बेबस मां की दास्तां, : SP को आधी रात को फोन कर बोली मां-बेटे को जिंदा रखने के लिए खुद देती हूं नशा

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

बिलासपुर: नशे की लत ने एक नौजवान को बिस्तर पर लाकर पटक दिया। इतना ही नहीं बिस्तर पर पड़े इस नौजवान की बेबस मां बेटे को जिंदा देखने के लिए इतनी मजबूर हो गई कि उसे खुद ही नशा खरीदकर अपने बेटे को देना पड़ रहा है। मामला हिमाचल के बिलासपुर (Bilaspur) जिला से सामने आया है। इसी मजबूरी के बीच इस बेबस मां ने एसपी बिलासपुर से नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई की गुहार लगाई है। यह बात बिलासपुर में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक में एसपी बिलासपुर एसआर राणा बताई। उन्होंने बताया कि उन्हें आधी रात को एक मजबूर मां का फोन आया और महिला ने आपबीती सुनाई। महिला ने बताया कि वह गरीब परिवार से संबंध रखती है। उसने बताया कि उसके बेटे को नशे की ऐसी आदत लगी कि वह बिस्तर पर पहुंच गया। अब वह कई माह से बिस्तर (Bed) पर है और वहां से उठ भी नहीं सकता। लेकिन मां हूं ना, बेटे को जिंदा देखना चाहती हूं। इसी मजबूरी में अब मैं खुद नशा खरीदकर लाती हूं और उसे देती हूं। ताकि वह जिंदा रहे और मेरी आंखों के सामने रहे।

उस बेबस मां ने कहा कि मैं नहीं चाहती हूं कि किसी और मां को भी ऐसी बदनसीबी का सामना करना पड़े। मां ने एसपी को बताया कि नशा माफिया बहुत सक्रिय हो गया है। इनसे सिर्फ आप ही हमारे बच्चों और आने वाली पीढ़ी को बचा सकते हैं। वहीं, एसपी ने कहा कि महिला के फोन के बाद उनकी रातों की नींद उड़ गई है। महिला के दर्द को वह महसूस कर रहे हैं। एसपी ने कहा कि नशे के कारोबार को खत्म करना उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए समाज का सहयोग भी जरूरी है। उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें। उनके साथ दोस्ती का व्यवहार रखें और उन्हें खुद नशे से होने वाले नुकसान से अवगत करवाएं।


Spaka News
Next Post

शहरी विकास मंत्री ने शिमला स्मार्ट सिटी की वेबसाइट का शुभारम्भ किया

Spaka Newsशहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज यहां शिमला स्मार्ट सिटी की आधिकारिक वेबसाइट का शुभारम्भ किया।इस अवसर पर सुरेश भारद्वाज ने कहा कि वेबसाइट https://shimlasmartcity.com/  के माध्यम से नागरिकों को विभिन्न सुविधाएं प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। इस वेबसाइट में पानी के बिल का गणक, भवन योजना अनुमोदन, पानी […]

You May Like