आज का राशिफल 13 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 13 August 2022 : शनि की राशि में चंद्रमा का संचार, देखें कैसा बीतेगा आपका शनिवार

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज शनिवार का दिन है और चंद्रमा भी शनि की राशि में आ रहे हैं। इसके प्रभाव से कुछ राशियों को विशेष लाभ हो सकता है तो कुछ राशियों के क्रोध में वृद्धि हो सकती है। किस राशि के लिए आज का दिन कैसा होगा, जानने के लिए देखें आज का राशिफल।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपनी सोच में कुछ बदलाव करने होंगे, नहीं तो लोग आपसे किनारा करने लगेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, नहीं तो आपको पेट दर्द आदि समस्या हो सकती है। जो लोग व्यापार की गति को लेकर चिंतित हैं, उन्हें किसी निर्णय पर पछतावा होगा। राजनीति में काम करने वाले लोग आज लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक रोगों से मुक्ति मिलती दिख रही है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तरक्की का दिन होगा। आप नौकरी से संबंधित किसी परीक्षा के लिए बच्चे को लेने जा सकते हैं। ऑफिस में आपके सहकर्मी आपके काम में आपकी मदद करेंगे, जिससे आप समय पर काम पूरा कर लेंगे। जो लोग अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो उनके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपको अपनी सोच में बदलाव लाना होगा और अपने जीवनसाथी की बातों को सुनना और समझना होगा, तभी आप अपने व्यावहारिक जीवन को खुशहाल बना पाएंगे।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

विवाह योग्य जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। उन्हें एक बेहतर अवसर मिल सकता है और परिवार के सदस्यों से तत्काल स्वीकृति भी मिल सकती है। आपको किसी तरह की विपत्ति का सामना करना पड़ सकता है। कहीं न कहीं आपको मान-सम्मान मिल सकता है, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। किसी रुके हुए काम को अपनी मेहनत से पूरा करने में आपको खुशी होगी। पिता आपके काम की सराहना करेंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। आपको अपनी गतिविधियों पर ध्यान देना होगा। वर्क फ्रॉम होम के साथ-साथ आपको कुछ व्यायाम भी करने होंगे, नहीं तो आपको कुछ शारीरिक कष्ट हो सकता है। आज आपको मित्रों और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। जो युवा इधर-उधर नौकरी के लिए भटक रहे हैं, उन्हें आज कड़ी मेहनत के बाद सफलता मिलती दिख रही है। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियां आएंगी, लेकिन फिर भी फैसला आपके पक्ष में आ सकता है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। दोस्तों के साथ आपका कुछ तनाव हो सकता है। आपके लिए बेहतर होगा कि आप घर और बाहर दोनों जगह सामंजस्य बनाए रखें, नहीं तो परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। संतान आपकी अपेक्षाओं पर खरी उतरेगी, क्योंकि आपके द्वारा सौंपे गए कार्य समय पर पूरे होंगे। आपको कई सुख-सुविधाओं का आनंद मिलेगा, अगर आप कोई नया वाहन खरीदते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। महिलाएं किसी नए व्यवसाय में हाथ आजमा सकती हैं, यह उनके लिए फायदेमंद रहेगा। आप जटिल समस्याओं को सुलझाने में सफल रहेंगे। जो लोग विदेश से व्यापार कर रहे हैं, उन्हें नए व्यवसायी से जुड़ने का मौका मिलेगा, लेकिन अगर आपके कुछ रिश्तों में दरार आ गई थी तो आप उसे काफी हद तक खत्म कर पाएंगे। आंख से जुड़ी कोई समस्या आपके पिता को परेशान कर सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

अगर आज आपका कोई कानूनी मामला चल रहा है तो उसमें आपको सफलता मिलने के योग हैं। पारिवारिक व्यवसाय में मंदी के कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति से परामर्श की आवश्यकता है। आप अपने धन और प्रसिद्धि के लिए कुछ सामान भी खरीदेंगे, लेकिन आपको किसी के साथ बहस करने से बचना होगा। संतान को कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है। जो आपके परिवार की खुशियों का कारण बनेगा। लव लाइफ जी रहे लोग आज पार्टनर के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपकी परेशानियां खत्म होती दिख रही हैं। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। परिवार के किसी सदस्य के साथ लंबे समय से चल रहा विवाद खत्म होगा। भाइयों के साथ किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा करेंगे। ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिकारी भी आपका काम देखकर आपकी तारीफ करेंगे। मामलों में व्यवस्थित काम करना फायदेमंद रहेगा, निजी मामलों में आज आप परिवार के किसी सदस्य से सलाह ले सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। जो लोग ऑनलाइन काम कर रहे हैं वे किसी बड़ी संस्था से जुड़कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। आप बहुत कुछ हासिल करना चाहेंगे, लेकिन इसे जल्दबाजी में न करें, नहीं तो वह फैसला आपके लिए हानिकारक हो सकता है। माता के स्वास्थ्य में अचानक कोई गिरावट आपको परेशान करेगी, इसलिए सावधान रहें। आप अपने जीवन साथी के साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं, ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी जेब का ध्यान रखकर कोई काम करें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, उनकी लोकप्रियता में और इजाफा होगा और उनके समर्थकों में भी इजाफा होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ने से आपके दुश्मन भी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। व्यापार करने वाले लोगों को किसी बड़े निवेश से बचने की जरूरत है, नहीं तो यह उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको काफी हद तक छुटकारा मिलता दिख रहा है। दिया गया कोई पुराना कर्ज वापस मिलेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे, लेकिन किसी काम को लेकर भी आप चिंतित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आप अपनी बुद्धि का उपयोग करके उन्हें काफी हद तक दूर करने में सक्षम होंगे। मौजूदा परिस्थितियों के कारण व्यावसायिक गतिविधियां कमजोर बनी रहेंगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं, जिसमें अपने माता-पिता को साथ ले जाना बेहतर होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों और शांति से भरा रहेगा। काम में कुछ उतार-चढ़ाव जरूर आएगा, लेकिन आप अपनी जरूरत के हिसाब से पैसा कमाने में सफल रहेंगे। आपको मातृ पक्ष से भी मान-सम्मान मिलने लगता है। आपको अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है, अन्यथा वे आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपके किसी करीबी से आपको धोखा मिल सकता है, जिसके बाद आप थोड़े परेशान होंगे, लेकिन फिर आप खुद को समझाएंगे। व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन उन्नति का दिन होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 13 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

Himachal : चलती कार पर गिरा पहाड़ी का मलबा, 30 वर्षीय जेई की मौत, दो घायल

Spaka Newsजानकारी के अनुसार चंडीगढ़-मनाली एनएच पर मंडी और कुल्लू के बीच शुक्रवार को दोपहर बाद करीब 4:00 बजे साफ मौसम में हणोगी मंदिर के पास चलती कार पर पहाड़ी का मलबा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। गाड़ी में सवार दो लोगों को गंभीर चोटें आई […]

You May Like