श्री ए.के. सिंह, निदेशक (वित्त एवं कार्मिक), एसजेवीएन ने बिहार सरकार के माननीय ऊर्जा मंत्रीसे भेंट की

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

शिमला: 29.08.2024

श्री अखिलेश्वर सिंह, निदेशक, वित्त एवं कार्मिक, एसजेवीएन ने बिहार सरकार के माननीय ऊर्जा मंत्री, श्री बिजेंद्र प्रसाद यादव से भेंट की। बैठक में ऊर्जा विभाग के सचिव श्री पंकज कुमार पाल, आईएएस, ब्रेडा के प्रबंध निदेशक श्री नीलेश रामचंद्र देवरे, आईएएस और बक्सर थर्मल पावर परियोजना के सीईओ श्री विकास शर्मा भी उपस्थित रहे। बैठक में, एसजेवीएन द्वारा बिहार में निष्‍पादित की जा रही विद्युत परियोजनाओं की प्रगति पर ध्यान केंद्रित किया गया। बैठक के दौरान श्री अखिलेश्वर सिंह ने माननीय मंत्री को राज्य में एसजेवीएन द्वारा निष्‍पादित की जा रही 1320 मेगावाट बक्सर थर्मल विदयुत परियोजना तथा 200 मेगावाट बिहार सौर विदयुत परियोजना की प्रगति से अवगत करवाया। ये दोनों परियोजनाएं बिहार के विद्युत अवसंरचना विकास के लिए अभिन्न अंग हैं।

माननीय मंत्री श्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने इन परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए भरपूर सहयोग देने का आश्वासन दिया। बैठक में, राज्य में विचाराधीन अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं, अर्थात; 1000 मेगावाट की दुर्गावती पंप स्टोरेज परियोजना (पीएसपी) और फ्लोटिंग सौर वाली डगमारा बहुउद्देशीय परियोजना तथा बिहार में उपलब्ध जलाशयों पर फ्लोटिंग सौर परियोजना के विकासार्थ विभिन्न अवसरों पर भी विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने एसजेवीएन की क्षमताओं और अनुभव पर विश्वास व्यक्त किया और कहा कि ये परियोजनाएं, एक बार कार्यान्वित होने के पश्‍चात राज्य की ऊर्जा उत्पादन क्षमता को और सुदृढ़ करेंगी और राष्ट्र के सततशील ऊर्जा लक्ष्यों में योगदान देंगी।


Spaka News
Next Post

दुःखद : आसमानी बिजली गिरने से 35 वर्षीय महिला की दर्दनाक मौत

Spaka Newsसिरमौर जिले के उपमंडल राजगढ़ की ग्राम पंचायत दीदग के सनियों गांव में आसमानी बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा आज सुबह उस समय पेश आया जब नरेन्द्र कुमार की पत्नी पदमा देवी (35) अपने घर में लस्सी बनाने वाली मशीन को निकाल रही […]

You May Like