आज का राशिफल 4 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 4 April 2022 : इन जातको को मिलेगी नौकरी, ये विवाद से दूर रहें

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए बहुत ही फलदायी रहेगा। आपके जीवन में बड़ी खुशियां आ सकती हैं। नई संपत्ति प्राप्त करने की आपकी इच्छा भी पूरी होगी। अगर आप अपने बच्चों को विदेश में पढ़ाई के लिए भेजना चाहते हैं तो उनके लिए भी आज कोई बेहतर मौका आ सकता है। कार्यक्षेत्र में भी आप मेहनत करेंगे और अपना काम समय पर पूरा करेंगे। जिससे आपके वरिष्ठ भी आपसे प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि आप किसी को बीच में रखकर पैसों का लेन-देन करें। आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि इसमें गिरावट आ सकती है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ चुनौतियां लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में भी आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। जिनका आप दृढ़ता से सामना करेंगे। अगर आप आभूषण और कपड़े आदि खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर उसमें खर्च करें। छात्रों को अपनी शिक्षा में आने वाली समस्याओं के लिए अपने माता-पिता से परामर्श करना पड़ सकता है। छोटे व्यापारियों को व्यापार में मनचाहा लाभ मिलेगा। शाम के समय आप किसी परिवार के घर दावत के लिए जा सकते हैं। आपको यह देखकर खुशी होगी कि आपके बच्चे की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ी है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आप पूरे दिन व्यापार में उथल-पुथल में लगे रहेंगे, लेकिन उसके बाद आपको कोई विशेष उपलब्धि भी मिल सकती है। जो लोग निजी नौकरी में हैं। अगर वह कोई पार्ट टाइम काम करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए समय निकाल पाएंगे। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी अच्छी जगह जाने की योजना बना सकते हैं। जिसमें आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आप बच्चे के भविष्य के लिए कुछ पैसा लगाना चाहते हैं तो FD आदि में निवेश कर सकते हैं।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। अगर आपका किसी से विवाद चल रहा है तो आपको उसे जल्द से जल्द सुलझाने का प्रयास करना होगा, नहीं तो वे आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकते हैं। आपको अपने भविष्य में चल रही समस्याओं को भूलकर आगे बढ़ना होगा तभी आप कुछ कमा पाएंगे। व्यापार करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में काफी मेहनत करनी पड़ेगी, तभी वे अपने मन मुताबिक लाभ कमा पाएंगे। महिलाओं को घूमने का मौका मिलेगा। नवविवाहित लोगों को अपने साथी के साथ कुछ समस्या हो सकती है। शाम के समय आपको किसी शुभ उत्सव में शामिल होने का मौका मिलेगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने परिवार के सदस्यों की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। जिसे देखकर वे प्रसन्न होंगे, लेकिन आपको अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का कोई स्रोत नहीं खोना है। अगर कोई आगे बढ़कर छात्रों को सलाह देता है तो उसे मानने से पहले किसी और से सलाह जरूर लेनी चाहिए, नहीं तो बाद में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आपके मन में शांति रहेगी। जिससे आप किसी भी समस्या का समाधान आसानी से कर पाएंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मस्ती भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी आप मजे से काम करेंगे और अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे। यदि किसी नई संपत्ति की जानकारी आपके सामने आती है, तो आपको उसे गुप्त रखना होगा, अन्यथा यह किसी और के हाथ लग सकता है। व्यापारी वर्ग को उनकी कुछ योजनाओं का पूरा लाभ मिलेगा। जिन्हें उन्होंने कुछ समय पहले लागू किया था। सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने शत्रुओं के प्रति सतर्क रहना होगा, क्योंकि वे छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर मिलते रहेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के सेवानिवृत्त होने से पार्टी का आयोजन होगा और परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। काम में किसी का सहयोग मिलने से आपको लाभ मिल सकता है। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की सोचेंगे। जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। लव लाइफ जीने वाले लोग अपने पार्टनर की प्रगति देखकर हैरान रह जाएंगे। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए भी दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। परिवार के कुछ सदस्य आपकी सलाह का पालन करेंगे। जिसे देखकर आपको खुशी होगी, लेकिन अगर आप किसी रचनात्मकता में हिस्सा लेने जा रहे हैं तो आपको वहां सावधान रहना होगा। आपके शत्रु आपके काम में बाधा डालने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। शाम के समय आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। अगर आपके दिमाग में कोई विचार आता है तो आपको तुरंत आगे बढ़ना होगा तभी आप लाभ कमा पाएंगे। संतान पक्ष से सहयोग मिल सकता है। यह आपकी खुशी का कारण बनेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए संभलकर काम करने का रहेगा। आपको अपने क्षेत्र में पिछले अनुभवों का लाभ मिलेगा। जिससे आप अपनी बहुत सारी समस्याओं को हल करने में सक्षम होंगे, लेकिन दूसरों से आगे रहने की आपकी इच्छा आपको कुछ गलत काम करवा सकती है। जिनसे आपको सावधान रहना होगा और अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ बहस न करें। विवाद में पड़ने से बचें। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। विद्यार्थी यदि किसी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं तो उन्हें उसमें सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय अकेले बिताएंगे। जिसमें आप अपने मन की कुछ समस्याएं भी साझा करेंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए हल्का गर्म रहेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अपने घर के निर्माण की तैयारी जल्दी शुरू कर सकते हैं। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लें। नौकरी करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में आने वाली समस्याओं का समाधान मिलेगा। जिससे आप अपने सभी काम समय पर पूरे कर लेंगे। अगर आप कार्यक्षेत्र में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। शाम के समय आपको अपने आस-पड़ोस में किसी वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो यह कानूनी हो सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज आपको सरकारी सत्ता का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। आप अपनी बुद्धि से कई मुद्दों को आसानी से हल करने में सक्षम होंगे, लेकिन आपको किसी पर निर्भर होने की जरूरत नहीं है। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप इसमें ठगे जा सकते हैं। मधुर व्यवहार के कारण ही आपको घर और बाहर के सारे काम निकालने होंगे, तभी आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि आप क्रोधित हैं तो वे आपके काम में बाधा डाल सकते हैं। अगर आपने किसी के साथ संपत्ति संबंधी पैसों का लेन-देन किया है तो यह आपके लिए नुकसानदेह होगा, इसलिए सावधान रहें। आपके शत्रु प्रबल होंगे। जिनसे आपको बचने का प्रयास करना होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहेगा लेकिन अपने परिवार के किसी भी मामले में आप खुद पकड़ रखें तभी आप उन्हें सफल बना पाएंगे। लेकिन आप मनमर्जी का काम करेंगे। जिससे आप अपना हाथ गलत काम में बढ़ा सकते हैं। शाम के समय आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। जिनका आप तुरंत लाभ उठाएंगे। छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 4 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : ऑनलाइन गेम में लाखों रुपए हार गया शख्स, परेशान होकर उठाया खौफनाक कदम,जाने पूरी खबर

Spaka Newsकांगड़ा : ऑनलाइन गेम में लाखों रुपए हारने के बाद मानसिक दबाव में आने पर एक व्यक्ति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सदर थाना धर्मशाला ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। श्यामनगर में एक व्यक्ति ने रविवार को फंदा लगा कर अपनी जान दे दी। […]

You May Like