आज का राशिफल 28 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 28 July 2022 : इन जातकों को लाभ होगा, पढ़िए आज का अपना भाग्यफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज के राशिफल में नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार व दोस्तो के साथ संबंध व दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं व सेहत का भविष्यफल होता है……

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ खास होने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपकी मनोकामना पूर्ण होगी, जिसका लंबे समय से इंतजार था। परिवार के किसी सदस्य को विदेश में भी नौकरी का अवसर मिल सकता है। समाज में शुभ व्यय के कारण आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी। आज किसी शुभ उत्सव में भाग लेने का अवसर मिलेगा, लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि आप किसी से तोलमोल कर बात करें। कार्यक्षेत्र में भी आपको कुछ सम्मान मिल सकता है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा। छात्रों के लिए यह बेहतर है कि वे अपना खाली समय दूसरों के साथ बैठकर बिताने की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

इस दिन आपके आसपास का वातावरण खुशनुमा रहेगा। कई कठिनाइयों के बावजूद आपकी ताकत में वृद्धि होगी। किसी देवी स्थान की यात्रा पर जाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। आप कुछ नई योजनाओं पर ध्यान देंगे और अपने शत्रुओं पर भी ध्यान नहीं देंगे। कार्यक्षेत्र में आपके लिए अनुकूल माहौल बनेगा, जिससे आपके सहकर्मी भी आपका सहयोग करेंगे। यदि आप स्थानांतरण की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। माता को कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी रचनात्मक रहने वाला है। पार्टनरशिप में कोई भी बिजनेस करने में आपको पार्टनर पर भरोसा करने के बारे में सोच विचार करना होगा। आप पूरा दिन किसी रचनात्मक कार्य को पूरा करने में बिता सकते हैं, जिससे आपको लाभ होगा। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे और इसका फायदा आप भी उठाएंगे, लेकिन परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ अनुरोध कर सकते हैं। आपके परिवार के कुछ सदस्यों का स्थानांतरण किसी दूर के स्थान पर हो सकता है। छात्रों को विदेश में हो रही किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है और कुछ महत्वपूर्ण फैसले भी लिए जा सकते हैं। अगर आप कोई काम पूरी लगन से करेंगे तो उसका फल आपको साथ ही मिलेगा। नौकरी में काम करने वाले लोग अपने विचारों से ऑफिस में माहौल सामान्य कर पाएंगे और आपके सहयोगी आपका पूरा सहयोग देंगे। आप अपने माता-पिता को तीर्थ यात्रा पर किसी तीर्थ स्थान पर ले जा सकते हैं। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार देने से बचना होगा, अन्यथा आप विवाद में पड़ सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपने लिए भी कुछ समय निकालेंगे, जो आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ वरिष्ठ अधिकारी आपके काम में बाधा डालने की पूरी कोशिश करेंगे। रात के समय आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर सकते हैं। व्यस्तता के कारण आप अपने जीवनसाथी की बातें नहीं सुनेंगे, जिससे वह आपसे नाराज़ हो सकते हैं। संतान से कोई सुखद सूचना सुनने को मिल सकती है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

निश्चित रूप से आज का दिन आपके लिए फलदायी रहेगा। परिवार में किसी शुभ कार्यक्रम की चर्चा हो सकती है। जीवनसाथी के साथ आप किसी खरीदारी पर भी जा सकते हैं, जिसमें आपको अपनी जेब का ध्यान रखना होगा। आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि आप अपने आसपास के लोगों से विवाद में न पड़ें। अगर आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया था तो आज आपको वह वापस मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कार्य व्यवहार से जुड़े आपके सभी विवाद सुलझ सकते हैं। जमीन जायदाद के मामले में आस-पास रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको परेशानी होगी, क्योंकि वे आपका काम बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। नौकरीपेशा जातकों पर काम का बोझ बढ़ सकता है जिससे वे परेशान रहेंगे लेकिन अपनी मेहनत से समय पर उसे पूरा कर लेंगे। आपके राजकीय मान-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि हो रही है। ससुराल पक्ष से मनचाहा लाभ मिलेगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। यदि आप नौकरी या व्यापार में कुछ नयापन ला सकते हैं तो इससे आपको बाद में फायदा होगा और काम में नई जान आएगी। छोटे व्यापारियों को मनचाहा लाभ मिलेगा। आपको अपने खर्चों को सीमित करना होगा, अन्यथा आप अपने संचित धन के साथ समाप्त हो सकते हैं। परिवार में कोई पूजा, पाठ, भजन, कीर्तन आदि का आयोजन हो सकता है। इसमें परिवार के लोग आते-जाते रहेंगे, जो लोग मांस और शराब के आदी हैं, वे भी इसे छोड़ने पर विचार कर सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन सावधान और सतर्क रहने का रहेगा। आपके कुछ कानूनी काम सिरदर्द बन सकते हैं, इसलिए आपको इसका ध्यान रखना होगा। व्यापार करने वाले लोगों के सामने नए अवसर आएंगे, लेकिन उन्हें पहचानना होगा। परिवार के किसी सदस्य के लिए आपको कुछ पैसों की व्यवस्था करनी पड़ सकती है। आपको किसी व्यक्ति के कहने पर किसी संपत्ति में निवेश करने से बचना होगा अन्यथा आपको बड़ा नुकसान हो सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है, लेकिन आपको एक साथ कई काम करने पड़ेंगे, जिससे आपकी चिंता बढ़ सकती है। आपको अपने रोजमर्रा और घर के कामों को भी निपटाने का सुनहरा अवसर मिल सकता है, लेकिन अगर आप अपने बच्चे के करियर में किसी समस्या का सामना कर रहे थे, तो उसके लिए आपको परिवार के किसी सदस्य से बात करनी होगी, तो उसका समाधान होता दिख रहा है। जो लोग लंबे समय से राजनीति की दिशा में प्रयास कर रहे हैं, उन्हें बेहतर अवसर मिल सकता है। भाई-बहन के बीच चल रही अनबन खत्म होगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

सेहत के लिहाज से आज का दिन आपके लिए परेशानी भरा रहेगा इसलिए आपको अपनी दिनचर्या में सुधार करना होगा और खान-पान में लापरवाही आपके पेट से जुड़ी समस्याओं को जन्म दे सकती है। यदि आपने जल्दबाजी में कोई काम किया है तो वह गलत हो सकता है और आपको अधिकारियों से डांट भी पड़ सकती है, जो कोई नया व्यवसाय शुरू करते हैं, तो बेहतर है कि वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशविरा करके ही करें। संतान आपसे कुछ अनुरोध कर सकता है, जिसे आपको अवश्य पूरा करना चाहिए, अन्यथा वे आपसे नाराज हो सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। यदि व्यापार करने वाले लोग जोखिम लेंगे तो उसके अनुसार लाभ मिलेगा, लेकिन कुछ मामलों में आपको अपनी बुद्धि का प्रयोग करते हुए आगे बढ़ना होगा तभी आपको वह सब कुछ मिल सकता है। जिसकी अभी तक आपके पास कमी थी। अगर किसी जरूरतमंद की मदद करने को मिल जाती हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 28 जुलाई 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : दोस्तों के साथ धर्मशाला घूमने आई युवती की डूबने से मौत ,दिल्ली में थी टैटू आर्टिस्ट .....

Spaka Newsधर्मशाला : पुलिस थाना गग्गल व धर्मशाला के अधीन आती पंचायत कनेड में एक युवती का शव बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि 4 लोगों का ग्रुप दिल्ली से घूमने आया हुआ था। इनमें 2 लड़के और 2 लड़कियां बताई जा रही हैं। मौके पर मौजूद स्थानीय […]

You May Like