फ्रेंडशिप पीक में ग्लेशियर की चपेट में आया ट्रैकर:शिमला का रहने वाला लापता युवक; 17 नवंबर को तीन दोस्त निकले थे ट्रैकिंग पर……….

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

पर्यटन नगरी मनाली-लाहौल स्पीति की रेंज में फ्रेंडशिप पीक में ट्रैकिंग के दौरान एक ट्रैकर ग्लेशियर की चपेट में आ गया है। घटना के बाद से ट्रैकर लापता है। घटना की सूचना मिलने के बाद हालांकि रेस्क्यू दल मौके के लिए रवाना हुआ है, लेकिन रेस्क्यू दल घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाया है। लिहाजा सोमवार सुबह अटल बिहारी पर्वतारोहण संस्थान मनाली की टीम रेस्क्यू के लिए रवाना होगी। 

जानकारी के अनुसार शिमला जिला का आशुतोष अपने दोस्त सचिन और साहिल के साथ 17 नवंबर को फ्रेंडशिप पीक के लिए ट्रैकिंग पर निकला था। इस दौरान जब फ्रेंडशिप पीक के आस-पास यह ट्रैकिंग दल पहुंचा तो इस दौरान अचानक ग्लेशियर गिर गया, जिसकी चपेट में आशुतोष आ गया।  जिसके बाद से ट्रैकर लापता है। घटना के बाद सचिन और साहिल पिक से वापस लौटे और घटना सूचना मनाली प्रशासन को दी है। 

लिहाजा मनाली प्रशासन ने हादसे के शिकार हुए आशुतोष को तलाश करने के लिए टीम रवाना की है। ग्लेशियर में लापता हुए ट्रैकर की पहचान आशुतोष पुत्र सुरेंद्र हिमता, अड़ शाला, डाकघर देहा, तहसील चौपाल जिला शिमला के रूप में हुई है।

उधर, एसडीएम मनाली सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि ग्लेशियर की चपेट में आए ट्रैकर की तलाश के लिए टीम भेजी है जो घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाई है परंतु सोमवार सुबह अटल बिहारी पर्वतारोहण संस्थान मनाली की रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना होगी। उन्होंने बताया कि घटनास्थल तक पहुंचना रेस्क्यू टीम के लिए भी चुनौती बना हुआ है। टीम को घटनास्थल पर सुबह 5 बजे तक पहुंचना होगा ताकि जल्दी से रेस्क्यू ऑपरेशन कर वापस लौटा जा सके अन्यथा दिन के समय यहां ग्लेशियर गिरने का खतरा होगा।


Spaka News
Next Post

हिमाचल पुलिस ने गुप्त सूचना पर घर में दी दबिश, चिट्टे के साथ महिला गिरफ्तार..............

Spaka Newsकांगड़ा : पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा की टीम ने शुक्रवार रात को गश्त के दौरान धमोता गांव में एक घर मे दबिश देकर एक महिला को नशे की खेप सहित काबू किया है। थाना इंदौरा के प्रभारी कुलदीप शर्मा ने बताया कि पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा के कार्यकारी प्रभारी मनोहर शर्मा […]

You May Like