिए यह बेहतर रहेगा। आज आपको अपने निजी मामले भी सुनने होंगे। यदि बाहर लोगों के सामने आए,तो उसके लिए आपको समस्या होगी। आज आपका कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

सेहत के लिए आज का दिन हल्का गर्म रहने वाला है। आप अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को आसानी से पूरा करने में सफल रहेंगे। अगर कुछ मामले लंबे समय से लंबित हैं तो आज आपको उन पर विजय अवश्य मिलेगी। आज बड़ों का सहयोग और साथ मिलने से आपकी कई समस्याओं का समाधान होगा। आज आपको आर्थिक मामलों में सतर्क रहना चाहिए और आपकी अच्छी सोच आज आपको कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान दिलाएगी और परिवार के सदस्य भी आज आपसे प्रसन्न रहेंगे। आज आप छोटे बच्चों के साथ मस्ती करते हुए कुछ समय बिताएंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज अचानक कोई जरूरी काम आ जाने से आप अपनी दिनचर्या में इधर-उधर कर सकते हैं। कानूनी मामलों में आज आपको ढिलाई बरतने से बचना होगा। आज किसी गलत बात को नज़रअंदाज न करें। कारोबारियों के करियर में आज चमक आएगी और वे वरिष्ठ सदस्यों की सलाह का पालन करेंगे। दांपत्य जीवन में आज आप सुख और सहयोग से प्रसन्न रहेंगे। व्यापार कर रहे लोग आज किसी को साझेदार ना बनाएं। बिजनेस कर रहे लोगों की योजनाओं को आज गति मिलेगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आपको अपने करियर में चल रही समस्या को नज़रअंदाज़ करने की ज़रूरत नहीं है और कार्यक्षेत्र में आपको सावधानी से काम लेना होगा। अगर आप कुछ नियमों का पालन करते हैं तो आप इसका पूरा फायदा उठाएंगे। कार्यक्षेत्र से आपको अपने अधिकारियों का विश्वास जीतना होगा, तभी आपको पदोन्नति मिलेगी। आप अपनी मेहनत से कोई बड़ा मुकाम हासिल करेंगे, लेकिन आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अपने किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने पर ध्यान देने का रहेगा। जिसके लिए आप अपने कुछ महत्वपूर्ण काम को भी पीछे छोड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी सोच लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। कला कौशल से सभी प्रभावित होंगे। अगर आर्थिक मामलों में कुछ दिक्कत आ रही थी तो फैसला भी आपके पक्ष में हो सकता है। छात्र परीक्षा में कड़ी मेहनत करेंगे, तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी। आप अपनी पढ़ाई और अध्यात्म पर पूरा ध्यान देंगे। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

गृहस्थ जीवन व्यतीत करने वाले लोगों के निजी संबंधों में कुछ तनाव चल रहा है तो उसे समाप्त करने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में किसी बाधा के बाद आप काम में बहुत तेजी से आगे बढ़ेंगे। आज आपको किसी सरकारी योजना का लाभ भी मिल रहा है। आपको जल्दबाजी में कोई फैसला लेने की जरूरत नहीं है और परिवार वालों के साथ मस्ती करते हुए कुछ समय व्यतीत करेंगे। आज आपको अपने किसी काम को पूरा करने में अहंकार लाने से बचना होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 17अक्टूबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल में युवती की हत्या, सड़क किनारे झाड़ियों में मिला कॉलेज छात्रा का शव,पढ़े पूरी खबर.........

Spaka Newsशिमला : झाकड़ी थाना के अंतर्गत युवती की हत्या का मामला सामने आया है। युवती रामपुर कॉलेज की छात्रा थी, जिसका शव कोटला-कुन्नी सड़क के किनारे बरामद किया गया है। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू […]

You May Like