श्री अजय कुमार शर्मा, निदेशक (कार्मिक)एसजेवीएन, ने जैव विविधता पार्क का उद्घाटन किया

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

राष्ट्रव्यापी स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के तहत एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) एवं एसजेवीएन फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री अजय कुमार शर्मा ने शिमला में कारपोरेट मुख्यालय के निकट जैव विविधता पार्क का उद्घाटन किया। एसजेवीएन द्वारा इस पार्क को अपनी कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) पहल के तहत ₹2.08 करोड़ के निवेश से विकसित किया गया है। जैव विविधता पार्क में बच्चों के लिए एक पार्क और एक ओपन जिम है। पार्क में शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए हाइड्रो पावर स्टेशन के टरबाइन का 1.3 किलोवाट का मॉडल भी है। जैव विविधता पार्क के साथ ही स्वच्छता का संदेश प्रचारित करने के लिए ‘स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता’ थीम पर एक दीवार पर पेंटिंग भी बनाई गई है।

एसजेवीएन ने नगर निगम शिमला तथा एसजेवीएन के कारपोरेट कार्यालय के 84 सफाई कर्मचारियों के लिए जागरूकता-सह-सम्मान कार्यक्रम का भी आयोजन किया। ये कर्मचारी मलयाणा नाला तथा धोबीघाट नाला जैसे निर्दिष्ट क्षेत्रों को स्वच्छ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। शिमला की स्वच्छता बनाए रखने में उनके बहुमूल्य योगदान को मान्यीकृत करते हुए निदेशक (कार्मिक) श्री अजय कुमार शर्मा द्वारा सफाई कर्मचारियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के तहत हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ एजुकेशन, टूटू, शिमला के विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता, साफ- सफाई और एचआईवी जागरूकता पर एक नुक्कड़ नाटक (स्ट्रीट प्ले) प्रस्तुत किया गया। दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, शिमला की चिकित्सा अधिकारी डॉ. कृति शर्मा ने व्यक्तिगत स्वच्छता, सामुदायिक स्वच्छता एवं तपेदिक तथा एचआईवी के लिए निवारक उपायों पर जागरूकता सत्र आयोजित किया।

ये पहल स्वच्छता ही सेवा अभियान के व्यापक स्वरूप के अंतर्गत पर्यावरणीय स्थिरता और सामुदायिक कल्याण के प्रति एसजेवीएन की सततशील प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं।


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 2 अक्टूबर 2024, Aaj Ka Rashifal 2 October 2024 : दिन भागदौड़ से भरा रहने वाला है, उधार लेने से बचें, पढ़ें दैनिक राशिफल..……..

Spaka Newsराशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार […]

You May Like