हिमाचल में बादल फटने से भारी तबाही, घरों को छोड़ सुरक्षित स्थानों की ओर भागे लोग..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

हिमाचल के किन्नौर जिला में बादल फटने की घटना सामने आई है। यह बादल सोमवार देर शाम पूह खंड की शलखर पंचायत में फटा है। बादल फटने के बाद करीब आठ नालों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। वहीं ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि बाढ़ आने से कई वाहन (Vehicle) मलबे में दब गए हैं, वहीं कई घरों में पानी के साथ मलबा घुस (Debris Entered Homes) गया है। बादल फटने के बाद लोग सुरक्षित स्थानों की ओर भाग गए हैं। बादल फटने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू कर दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार किन्नौर (Kinnaur) जिला में दोपहर से ही बारिश (Rain) का दौर जारी था। इसी दौरन शाम के समय अचानक से ऊपरी क्षेत्र में बादल फट गया। जिससे गोतांग क्षेत्र से निकलने वाले पकते नाला, ढूनाला, देनानाला, बस स्टैंड नाला, शारंग नाला, मूर्तिक्यू नाला, गीप और गौतांग नाले में बाढ़ आ गई। इससे शलखर गांव में चारों तरफ पानी घुस गया। मलबा और पानी लोगों के घरों में घुस गया। बादल फटने के बाद पानी का तेज बहाव सड़कों पर आ पहुंचा और कई वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं सड़कों और घरों में भी मलबा घुस गया है। घरों में पानी घुसने से लोगों को काफी नुकसान हुआ है। क्षेत्र में देर रात तक भारी बारिश जारी रही। जिससे लोग बुरी तरह से डरे हुए हैं। चारों तरफ पानी बढ़ने से लोग सुरक्षित स्थानों को भी नहीं जा पा रहे हैं।


Spaka News
Next Post

मंडी में भूकम्प के झटके, 2.80 रिक्टर स्केल का आया भूकम्प....

Spaka Newsमंडी में मंगलवार सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 2.80 रिक्टर स्केल रही। भूकम्प का केंद्र जमीन के 5.0 किलोमीटर अंदर मंडी में रहा. सुबह 7 बजकर 53 मिनट पर भूकम्प के हल्के झटके महसूस किए गए. भूकम्प से किसी तरह के नुकसान की […]

You May Like