15 सितंबर से ऊंचे क्षेत्रों में ट्रैकिंग पर प्रतिबंध रहेगा, जाने वजह……..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

मंडी: अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी मंडी अश्विनी कुमार ने बताया कि 15 सितंबर से मंडी जिले के तमाम ऊंचे क्षेत्रों (चोटियों/दर्रों ) में ट्रैकिंग पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध आगामी आदेश तक रहेगा।
बता दें कि प्रदेश सरकार ने राज्य के किन्नौर जिले के खिमलोग दर्रें व कुल्लू जिले के रत्नी टिब्बा में ट्रैकिंग के दौरान ट्रैकर्स के गुम होने के कारण यह कदम एहतियाती तौर पर उठाया है।

एडीएम ने मंडी जिले के सभी एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि जिले के तमाम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जहां पर उंची चोटियां/दर्रें हैं, वहां ट्रैकिंग की अनुमति न दी जाए। उन्होंने मंडी जिले के सभी एमडीएम को निर्देश दिए हैं कि अपने कार्यक्षेत्र में सुनिश्चित बनाएं कि ऐसा कोई व्यक्ति, संस्था, टीम इत्यादि अपनी मर्जी से ऊंचे क्षेत्रों (चोटियों/दर्रों) की ओर न जाए। एमडीएम ने मंडी जिलावासियों से जिले की ऊंचीं चोटियों/दर्रों पर ट्रैकिंग न करने की अपील की है।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : रंगड़ों के हमले से मां- बेटी की मौत, घास लेने गई थी दोनों..........

Spaka Newsशिमला : रामपुर बुशहर में ननखड़ी के करंगला गांव में 2 महिलाओं पर रंगड़ ने हमला कर दिया (Two women died in Rampur due to Hornet attack) जानकारी के अनुसार जब महिलाएं घास लेने गई थी, उसी दौरान मां और बेटी पर रंगड़ों ने हमला कर दिया. पहले बेटी […]

You May Like