आज का राशिफल 18 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 18 March 2022: आज होली पर जानें कैसा रहेगा राशिफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

धन प्राप्ति के लिए आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा प्रतीत हो रहा है, क्योंकि आपको व्यवसाय का रुका हुआ धन मिल सकता है। जिसकी आपको उम्मीद भी नहीं थी, लेकिन यदि आप अपना संचित धन खर्च करते हैं, तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। अगर आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिलता है तो बेहतर होगा कि अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर ही खर्च करें। अगर आप आगे बढ़कर मेहनत करते हैं तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद में आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। संतान पक्ष से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके पारिवारिक जीवन में मधुरता लेकर आएगा। आपको अपने जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, तभी आप उन्हें अपनी बात के लिए राजी कर पाएंगे। सामाजिक स्तर पर काम करने वाले लोगों को ध्यान रखना होगा, क्योंकि उनके दुश्मन उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आप अपने पैसे का कुछ हिस्सा चैरिटी के काम में भी लगाएंगे। राजनीति की दिशा में काम कर रहे लोगों को अपने किसी सहकर्मी के कारण परेशानी होगी, लेकिन उन्हें अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो कुछ बहस छिड़ सकती है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके पारिवारिक जीवन में मधुरता लेकर आएगा। आपको अपने जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, तभी आप उन्हें अपनी बात के लिए राजी कर पाएंगे। सामाजिक स्तर पर काम करने वाले लोगों को ध्यान रखना होगा, क्योंकि उनके दुश्मन उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आप अपने पैसे का कुछ हिस्सा चैरिटी के काम में भी लगाएंगे। राजनीति की दिशा में काम कर रहे लोगों को अपने किसी सहकर्मी के कारण परेशानी होगी, लेकिन उन्हें अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो कुछ बहस छिड़ सकती है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। विदेश से व्यापार करने वालों को बेहतर अवसर मिल सकता है। लव लाइफ जीने वाले लोगों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। कुछ भी खरीदने से पहले आपको बहुत सोचना होगा, क्योंकि आपके पास पैसे कम होंगे। यदि पिता को नेत्र संबंधी कोई समस्या है तो उनकी परेशानी बढ़ सकती है , जिसके लिए आपको डॉक्टर से सलाह अवश्य लेनी चाहिए। अगर आप यात्रा पर जाते हैं तो बहुत सावधानी से जाएं, क्योंकि दुर्घटना होने का भय रहता है। छात्रों को अपने पिता से शिक्षा में आने वाली समस्याओं के बारे में बात करनी पड़ सकती है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। यदि आप अपना पैसा किसी संपत्ति में निवेश करेंगे, तो यह आपके लिए लाभदायक होगा। किसी सदस्य के विवाह में घर के वरिष्ठ सदस्यों के सामने आने वाली समस्या पर आपको गंभीरता से विचार करना पड़ सकता है। अगर छात्र प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर लव लाइफ जी रहे लोगों ने अभी तक अपने पार्टनर को प्रपोज नहीं किया है तो वे भी कर सकते हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि आप कानूनी कार्यों को ध्यान से पढ़ें, नहीं तो आपको इसका नुकसान उठाना पड़ेगा। शाम के समय आपका किसी मित्र से विवाद हो सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि उन्हें कार्यक्षेत्र में उनकी इच्छा के अनुसार कुछ काम सौंपा जाएगा। परिवार के सदस्यों से बात करते समय आपको किसी सदस्य से कड़वी बातें नहीं करनी हैं या पुरानी शिकायतें बीच में नहीं लानी हैं अन्यथा लंबा विवाद खड़ा हो सकता है। छोटे कारोबारियों को लाभ के कई मौके मिलेंगे, लेकिन उन्हें पहचानना होगा, तभी वे उनमें सफलता हासिल कर पाएंगे। जो लोग यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। उन्हें सावधान रहना होगा, क्योंकि आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है। आपका पार्टनर सामाजिक स्तर पर आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेगा। जिससे आपको सावधान रहना होगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। व्यापार में पिता के मार्गदर्शन से आपको बहुत लाभ मिलेगा और उनका भरपूर सहयोग भी मिलेगा। लेकिन आप अपने जीवन में चल रही कुछ समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे। अगर आप अपने बच्चे को कोई काम करने के लिए कहेंगे तो वह उसे समय पर जरूर पूरा करेगा। आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। अपने लिए कोई कानूनी कार्य पूरा करने के लिए आप अपने परिवार के किसी सदस्य से परामर्श कर सकते हैं। नौकरी से जुड़े लोगों को अपनी मीठी-मीठी बातों से अपने वरिष्ठों का दिल जीतना होगा, तभी वे इसमें लाभ कमा पाएंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए आलस्य से भरा रहेगा। जिससे आप अपने काम पर ध्यान नहीं देंगे और कार्यक्षेत्र में आपका कोई साथी भी इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगा। इसलिए आपको पहले अपने आंख-कान खुले रखने होंगे। शाम के समय आपको किसी पार्टी में अपने किसी साथी के साथ अपने विचार साझा करने से बचना होगा अन्यथा बाद में वे इसका फायदा उठा सकते हैं। वाहन चलाते समय आपको सावधान रहना होगा, अन्यथा दुर्घटना होने का खतरा है। अगर कोई आपसे उधार मांगता है तो घरवालों से सलाह-मशविरा करके ही दें, नहीं तो यह आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपको अपने सभी कामों को करने से पहले विशेष ध्यान रखना होगा। जो लोग साझेदारी में कोई व्यवसाय करते हैं। उनके लिए दिन बेहतर रहेगा। पैसों का लेन-देन आप कर सकते हैं। लेकिन जीवनसाथी का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ने से आप परेशानी में पड़ सकते हैं। संतान पक्ष से दूसरी नौकरी मिलने जैसी कुछ अच्छी जानकारी सुनने को मिलेगी। आपको अपने परिवार के सदस्यों से धन संबंधी कुछ शुभ सूचना सुनने को मिलेगी, लेकिन आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा। क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे। शाम के समय बच्चे को कहीं घूमने ले जा सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो आपके व्यवसाय के लिए फायदेमंद होगा। आप अपनी माता को मातृ पक्ष के लोगों से मिलने ले जा सकते हैं, लेकिन बेहतर होगा कि आप वहां अपने परिवार के सदस्यों से बात करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखें। अगर आप अपने किसी रिश्तेदार से घर पर मिलने जा रहे हैं तो आपको वहां बात करते समय वाणी की मिठास बनाए रखनी होगी। नौकरी से जुड़े लोगों से आपको कुछ जानकारी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपको बच्चों के व्यवहार पर ध्यान देना होगा, नहीं तो वे किसी गलत संगत में फंस सकते हैं। शाम को आप किसी राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आ रही कठिनाइयों से मुक्ति मिलेगी। जिससे उनका ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित रहेगा। यदि कार्यक्षेत्र से संबंधित कोई समस्या चल रही थी तो उसे हल करने के लिए आप अपने भाइयों से सलाह ले सकते हैं। नवविवाहित लोगों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपका कोई धन संबंधी मामला खुल जाएगा और आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। जीवनसाथी से बात करते समय वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए विशेष फलदायी रहने वाला है। आपके परिवार में किसी सदस्य के विवाह की पुष्टि होने से मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। आप अपने किसी दूर के रिश्तेदार से कुछ पुरानी शिकायतें दूर करेंगे। आज आप अपने घर की साफ-सफाई और रख-रखाव के काम पर भी ध्यान देंगे। पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद सुलझ सकता है, लेकिन बेहतर होगा कि आप अपने पड़ोस में किसी विवाद में न पड़ें। अपने मायके के लोगों से मेल-मिलाप करने के लिए आप अपनी माता के साथ जा सकते हैं। अगर आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने हैं तो जरूर करें, यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 17 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

सुसाइडः घर के बाहर होली खेल रहे थे भाई, बहन कमरे में फंदे से झूली, पढ़े पूरी खबर.................

Spaka Newsमंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर में 19 साल की युवती ने सुसाइड कर लिया. युवती घर पर अकेली थी और मां मायके गई थी. भाई होली खेलने गए थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. जानकारी के अनुसार, बल्ह उपमंडल के डडौर में यह मामला पेश […]

You May Like