अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अब 20 मार्च तक

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

अगली अग्निवीर भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन 20 मार्च तक स्वीकार किए जाएंगे। यह जानकारी सेना भर्ती कार्यालय मंडी के भर्ती निदेशक एएस नाथ ने दी। उन्होंने बताया कि अब भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण में  ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी व दूसरे चरण में ऑनलाइन परीक्षा में मैरिट में चयनित अभ्यर्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन उम्मीदवारों का जन्म 1 अक्तूबर, 2002 और 1 अप्रैल, 2006 के बीच हुआ है, वे भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सभी उम्मीदवारों को joinindianarmy.nic.in वैबसाइट पर आवेदन करना होगा।

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए वैबसाइट में वीडियो लिंक हैं, जिन्हें उम्मीदवार बदली हुई प्रक्रिया, पंजीकरण कैसे करें और ऑनलाइन परीक्षा में कैसे उपस्थित हों, समझने के लिए देख सकते हैं। वैबसाइट पर ऑनलाइन प्रैक्टिस टैस्ट की सुविधा भी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा के लिए शुल्क के रूप में उम्मीदवारों को 250 रुपए का ऑनलाइन भुगतान करना होगा। उन्होंने कहा कि पंजीकरण के लिए साइबर कैफे की सेवाओं का उपयोग करने वाले उम्मीदवार अपने व्यक्तिगत और वित्तीय डेटा की सुरक्षा के लिए आवश्यक सावधानी बरतें।

उन्होंने बताया कि उम्मीदवार आवेदन करते समय अपनी पसंद का केंद्र चुन सकते हैं।  उन्हें केंद्र आबंटित करते समय उम्मीदवार की पसंद को पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे, हालांकि सभी को अपनी पसंद के केंद्र नहीं मिल सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस बार एनसीसी सी सर्टिफिकेट धारकों को भी ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी और उन्हें परीक्षा में बोनस अंक दिए जाएंगे।

उन्होंने उम्मीदवारों को सलाह देते हुए कहा कि वह आवेदन करने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें की उनका आधार डाटा उनके मैट्रिक प्रमाण पत्र के डाटा के साथ मेल खाता हो, जिसके बिना उन्हें पंजीकरण प्रक्रिया में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अग्निवीर जनरल ड्यूटी, क्लर्क/स्टोरकीपर टैक्निकल, ट्रेड्समैन और टैक्निकल के लिए ऑनलाइन   परीक्षा 27 अप्रैल से 4 मई के बीच विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 13 मार्च 2023 Aaj Ka Rashifal 13 March 2023: Rashifal : सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल............

Spaka Newsसोमवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. सोमवार के दिन मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशियों को सुख समृद्धि मिलेगी. इस दिन सफलता किसके हाथ लगेगी, आपके किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या […]

You May Like