आज का राशिफल 15 नवंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 15 November 2022 : आज का दिन बेहतरीन पल लेकर आएगा, मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा………..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज आप किसी दोस्त के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. आज आपको अपने जीवन साथी से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आज आपको बहुत अच्छा लगेगा।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बहुत अच्छा है, जिन्हें करने से आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं. उन निवेश योजनाओं के बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें जो आपको आकर्षित कर रही हैं। कोई भी कदम उठाने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, लेकिन मन परेशान हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा।  कारोबार में वृद्धि होगी। धन की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संयत रहें। धैर्यशीलता बढ़ाने का प्रयास करें। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। भाई-बहनों का सानिध्य मिल सकता है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। मित्रों का सहयोग से किसी नए कारोबार में निवेश कर सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण बनाकर रखें।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

मन परेशान हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं।  सचेत रहें। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। धन की प्राप्ति भी होगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

कारोबार का विस्तार होगा। लाभ में वृद्धि होगी।  शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कारोबार का विस्तार होगा। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। अचानक धन लाभ के अवसर मिल सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। 

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा।  मित्रों का सहयोग मिलेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। माता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा।  शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन भी बन सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। अपनी भावनाओं का वश में रखें। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

मानसिक शान्ति बनाये रखने के लिए प्रयास करें। कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं।  परिवर्तन लाभप्रद रहेगा। लाभ में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। वाणी में सौम्यता रहेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से धनार्जन के स्रोत विकसित हो सकते हैं। 

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा,परन्तु धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु आत्मसंयत रहें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

मन परेशान रहेगा। अपने एवं परिवार के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।  आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। भवन सुख में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत बन सकते हैं। भवन के साज-सज्जा पर खर्च बढ़ सकते हैं। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य बनेंगे। यात्रा पर जा सकते हैं। 

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार के सन्तोषजनक परिणाम मिलेंगे।  लाभ में वृद्धि होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों से व्यवहार ठीक रखें। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। कारोबार विस्तार में भाइयों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा।  नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। आत्मसंयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन परेशान रहेगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है।  शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों से सम्मान मिल सकता है। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास बहुत रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 15 नवंबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे


Spaka News
Next Post

हिमाचल: खड़ा ट्रैक्टर अपने आप लगा चलने,ट्रैक्टर के नीचे आने से चालक की मौत.............

Spaka News ऊना : नगर पंचायत दौलतपुर चौक के समीप गांव चलेट में एक ट्रैक्टर चालक की अपने ही ट्रैक्टर के टायर के नीचे आने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रविवार शाम को ट्रैक्टर चालक दौलतपुर चौक से गगरेट की तरफ आ रहा था कि चलेट में रुका और […]

You May Like