आज का राशिफल 1 अक्टूबर 2022 Aaj Ka Rashifal 1 October 2022 : इन राशियों को मेहनत करने पर प्राप्‍त होंगे मनचाहे परिणाम,धन-संपत्ति में होगी वृद्धि, खुलेंगे भाग्य के द्वार………..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

 ज्योतिष शास्त्र में वार, तिथि, ग्रह, नक्षत्र के आधार पर राशिफल की गणना की जाती है। वहीं दैनिक राशिफल में आप जानते हैं अपने हर दिन की घटनाओं का भविष्यफल। तो अब आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के लोगों के करियर, व्यापार, नौकरी, आर्थिक और वैवाहिक जीवन की दृष्टि से कैसा रहेगा शनिवार का दिन…

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आर्थिक मामलों में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पार्टनर पर कोई काम न छोड़ें। आपको अगर धन के वापस मिलने की उम्मीद नहीं थी,तो वह भी आज आपको वापस मिल सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से आपको अपनी पारिवारिक समस्याओं का समाधान आसानी से मिल जाएगा। किसी से अपने मन की बात शेयर करने से आपको बचना होगा, नहीं तो वो इसका फायदा उठा सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के पूर्ण होने से प्रसन्न होंगे। आपके मित्र भी आज आपके लिए कोई छोटी सी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। किसी वरिष्ठ सदस्य के सेवानिवृत्त होने से परिवार में आज खुशियां बनी रहेंगी। अगर आप नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतर मौका आ सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोग अपनी मधुर वाणी से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे जिससे उनके मित्रों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। परिवार में आज लोग एक दूसरे के साथ मिलकर पुराने गिले-शिकवे करेंगे।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलावों से परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आप थोड़े सुस्त रहेंगे, लेकिन अगर आप आलस्य दिखाते हैं तो आपको बाद में काम में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी कठिन परिस्थिति में धैर्य से काम लें। आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है, जिसमें आपका कीमती सामान चोरी होने का डर है। परिवार में बच्चों के लिए कोई उपहार ला सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी से बच्चों के भविष्य से जुड़े कुछ निवेशों पर भी विचार कर सकते हैं।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ खट्टा-मीठा रहने वाला है। अपना कोई भी काम दूसरों पर न छोड़ें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। नौकरी में जिम्मेदारी से काम लेंगे तो इसका लाभ आपको मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके सुझावों का स्वागत होगा, लेकिन आपकी प्रगति को देखकर आपके कुछ मित्र आपसे ईर्ष्या करेंगे। आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा। परिवार में चल रहे कलह से आपको राहत मिलेगी, लेकिन आपको खांसी, जुकाम, जुकाम आदि परेशानी हो सकती है इसलिए खान-पान पर नियंत्रण रखें।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए परेशानियों से निजात दिलाने वाला रहेगा। आज आप किसी से चल रहे विवाद को बातचीत के जरिए आसानी से खत्म कर देंगे। अगर कोई आपसे सलाह मांगे तो खूब सोच-विचार कर लें, नहीं तो बाद में वे आप पर हावी हो सकते हैं। किसी भी परिस्थिति में आज आपको संयम से काम लेना होगा अन्यथा किसी अनुभवी व्यक्ति से बात करें। आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी, लेकिन आर्थिक स्थिति मज़बूत होने के कारण आप उनकी चिंता नहीं करेंगे। माता को कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। छात्र अपनी पढ़ाई में सतर्क रहेंगे और कुछ अन्य प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकते हैं। आपको अपने अच्छे कामों से अपनी पहचान बढ़ानी होगी। राजनीति के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों की आज किसी बड़े नेता से मुलाकात हो सकती है। नौकरी में काम कर रहे लोगों को किसी बात को लेकर अधिकारियों से बहस करने से बचना होगा अन्यथा वे आपसे नाराज हो सकते हैं। आज आप कोई मनोकामना करेंगे तो वह पूरी होगी।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाएगा। व्यापार में फंसा हुआ पैसा मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। यदि आप विदेश व्यापार संबंधी किसी सौदे को अंतिम रूप देने की सोच रहे हैं तो आज उसमें भी आपको सफलता मिल सकती है। अगर आपने पहले कोई गलती की है तो उसके लिए आपको माफी मांगनी पड़ सकती है। आपको अपने कुछ अनुभवों से सबक लेना होगा। आपको किसी और की मदद करने पर विचार करना होगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को अपने साथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर कुछ अतिरिक्त कार्य जिम्मेदारियां हो सकती हैं, जिन्हें आपको नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए। आप अपने मित्रों व परिवार के सदस्यों की किसी बात को मानकर तनाव में आ सकते हैं। नौकरी में काम करने वाले लोग अपने सहकर्मियों की मीठी वाणी का प्रयोग करके आसानी से अपना काम पूरा कर पाएंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ प्यार भरे काम करेंगे और उनके लिए कोई तोहफा भी ला सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियां लेकर आएगा, लेकिन आप उनसे डरेंगे नहीं। व्यापार करने वाले लोगों को आज सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि वे किसी गलत सौदे में फंस सकते हैं। किसी और के दबाव में कोई फैसला न लें, नहीं तो गलत हो सकता है। आपको दूसरों पर निर्भर रहने से अच्छा है कि आप आत्मनिर्भर बने और अपने कामों को स्वयं पूरा करें। आप बच्चों की शिक्षा में आ रही दिक्कतों को उनके शिक्षकों की मदद से खत्म करने में सफल रहेंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आपके परिवार का शांत वातावरण रहने से आपका मन भी स्वस्थ रहेगा और कार्यक्षेत्र में भी आपका मन हर काम को करने में लगा रहेगा। आप अपने कुछ अधूरे कामों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और उन्हें करने से ही आप उसे पूरा कर पाएंगे। यदि आप माता-पिता से व्यवसाय संबंधी कोई सलाह लेते हैं, तो उसमें आपको उनका पूरा सहयोग मिलेगा। आपका कोई मित्र आपके घर भोज के लिए आ सकता है। परिवार के किसी सदस्य को विदेश में नौकरी मिलने से परिवार के सदस्य खुश रहेंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज आपको संपत्ति संबंधी किसी भी काम में जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा अन्यथा आपका यह सौदा आपके लिए नुकसानदेह होगा। अगर आप भावुक होकर लोगों की मदद करेंगे तो लोग आपका फायदा उठाना चाहेंगे। पैसों से जुड़ा कोई भी फैसला आपको सोच-समझकर लेना होगा। आप परिवार में अपने भाइयों से बात कर सकते हैं। आप अपने बच्चों और जीवनसाथी के साथ मांगलिक उत्सव में भाग ले सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए धार्मिक कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेने का दिन होगा। पार्टनर से भी मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप किसी गलत बात पर गुस्सा होकर अपना कोई काम बिगाड़ सकते हैं, जिसका असर आपके प्रमोशन पर भी पड़ सकता है। यदि घर परिवार में आपको किसी सदस्य की कोई बात बुरी लगेगी,लेकिन आप कुछ नहीं कह पाएंगे। दोस्तों के साथ बाहर जाने के कारण छात्रों का ध्यान पढ़ाई से हट सकता है, लेकिन आपको ऐसा करने से बचना होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 1 अक्टूबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में नवजात बच्ची की मौत, परिजनों का गलत टीका लगाने का आरोप,

Spaka Newsहमीरपुर : मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर गलत टीका लगाने से दो दिन की नवजात बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। मामले में बच्ची के माता पिता ने सदर थाना हमीरपुर में शिकायत दर्ज करवाई है। परिजनों ने बताया कि उनकी बच्ची की सेहत ठीक थी। […]

You May Like