आज का राशिफल 14 अक्टूबर 2022 Aaj Ka Rashifal 14 October 2022 :  आज का दिन कुछ राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, तो कुछ जातकों को आज मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज कार्तिक कृष्ण पक्षकी पंचमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। पंचमी तिथि आज का पूरा दिन पार कर के अगली भोर 4 बजकर 52 मिनट तक रहेगी। आज दोपहर 1 बजकर 58 मिनट तक व्यतिपात योग रहेगा। साथ ही आज रात 8 बजकर 47 मिनट तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। आज आपको अपने किसी रिश्तेदार से परेशानी हो सकती है, जिसके लिए आप अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से भी बात करेंगे। आपको एक लक्ष्य के साथ काम करना होगा, तभी आप काम को पूरा कर पाएंगे। वाणी की कोमलता आपको मान सम्मान दिलाएगी इसलिए किसी से बात करते समय सावधानी बरतें।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। आपको अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करने होंगे। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में अच्छे कामों के लिए जाने जाएंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा और लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। आप अपने स्वाभिमान के लिए किसी से भी लड़ सकते हैं, लेकिन उसे ठेस नहीं पहुंचने देंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। राजनीति में काम करने वाले लोग अपनी साख को चारों तरफ फैलाने में सफल रहेंगे। व्यापार करने वाले लोग यदि कुछ बड़े प्रयास करेंगे तो अवश्य ही उन्हें सफलता मिलेगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आप अपनी सूझबूझ और सतर्कता दिखाकर ही काम करेंगे। आपके परिवार में किसी मेहमान के आने से परिवार के सदस्य व्यस्त रहेंगे। आज आप अपनी पारिवारिक परंपराओं पर पूरा जोर देंगे और किसी सदस्य की शादी की पुष्टि से परिवार में खुशी का माहौल रहेगा और यदि आप किसी के द्वारा दी गई शिक्षाओं का पालन नहीं करते हैं तो यह आपके लिए बेहतर होगा। यदि आप लंबी दूरी की यात्रा पर जाते हैं तो वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं अन्यथा दुर्घटना का भय बना है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

व्यापार करने वाले लोगों को आज कोई लेन-देन बहुत सोच समझकर करना होगा। अपनी किसी पिछली गलती के लिए आप परेशान रहेंगे, जिसके लिए आपको कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से माफी मांगनी पड़ सकती है। आपको अपने बच्चे की ओर से कुछ निराशाजनक जानकारी सुनने को मिल सकती है। आपको अपनी सोच बदलनी होगी। आपको कोई भी कदम बहुत सोच समझकर ही उठाना होगा, नहीं तो यह उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। आपके दोस्त आज आपके लिए कोई तोहफा ला सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के प्रयास सफल होंगे और उनमें कुछ नई ऊर्जा का संचार होगा। रिश्ते को आपको अपने दिमाग से संभालना होगा, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले में आपको चुप रहना ही बेहतर होगा, नहीं तो यह लंबे समय तक चल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी क्षमता के अनुसार काम मिलेगा और आज परिवार के किसी सदस्य के बारे में बुरा महसूस करने से आप परेशान रहेंगे, लेकिन बच्चों के साथ मामले में उलझने से बचना होगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपकी कुछ लंबी अवधि की योजनाएं आगे बढ़ेंगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आप लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने भाइयों और बहनों के साथ सद्भाव में रहना होगा। अगर कोई समस्या चल रही थी तो उसे बात करके खत्म करना होगा और आपका आत्मविश्वास बढ़ने पर आपका मन प्रसन्न रहेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सावधान रहने वाला है। आपको पिछले कुछ कामों से सीखना होगा, तभी आप आगे बढ़ेंगे, नहीं तो आप किसी गलत व्यक्ति का साथ दे सकते हैं। व्यापार में आपको किसी व्यक्ति के साथ किसी सौदे पर बहुत सोच-समझकर विचार करना होगा और कानून के नियम-कायदों से आगे बढ़ना आपके लिए बेहतर होगा। किसी अजनबी पर भरोसा करना आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आप अपने बच्चे के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपनी सकारात्मक सोच का लाभ उठाएंगे लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा अन्यथा कोई समस्या आपको घेर सकती है। आय के विभिन्न स्रोत मिलने से आपकी कोई धन संबंधी समस्या भी हल हो जाएगी और आप कुछ छोटे कार्यों से लाभ अर्जित करने में सक्षम होंगे। कार्यक्षेत्र में किसी व्यक्ति पर भरोसा करने से आपको बचना होगा। आपके अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

नौकरी से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। अगर उन्हें फील्ड में कुछ नया सीखने का मौका मिले तो जरूर सीखें। निजी जीवन में अगर कोई समस्या आपके आसपास थी तो आज उससे छुटकारा मिलेगा। पारिवारिक संबंधों में सामंजस्य बनाए रखने के लिए अगर आपको कोई लेन-देन करना है तो आप उसे कर सकते हैं और अपने किसी महत्वपूर्ण काम को कल के लिए टालें नहीं, नहीं तो यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से मुक्ति दिलाने वाला आज का दिन होगा। व्यावसायिक गतिविधियों में आप आगे रहेंगे और अध्यात्म के प्रति आपकी रुचि भी बढ़ेगी। नेटवर्किंग का काम करने वाले लोगों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को प्रशंसकों की संख्या बढ़ाने और उन्हें उनके कार्यों से जानेंगे। आपको अपने कुछ बढ़ते खर्चों पर विराम लगाना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके सुख-सुविधाओं में वृद्धि लेकर आएगा। आज आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और आपको देखकर आपके परिवार के कुछ सदस्य आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। आज आप कुछ सामान की खरीदारी भी कर सकते हैं। आपको कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचना होगा। आपको अपने किसी करीबी पर भरोसा बनाए रखना होगा, नहीं तो आपको कुछ नुकसान हो सकता है। आपको अपने पारिवारिक मामलों को लेकर सावधान रहना चाहिए, तभी आप उनसे निपटने में सक्षम होंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। परिवार में किसी सदस्य के सेवानिवृत्त होने के कारण किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य मस्ती करते नजर आएंगे। यदि आप अपने करियर को लेकर चिंतित थे तो आपकी चिंता भी समाप्त हो जाएगी और आप कुछ व्यक्तिगत उपलब्धियों से भी खुश रहेंगे। आप अपने दोस्तों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं, लेकिन आपकी कोई प्रिय वस्तु यदि खोई हुई थी, तो वह भी आपको वापस मिल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 14 अक्टूबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : करवाचौथ पर टिप्पणी युवक को पड़ी भारी, इंटरनेट मीडिया पर अल्पसंख्यक युवक की पोस्ट पर मचा बबाल,जाने पूरा मामला

Spaka Newsकांगड़ा में करवा चौथ के व्रत को लेकर इंटरनेट मीडिया पर अलपसंख्‍यक युवक की अभद्र टिप्पणी करने को लेकर विवाद हो गया है। ऐसे में मामला कांगड़ा थाना तक जा पहुंचा है। जिसमें स्थानीय व्यापारियों व लोगों में रोष है। स्थानीय युवा व व्यापारी कार्रवाई की मांग कर रहे […]

You May Like