युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता: राज्यपाल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

हिम स्पोर्ट्स एण्ड कल्चरल एसोसिएशन ने राज्यपाल से भेंट की
  हिम स्पोर्ट्स एण्ड कल्चरल एसोसिएशन, शिमला के एक प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष नरेश चौहान, जो मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार भी हैं, के नेतृत्व में आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की। उन्होंने इस वर्ष 10 जून से शिमला में एसोसिएशन द्वारा आयोजित किए जा रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में राज्यपाल को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया।

  राज्यपाल ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए एसोसिएशन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन निश्चित रूप से युवाओं को समाज से जोड़ने और नशे जैसी बुराई के खिलाफ कारगर साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता है कि युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित किया जाए और इस तरह के आयोजन इस दिशा में सकारात्मक कदम है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में खेलों को बड़े स्तर पर प्रोत्साहित करने की जरूरत है।

  इस अवसर पर नरेश चौहान ने राज्यपाल को अवगत कराया कि हिम स्पोर्ट्स एण्ड कल्चरल एसोसिएशन द्वारा प्रतिवर्ष क्रिकेट एवं अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों का उद्देश्य युवाओं की खेलों के प्रति रूचि को बढ़ावा देना और उनकी ऊर्जा को रचनात्मक और सकारात्मक दिशा में लगाना है। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे जैसी बुराई से दूर रखने और खेलों के माध्यम से उनकी शारीरिक और मानसिक स्थिति को मजबूत करने के लिए ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में चार टीमें भाग ले रही हैं, जिनमें राज्यपाल-11, मुख्यमंत्री- 11, मुख्य न्यायाधीश- 11 और पत्रकार- 11 शामिल हैं। 

इस अवसर पर संघ के महासचिव हरदयाल भारद्वाज भी उपस्थित थे।


Spaka News
Next Post

एसजेवीएन ने राजस्थान में 100 मेगावाट कीएक और सौर परियोजना हासिल की

Spaka Newsएसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री नन्‍द लाल शर्मा ने अवगत करवाया कि एसजेवीएन ने राजस्थान में 100 मेगावाट की स्टेट ट्रांसमिशन यूटिलिटी (एसटीयू) कनेक्टिड सौर विद्युत परियोजना से हासिल की है। एसजेवीएन की पूर्ण स्वामित्व वाली अधीनस्‍थ कंपनी एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एसजीईएल) ने राजस्थान ऊर्जा विकास […]

You May Like