हिमाचल: होटल में पांच लाख 70 हजार रुपये रिश्‍वत लेते MVI और एजेंट गिरफ्तार, विजिलेंस ने की कार्रवाई ……..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

सोलन : हिमाचल प्रदेश स्टेट विजिलेंस व एंटी करप्शन ब्यूरो (State Vigilance And anti Corruption Bureau Himachal) ने राज्य ट्रांसपोर्ट विभाग (State Transport Department) के एमवीआई (Motor Vehicle Inspector) को रिश्वत लेते दलाल सहित अरेस्ट किया है। ये गिरफ्तारियां बीती रात एक होटल से होने की खबर है। 28 जून को दाडलाघाट व अर्की में गाड़ियों की पासिंग थी। गाड़ियों की पासिंग एमवीआई समीर दत्ता द्वारा की गई।  

राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो को सूचना मिली कि समीर दत्ता व दलाल दिनेश ठाकुर गाड़ियों की पासिंग करने की एवज में पैसा इकट्ठा करते हैं। विजिलेंस ने फ़ौरन ही एक टीम गठित की और बाघल होटल दाडलाघाट में छापा मारा। होटल से गाड़ियों की पासिंग की एवज में इकट्ठे किए हुए 5,68,500 बरामद किए है।  

वहीं विजिलेंस इंस्पेक्टर समीर दत्ता व दलाल दिनेश के खिलाफ पीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अभियुक्तों को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी इंस्पेक्टर शिमला में तैनात है, लेकिन इस क्षेत्र का अतिरिक्त कार्यभार मिला हुआ था। बताया जा रहा है कि विजिलेंस को इस खेल की गोपनीय सूचना मिली थी। उधर विजिलेंस की एसपी अंजुम आरा ने पुष्टि की है।


Spaka News
Next Post

मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग की 160 करोड़ रुपये लागत की 43 परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए

Spaka Newsराज्य सरकार प्रभावी पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में पुलिस बल के आधुनिकीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला से वर्चुअल माध्यम द्वारा राज्य के विभिन्न भागों में पुलिस विभाग की लगभग 160 करोड़ रुपये लागत की 43 […]

You May Like