जनजातीय क्षेत्रों का विकास प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राज्य में लगभग 12 हजार फुट की ऊंचाई पर चीन की सीमा के समीप  काजा में 76वें हिमाचल दिवस का आयोजन कर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा संदेश दिया है कि वर्तमान सरकार जनजातीय क्षेत्रों के विकास को प्राथमिकता दे रही है।
हिमाचल दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, ”चीन सीमा के साथ सटे क्षेत्र के निवासियों में राष्ट्रवाद की भावना कूट-कूट कर भरी है, जिसके लिए मैं सभी काजावासियों को नमन करता हूं।“ उन्होंने कहा कि जनजातीय क्षेत्रों के विकास को आधुनिक तकनीक से जोड़ा जाएगा और यहां पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भरपूर प्रयास किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने पर्यटकों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए कई घोषणाएं भी की।
इससे पहले, शुक्रवार सांय ढंखर गोम्पा में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गोम्पा में एक होस्टल के निर्माण और पेयजल योजना की घोषणा की। देर सांय काजा पहुंचने पर मुख्यमंत्री का स्थानीय निवासियों, विभिन्न सामाजिक संगठनों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।
इस अवसर पर आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। नई पेंशन योजना कर्मचारी संघ ने पुरानी पेंशन को बहाल करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले महिला मंडल को 50 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा भी की।


Spaka News
Next Post

मुख्यमंत्री ने हिमाचल गौरव और प्रेरणास्रोत पुरस्कार प्रदान किए

Spaka Newsहिमाचल दिवस के अवसर पर आज यहां लाहौल स्पीति के काजा में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने समाज सेवा, खेल, संस्कृति के संरक्षण और अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान के लिए विभिन्न व्यक्तित्वों को ‘हिमाचल गौरव’ और ‘प्रेरणास्रोत’ पुरस्कार से सम्मानित किया।मुख्यमंत्री ने […]

You May Like