एड्स नियंत्रण समिति ने आयोजित किया प्रशिक्षण कार्यक्रम

Avatar photo Spaka News
Spaka News

हिमाचल प्रदेश एड्स नियंत्रण समिति के परियोजना निदेशक राजीव कुमार ने आज यहां एचआईवी के साथ जी रहे लोगों के लिए समिति द्वारा आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य एचआईवी के साथ जी रहे लोगों को प्रशिक्षकों के तौर पर तैयार और सशक्त करना है ताकि प्रशिक्षण हासिल करने के बाद यह सभी एचआईवी जागरूकता के लिए आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में सकारात्मक वक्ता की भूमिका निभा सकें।
उन्होंने कहा कि एड्स नियंत्रण समिति द्वारा ऐसे 140 लोगों को मास्टर प्रशिक्षक के तौर पर तैयार किया गया है। इन लोगों को समाज की मुख्यधारा में लाना और प्रेरित करना ही प्रशिक्षण कार्यक्रम का मकसद है। उन्होंने कहा कि मास्टर प्रशिक्षक बनने पर यह सभी अपने ज्ञान और अनुभव से समाज में एड्स के प्रति फैली भ्रांतियों को खत्म करने में अहम भूमिका निभाएंगे।  

हिमाचल प्रदेश एड्स नियंत्रण समिति एचआईवी के साथ जी रहे लोगों के जीवन को बेहतर करने और समाज में सम्मानजनक जीवनयापन करने के लिए प्रतिबद्ध है।    


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 20 जुलाई 2024, Aaj Ka Rashifal 20 July 2024 : वृषभ, मिथुन, सिंह और मकर राशि वालो पर आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.जाने आज का दिन कैसा रहेगा

Spaka Newsराशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार […]

You May Like