आज का राशिफल 10 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 10 August 2022 : इन राशियों के लिए वरदान साबित होगा आज का दिन, इन राशियों पर मां लक्ष्मी बरसाएंगी धन

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

 आज श्रावण शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और बुधवार का दिन है। आज का दिन कई राशियों के लिए खुशियां लेकर आया है। जानिए आज का राशिफल

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है। आप घर और बाहर दोनों जगह अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में सक्षम होंगे। आपके द्वारा लिया गया कोई भी निर्णय आपके लिए शुभ समाचार लेकर आ सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को अच्छा पद मिल सकता है, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपके कुछ सहकर्मी आपसे ईर्ष्या करेंगे, जिससे आपको सावधान रहना होगा। आप अपने व्यवसाय में कुछ और नए लोगों को भी शामिल कर सकते हैं। विदेश में पढ़ने वाले छात्रों को उनके परिवार के सदस्यों की याद आ सकती है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरा रहने वाला है। आप में व्यक्तित्व के नए आकर्षण का संचार होगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और किसी शुभ कार्यक्रम पर चर्चा भी कर सकते हैं। आप अपनी कुछ पुरानी देनदारियों को दूर करके राहत की सांस भी लेंगे। किसी धार्मिक संस्था से जुड़े बच्चे को देखकर आपका मन प्रसन्न होगा। आप अपने कौशल और सूझबूझ से अपने सभी काम पूरे करने में सक्षम होंगे। व्यापार करने वाले लोगों को अचानक कोई अच्छी जानकारी मिल सकती है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए रास्ते खोलेगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों की आज शादी हो सकती है लेकिन कार्यक्षेत्र में आप अपने अधिकारियों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। अगर शादी में कोई समस्या आ रही थी तो उसका समाधान आपको आसानी से मिल जाएगा। कोई भी लेन-देन आपको बहुत सोच-समझकर करना होगा। अगर महिलाएं करियर के बारे में कुछ सोच रही हैं तो वे कोई छोटा सा बिजनेस भी कर सकती हैं, इससे उन्हें पूरा फायदा भी मिल सकता है। आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी, जिसके बाद आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आप लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपके लिए बेहतर होगा कि आप भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश करें। यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई विवाद चल रहा था तो वह समाप्त हो जाएगा। आपको अपने जिम्मेदार कार्यों में लापरवाही नहीं करनी है, अन्यथा आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। आप किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए जा सकते हैं, जिसमें अपने पिता को अपने साथ ले जाना अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ मस्ती करने में आप कुछ समय बिताएंगे। घर के लोग आपकी बातों से प्रसन्न होंगे।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, क्योंकि उन्हें पुरानी के साथ-साथ कोई नया प्रस्ताव भी मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत होगी। आपको अपने मातृ पक्ष से भी धन लाभ होता दिख रहा है। किसी की बात को आपको दिल पर नहीं लगाना है,नहीं तो आप इसी में ही लगे रह जाएंगे। आप अपनी इच्छा के अनुसार अपनी कार्य योजनाओं को पूरा करेंगे, जिसमें आप निश्चित रूप से सफल होंगे। छात्र आज अपनी शिक्षा में आ रही कोई भी समस्या अपने शिक्षकों के सामने रख सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आप अपने ख़र्चों को लेकर चिंतित रहेंगे, क्योंकि आपकी आमदनी कम रहेगी। आपके खर्चे बहुत ज्यादा होंगे। जीवनसाथी की मदद से आप कोई नई संपत्ति खरीद सकते हैं। समय का सदुपयोग करें तो बेहतर होगा, नहीं तो कोई काम हाथ से निकल सकता है। आप किसी से अपने खर्चों के लिए पैसे उधार लेने के लिए भी कह सकते हैं। आप अपने घर की रंगाई-पुताई आदि कराने पर भी विचार करेंगे। पिता की मदद से आपकी लंबे समय से चली आ रही धन की समस्या समाप्त हो जाएगी।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा। मन के अनुसार लाभ मिलता नजर आ रहा है। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और कुछ सरकारी नियमों का पालन करने से व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी की सलाह पर चलकर आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। सोशल मीडिया के जरिए आप कुछ नए दोस्त बना पाएंगे। आपको किसी को पैसा उधार देने से बचना होगा, नहीं तो आपके उस पैसे के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए विभिन्न स्रोतों से धन लाभ लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करके आप काफी खुश रहेंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छे विवाह प्रस्ताव आएंगे, जिन्हें परिवार के सदस्यों द्वारा तुरंत अनुमोदित किया जा सकता है। आपका कोई मित्र आपके घर भोज के लिए आ सकता है। माता-पिता के साथ खरीदारी करने जा सकते हैं। किसी सरकारी संस्था से जुड़े होने का लाभ मिलेगा। आप इधर-उधर हाथ फैलाएंगे, लेकिन आपके दिमाग में कुछ विचार आएंगे, जिन पर अमल करना आपके लिए बेहतर रहेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

इस दिन परिवार वालों के बीच आपसी प्रेम और स्नेह बना रहेगा। आपका मानसिक भ्रम समाप्त होगा और आप कार्यों को करने में पूरी तरह से एकाग्र रहेंगे। बैंकिंग के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है। मन में सकारात्मक विचार रखने से आपको लाभ होगा। आज बच्चा खुद में ही मग्न रहेगा और दूसरों की बातों पर ध्यान नहीं देगा। अगर आपका कोई बिल पेंडिंग है तो उसे आज ही पूरा कर लें। यात्रा पर जाने से पहले आपको सावधान रहना होगा अन्यथा कोई प्रिय वस्तु चोरी हो सकती है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। अगर आप अपने काम में व्यस्त हैं तो इसमें आप अपने परिवार वालों के लिए कुछ समय निकाल पाएंगे। अगर आपका जीवनसाथी आपसे किसी भी तरह की मदद मांगता है तो आपको जरूर करना चाहिए। आपको अपनी पिछली किसी भी गलती पर पछतावा होगा। ऑफिस में लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे और आपके दोस्तों की संख्या भी बढ़ती हुई नजर आ रही है। माता आपसे किसी बात पर बहस कर सकती हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तरक्की का दिन होगा। ऑनलाइन कारोबार करने वाले लोगों को लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी। आप अपने किए हुए कार्यों से फूले नहीं समाएंगे,जिनके आपको सम्मानित भी किया जा सकता है। किसी विशेष मामले में आपको अच्छी सोच रखनी होगी। आय बढ़ाने के कुछ अन्य साधन भी आपको प्राप्त होंगे। संतान को अपने करियर में आ रही समस्याओं के लिए अपने पिता से बात करनी होगी। आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन कुछ खास रहने वाला है। व्यापार में भाइयों और बहनों के सहयोग से आपको लाभ मिल सकता है। मित्रों के सहयोग से आप कोई भी कठिन कार्य आसानी से पूरा कर पाएंगे। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी, लेकिन अधिक लाभ कमाने के प्रयास में आपको कोई गलत रास्ता नहीं अपनाना है, अन्यथा आपको इसमें पछताना पड़ सकता है। आज छात्रों को उनकी मेहनत के अनुसार सफलता मिलेगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 10 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : मंडी के 16 वर्षीय लड़के ने घुमारवीं में उठाया ये खौफनाक कदम....

Spaka Newsजानकारी के अनुसार पुलिस थाना घुमारवीं के अंतर्गत आने वाली डीएवी कॉलोनी में रहने वाले एक किशोर ने किसी जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया। तबियत बिगड़ती देख परिजन उसे इलाज हेतु टांडा मेडिकल कॉलेज लेकर गए ,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रजनीश […]

You May Like