आज का राशिफल 7 फरवरी 2022 Aaj Ka Rashifal 7 February 2022 : गौरी शंकर की पूजा करने से जीवन में आएगी संपन्नता

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज सोमवार का दिन है प्रेम विवाह की बातचीत हेतु उत्तम और किन राशी वाले जातकों के गौरी शंकर की पूजा करने से जीवन में आएगी संपन्नता और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं….

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

वैवाहिक जीवन में आपकी कामुकता आपके जीवन साथी को कुछ असहज अनुभव कराएगी. प्रेम प्रगाढ़ होता है जब दोनों साथ बैठकर अपने मन की बात कहते हैं. शरीर से अधिक उनके दिल के करीब जाने का प्रयास करें. वैवाहिक जीवन की आंतरिक बातें किसी दूसरे से कहने से बचें अन्यथा जीवनसाथी के क्रोध के पात्र बन सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

अपने अंदर के प्रेमी को पहचानने के लिए उत्तम है . परिवार में किसी विवाद के कारण आपका मन कुंठित रहेगा. आपका प्रेम कितना प्रगाढ़ है इसका निर्णय सप्ताह के अंत तक होगा. राहु की नकारत्मकता से बचते हुए अपने जीवनसाथी पर विश्वास करेंगे तो सभी समस्याएं स्वतः समाप्त हो जाएंगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

जीवनसाथी की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. सप्ताह के मध्य में कुछ पुराने झगड़े सुलझेंगे, जिससे सबंध और प्रगाढ़ होंगे. जीवनसाथी से थोड़ी बहुत बहस हो सकती है पर उससे कोई बड़ा नुकसान नहीं होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

मुश्किलों में साथ दे वो ही तो परफेक्‍ट जीवनसाथी है, इस पंक्ति को अपनी जिंदगी में चरितार्थ होता देखेंगे. प्रेम विवाह के योग बन रहे हैं अतः विचार न करे और अपने दिल की बात उनसे कह दें. यदि विवाहित हैं तो इस सप्ताह पुनः प्रेम परवान चढ़ेगा और आपको वैवाहिक सुख प्राप्त होगा.सावधानी: न तो किसी को तनाव दे एवम न तो तनाव ले।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

कोई अनजान चेहरा जीवन में आकर आपको खुशियों से भर देगा. जीवनसाथी यदि आपकी जरूरतों को नहीं समझ पा रहे हैं तो आप खुलकर अपनी बात कहें और संबंधो को बेहतर बनाएं.
सावधानी: मध्यम मार्ग अपनावें

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

यदि अविवाहित हैं तो सप्ताह के अंत तक किसी खास से मुलाकात हो सकती है. वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव रहेगा. किसी रोमांटिक जगह घूमने जा सकते हैं. क्रोध पर काबू रखें अन्यथा इस सप्ताह संबंध टूट भी सकता है ।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

किसी से प्रेम करते हैं तो दिल की बात कहने से बचना बेहतर होगा अन्यथा निराशा हाथ लग सकती है. विवाहित हैं तो साथ में समय व्यतीत करें. कहीं घूमने का प्लान बन सकता है. याद रखें आप दोनों का साथ महत्वपूर्ण है, जगह नहीं.
सावधानी: आय व्य्य पर नियंत्रण रखें.
उपाय: किसी बुजुर्ग का आशीर्वाद ज़रूर लें. 

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

इस सप्ताह पुराने झगड़े सुलझेंगे. लव कपल शादी के बंधन में बंध सकते हैं. व्यस्तता के चलते जीवनसाथी को अधिक समय नहीं दे पाएंगे परन्तु सप्ताह के अंत में किसी शुभ समाचार से दिल झूम उठेगा. 
सावधानी: लेंन देन करने में सावधानी बरते.
उपाय: माता पारवती और भगवान को पुष्प अर्पण करें।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

एक मजाक जी का जंजाल बन सकता है. पड़ोसी या रिश्तेदार आप दोनों के बीच दरार डालने का प्रयास करेंगे. अपने दिल की बात खुलकर अपने जीवन साथी को बताएं इससे प्‍यार बढ़ेगा. 
सावधानी: पड़ोसियों पर आँख मूंद कर भरोसा न करें.
उपाय: पीला बस्त्र दान करें. गाय को चने भरी पूरी खिलावे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

कार्यों की व्यस्तता के कारण अपने जीवनसाथी को अधिक समय नहीं दे पाएंगे जिससे संबंधो में दूरियां बनेंगी. सप्ताह के अंत में कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं इससे संबंध सुधरेंगे.
सावधानी: जीवनसाथी से किसी भी प्रकार के झगड़े से बचें.
उपाय: श्री राधाकृष्णा मंत्र का जाप करें।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

इस सप्ताह प्रेम में डूबे रहेंगे. जीवनसाथी से कोई गिफ्ट मिल सकता है जो आपके मन को नई उड़ान देगा. सप्ताह के मध्य में किसी अन्य के कारण आपके संबंध में क्लेश हो सकता है.  
उपाय: काली गाय को चारा खिलावें. आज आप शमी का पत्ता आर्पित करे. आपको धन लाभ होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

इस सप्ताह कुछ भावुक रहेंगे परन्तु भावुकता में कुछ ऐसा न बोल दें जिस पर बाद में पछताना पड़े. कोई पुरानी चली आ रही समस्या समाप्त होगी और आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा जिससे प्रेम संबंध में एक नयी ऊर्जा आएगी.
उपाय: पीला बस्त्र सुहागन को दान करें।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दर्दनाक हादसा : घर पर चल रहा था बड़े भाई की शादी का जश्न, बस-बाइक की टक्कर में युवक की गई जान

Spaka Newsसोलन : सुबाथू छावनी के नजदीक गंभरपुल-हरिपुर मार्ग पर रविवार दोपहर एक बाइक और बस की टक्कर हो गई। इस हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बाइक चालक हेम चंद (21) पुत्र कृष्ण चंद निवासी धनेरी हरिपुर की ओर जा रहा था। जब वह […]

You May Like