आज का राशिफल 15 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 15 April 2022: आज शुक्रवार को मां लक्ष्मी की कृपा किन पर होगी, पढ़ें राशिफल

Avatar photo Saanvi Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। परिवार में किसी सदस्य के भविष्य को लेकर कोई चर्चा हो सकती है। जिसमें बातचीत के बाद बोलना आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यापार से जुड़ी आपकी यात्रा भी आज आपके लिए फायदेमंद रहेगी। यदि आपके जीवनसाथी के साथ कुछ विवाद चल रहा है तो आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। जो लोग किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, उन्हें यह विचार छोड़ देना चाहिए, नहीं तो आपके लिए वह पैसा चुकाना मुश्किल हो जाएगा। नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन या ट्रांसफर जैसी कोई जानकारी सुनने को मिल सकती है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उन्हें मनचाहा परिणाम मिल सकता है। राजनीति की दिशा में काम कर रहे लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि उनके शत्रु उनकी प्रगति में बाधक बन सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से मदद की उम्मीद करेंगे, लेकिन समय पर मदद न मिलने से आप दुखी रहेंगे। पारिवारिक संबंधों में चल रहे मनमुटाव को खत्म करना होगा। अगर आप अपने बच्चे को व्यवसाय कराना चाहते हैं तो कुछ देर रुकें, मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आज आपके अधिकारी आपकी सराहना करेंगे। व्यापार करने वाले लोगों को किसी भी काम को उत्साह से करने से बचना होगा, नहीं तो वह काम उन्हें बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आपने पूर्व में पैसा लगाया था तो भविष्य में इसका लाभ आपको अवश्य मिलेगा। आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कुछ पैसे खर्च करेंगे और अपने जीवनसाथी को खरीदारी पर ले जाएंगे, लेकिन बेहतर होगा कि आप अपनी आय को ध्यान में रखते हुए खर्च करें।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज के दिन धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। जिसे देखकर परिवार के सदस्य भी प्रसन्न होंगे। आप कुछ गलत लोगों के साथ आ सकते हैं। आपको सावधान रहना होगा। कार्यक्षेत्र में भी आपको वृद्धि देखने को मिलेगी। यदि माता को कोई शारीरिक कष्ट है तो आज सुधार होगा। परिवार में किसी शुभ और शुभ कार्यक्रम की चर्चा हो सकती है। आपको अपने जीवन साथी से किया गया कोई भी वादा पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकता है। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य को सेवानिवृत्ति मिल सकती है। जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इसलिए वही काम करें जो आपको सबसे ज्यादा पसंद हो। नौकरी से जुड़े लोगों को भी उनकी रुचि की नौकरी मिलने की संभावना है। आपको अपने परिवार के सदस्यों से कुछ निराशाजनक जानकारी मिल सकती है। बच्चों की फिजूलखर्ची पर अंकुश लगाने की जरूरत है। आपका कीमती सामान चोरी होने का डर है, इसलिए सावधान रहें। आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। जिन पर भरोसा करने से पहले आप सावधान रहेंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। परिवार में आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आप अनावश्यक भागदौड़ में लगे रहेंगे। जिससे आपको सिरदर्द, बुखार आदि होने की संभावना है। आप किसी व्यक्ति की मदद करने की कोशिश करेंगे लेकिन वह व्यक्ति आपकी मेहनत को नज़रअंदाज कर देगा। कार्यक्षेत्र में अगर आपको कुछ बदलाव करने को मिलते हैं तो उसे जरूर करें। क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा आज समाप्त होगी। छात्रों के लिए बेहतर होगा कि वे अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेकर परीक्षा दें।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज अचानक से आपको कोई काम पूरा करना है। यह कार्य आपको लाभ दिला सकता है। अगर आप किसी ट्रिप पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको उसमें अपनी जरूरी चीजें सावधानी से रखनी होंगी। लंबे समय से लंबित कानूनी कार्यों पर ध्यान दें अन्यथा यह लंबा खिंच सकता है। पारिवारिक स्थिति में आज सुधार होगा। अगर आपको पैसों का लेन-देन करना है तो बहुत सोच समझकर करें।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन खुशी का रहेगा, क्योंकि उन्हें अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा। जो लोग रोजगार के लिए घूम रहे हैं उन्हें कोई अच्छी जानकारी मिल सकती है। संतान के स्वास्थ्य में आज कुछ सुधार होगा। व्यापार के सिलसिले में कोई फैसला लेना हो तो भाइयों से सलाह जरूर लें। अगर आप कोई काम करने की योजना बना रहे हैं तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। किसी की बातो में आकार का पैसा निवेश न करें।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन खुशी का रहेगा, क्योंकि उन्हें अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा। जो लोग रोजगार के लिए घूम रहे हैं उन्हें कोई अच्छी जानकारी मिल सकती है। संतान के स्वास्थ्य में आज कुछ सुधार होगा। व्यापार के सिलसिले में कोई फैसला लेना हो तो भाइयों से सलाह जरूर लें। अगर आप कोई काम करने की योजना बना रहे हैं तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। किसी की बातो में आकार का पैसा निवेश न करें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आने वाला है। घर में अत्यावश्यक काम होने के कारण आप अपने व्यवसाय पर ध्यान नहीं देंगे। यदि आपको कोई पुराना रोग है तो यह फिर से उभर सकता है। जिससे आप चिंतित हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से आपको कोई निराशाजनक समाचार मिल सकता है। नौकरी में मन मुताबिक काम न मिलने पर भी आपको धैर्य से काम लेना होगा, नहीं तो आपके अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए भौतिक सुखों में वृद्धि के संकेत दे रहा है। आपको व्यापार में अचानक धन लाभ होने की संभावना है। इससे आपको खुशी मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन ससुराल पक्ष से किसी से बात करते समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, तभी आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। कार्यक्षेत्र में लागू की गई नई योजनाएं आपको लाभ देंगी। आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपके करियर में बदलाव हो सकता है। जिससे आपके दिमाग में कुछ नए विचार भी आएंगे। व्यापारियों को आलोचना पर ध्यान दिए बिना अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। छात्रों को कड़ी मेहनत के बाद परीक्षा में सफलता मिलेगी। आप अपने पुराने रिश्तेदारों से मिलेंगे, कुछ पुराने मुद्दों पर चर्चा हो सकती है, संयम बरतें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 15 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

दर्दनाक हादसा : बैसाखी पर्व पर स्नान करने गए युवक की डूबने से मौत.......................

Spaka Newsहमीरपुर : थाना क्षेत्र नादौन के अंतर्गत रंगस क्षेत्र में वीरवार शाम एक युवक की खंड में डूब जाने से मौत हो गई। युवक की पहचान हमीरपुर के ब्रम्हणी गांव के विशाल कुमार (20)  के तौर पर हुई है। युवक अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था। मिली जानकारी के […]

You May Like