आज का राशिफल 24 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 24 August 2022 : किसी को होगा धन लाभ, तो किसी के उलझ सकते हैं काम, जानें कैसा होगा आपका का दिन

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

बुधवार यानी 24 अगस्त का दिन कुछ राशिवालों के लिए धन लाभ के अवसर ला सकता है तो कुछ लोगों के काम बिगड़ या उलझ सकते हैं। जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका बुधवार का दिन।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी लेकर आ सकता है इसलिए आपको कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचना होगा। जटिलताओं के कारण आप गलत निर्णय ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आपको सावधान रहने की जरूरत है। किसी के साथ बेकार बैठे समय बिताने से बेहतर है कि आप अपने काम पर ध्यान दें। नौकरी में वेतन में भी वृद्धि हो सकती है, लेकिन पिता के लिए आंखों से संबंधित कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ खास होने वाला है। शाम की सैर के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। वर्क फ्रॉम होम में काम कर रहे लोगों को सेहत से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। उन्हें योग व्यायाम को भी अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा। अगर आपका कोई दोस्त आपसे पैसे उधार मांगता है तो आपको किसी की मदद जरूर करनी चाहिए। आप अपने दम पर किसी नए काम में हाथ डालेंगे, जिसका लाभ आपको जरूर मिलेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। छोटे व्यवसायी अपने गुस्से पर नियंत्रण रखेंगे और कार्यस्थल पर स्थित लोगों को नियंत्रण में रखेंगे। उन्हें अचानक कोई लाभ मिल सकता है। अगर आप किसी पर आंख मूंद कर भरोसा करते हैं तो वह आपका भरोसा तोड़ सकता है। परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब होने से परेशानी होगी। किसी कारणवश आपको दोस्तों के साथ ट्रिप पर भी जाना पड़ सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। उन्हें एक के बाद एक बेहतर मौके मिलते जाएंगे, उन्हें यह समझ नहीं आएगा कि किसे जॉइन करूं और किसे छोड़ दूं। कार्यक्षेत्र में आपको निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा और शत्रु भी आपके खिलाफ रणनीति बनाने में विफल रहेंगे। आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे, जिससे आपको फायदा होगा। नई व्यावसायिक योजनाएँ शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए बहुत फलदायी रहेगा। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य को बाहर कहीं नौकरी के लिए जाना होगा, जिससे आपको खुश होकर भेजना होगा। आप माता-पिता से किए गए वादों को समय से पूरा करें, नहीं तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। बच्चा आपसे कुछ मांग सकता है, जिसे आपको पूरा करना चाहिए। कार्यक्षेत्र में आप आसानी से अपना काम पूरा कर लेंगे और अधिकारियों की आंखों का तारा बन जाएंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपने घर के कामों में व्यस्त रहेंगे। जिसके लिए आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी। परिवार में किसी नए मेहमान के आने से परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। शिक्षकों के सहयोग से छात्र परीक्षा की तैयारी में कड़ी मेहनत करेंगे। आपकी वाणी दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल होगी जिससे आपके मित्रों की संख्या भी बढ़ सकती है। घर के बड़ों का सम्मान करें और आशीर्वाद लें, इससे आपके रुके हुए काम आसान होंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन परोपकार के कार्यों में व्यतीत होगा। आपके व्यवसाय में गतिविधियां कमजोर बनी रहेंगी, जिससे आप चिंतित हो सकते हैं। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। धार्मिक कार्यों में भी आपकी काफी रुचि रहेगी और आप इसमें बड़े उत्साह के साथ भाग लेंगे। परिवार में चल रही समस्याओं के कारण आप अपने कार्यक्षेत्र में कम महसूस करेंगे, जिससे आपके काम में रुकावटें आ सकती हैं। अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी न होने दें।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। अचानक धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। आप किसी मित्र की मदद से कुछ व्यावसायिक योजनाएँ पूरी करेंगे। अगर आप किसी संपत्ति में निवेश करना चाहते हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। शेयर बाजार से जुड़े लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। आपके कुछ खर्चे अचानक आएंगे और चले जाएंगे। जीवनसाथी के साथ मिलकर आप भविष्य की कुछ योजनाओं पर धन संचय करने के बारे में सोच सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आप अपनी सकारात्मक सोच का अच्छा फायदा उठाएंगे। व्यापार करने वाले लोगों को बहुत मेहनत करनी होगी और नए लोगों को अपने व्यापार में शामिल करना होगा तभी वे अपने कार्यों को समय पर पूरा कर पाएंगे और लाभ कमा पाएंगे। आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ विवाद की स्थिति बनती दिख रही है, जिससे आपको बचने की कोशिश करनी होगी, जो लोग आपके जीवनसाथी के साथ साझेदारी में व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें अभी सावधान रहने की जरूरत है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कुछ अच्छे लोगों से आपका संपर्क रहेगा, जिससे आपको व्यापार में फायदा हो सकता है। आप अपने ससुराल के किसी व्यक्ति को पैसे उधार दे सकते हैं, जो बाद में आपके आपसी संबंधों में दरार पैदा कर सकता है। आपको अपना भविष्य उज्ज्वल बनाने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन निजी नौकरी में काम करने वाले लोग अगर एक काम के साथ-साथ दूसरे काम में भी हाथ आजमाएंगे तो उन्हें उसमें सफलता जरूर मिलेगी, लेकिन उन्हें अपने काम पर भी ध्यान देना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

कार्यक्षेत्र में बदलाव करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपको अपने काम से जुड़ी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी के द्वारा आपकी उपेक्षा की जा सकती है। अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोग कोई परीक्षा दे सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में चल रही समस्याएं किसी बड़ी बीमारी को न्योता दे सकती हैं, इसलिए सावधान रहें। मित्र से किया वादा समय से पूरा करेंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

नया वाहन खरीदने के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। जिससे परिवार में खुशियां आएंगी और परिवार के सदस्य खुश रहेंगे। आप अपने बड़ों और वरिष्ठ सदस्यों को सम्मान देंगे, जिसमें आपको बहुत कुछ महसूस होगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों के अधिकारियों की भी प्रशंसा होगी, लेकिन आपके कुछ शत्रु आपकी प्रगति को देखकर परेशान होंगे। फिर भी वे आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे इसलिए आपको कोई नया निवेश करने से बचना होगा, नहीं तो आप कहीं गलत पैसा लगा सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 24अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल: युवक ने अपने ही पिता की लोहे की रॉड से हमला कर हत्या कर दी,जाने पूरा मामला......

Spaka Newsकांगड़ा : पुलिस थाना लम्बागांव के अंतर्गत जयसिंहपुर के साथ लगते गांव टिक्करी कुम्हारनू में पुत्र ने पिता के सिर पर लोहे की रॉड से वार कर मौत के घाट उतार दिया। जानकारी के अनुसार टिक्करी कुम्हारनू निवासी सचिन राणा (32) ने मंगलवार शाम 4 बजे के करीब अपने […]

You May Like